Follow us on
Wednesday, December 13, 2017
Archive News of December 13, 2017
हमने वित्तीय घाटे का लक्ष्य पूरा किया - अरुण जेटली

सरकार ने अपने वित्तीय घाटे के लक्ष्य को पूरा कर लिया है, जो वर्तमान वर्ष के निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एक बजट-पूर्व बैठक के बाद यह बातें की और कहा कि बैठक में मौजूद अर्थ-शास्त्रियों ने देश में कॉरपोरेट कर की दरों को कम करने का सुझाव दिया है।

December 13, 2017 08:11 AM
कुफरी, मनाली में हिमपात, निचले इलाकों में वर्षा

शिमला - प्रदेश में आज लगातार दूसरे दिन भी वर्षा व बर्फबारी का सिलसिला जारी रहने से पूरा प्रदेश कड़ाके की शीतलहर की चपेट में है। जनजातीय क्षेत्रों में हो रही भारी बर्फबारी से जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त है। मौसम में आये ताजा बदलाव से प्रदेश में अधिकतम तापमान में 5 से 6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। 

December 13, 2017 08:09 AM
भूमि का कहना, अभिनय कौशल निखारेगी सोन चिरैया

मुंबई - बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि उनकी अगली फिल्म'सोन चिरैया'उन्हें अपना अभिनय कौशल और निखारने में मदद करेगी। 'दम लगा के हाइशा' और 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी भूमि फिल्म 'सोन चिरैया' में काम करने जा रही है।

December 13, 2017 08:07 AM
केदारनाथ में भारी हिमपात, तीन फुट तक जमी बर्फ

रुद्रप्रयाग - उत्तराखंड के केदारनाथ में लगातार बारिश और हिमपात होने से ठंड काफी बढ़ गई है और केदारनाथ धाम में तीन फुट तक बर्फ जम गई है।मौसम विभाग की चेतावनी पहाड़ी जिलों के लिए सटीक साबित हो रही है। विभाग ने संभावना जताई थी कि पहाड़ी जिलों के ऊंचाई वालों इलाकों में हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। सोमवार देर रात से केदारनाथ, तुंगनाथ, मद्महेश्वर, चिरबटिया, कार्तिक स्वामी मंदिरों के इलाकों में हिमपात जारी है।

December 13, 2017 08:06 AM
गुजरात में भाजपा के खिलाफ प्रबल लहरः राहुल

अहमदाबाद - कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में पार्टी की जबर्दस्त जीत का पूर्वानुमान जाहिर करते हुए आज कहा कि राज्य में सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ प्रबल लहर है। आगामी 14 दिसंबर को होने जा रहे दूसरे चरण के मतदान के लिए चल रहे प्रचार के आखिरी दिन राहुल ने आज दावा किया कि लोगों के मूड में बड़ा बदलाव आया है और समाज के सभी तबके भाजपा से नाराज हैं।

December 13, 2017 08:05 AM
अपने 150वें टेस्ट में आस्ट्रेलिया को हराना चाहते हैं कुक

सिडनी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी एलेस्टेयर कुक ने साफ कर दिया है कि फिलहाल उनका रिटायरमेंट लेने का कोई इरादा नहीं है और इस सप्ताह अपने 150वें टेस्ट में उनका लक्ष्य आस्ट्रेलिया को हराकर एशेज सीरीज में अपनी टीम की उम्मीदों को बनाये रखना है।

December 13, 2017 08:03 AM
ट्रंप ने किए नई अंतरिक्ष नीति पर हस्ताक्षर, अमेरिकियों को भेजेंगे चांद और मंगल पर

वाशिंगटन - अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को नई अंतरिक्ष नीति पर हस्ताक्षर किए हैं जो नासा को अमेरिकी नागरिकों को पहले चांद पर और फिर मंगल ग्रह पर भेजने का निर्देश देती है। गत कई दशकों से चांद पर किसी अमेरिकी को नहीं भेजा गया है और ये नीति अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों को फिर से वहां भेजने की दिशा में पहल है।

December 13, 2017 07:30 AM
दागी नेताओं पर गिरेगी गाज, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

देश के विधायकों और सासंदों पर चल रहे आपराधिक मुकदमों का जल्द फैसला लेने के लिए मोदी सरकार अब बड़ा कदम उठाने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में केंद्रीय कानून मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि ऐसी अदालतें साल भर में गठित कर ली जाएंगी। इन 12 अदालतों के गठन पर सरकार 7.8 करोड़ रुपए खर्च करेगी। दरअसल नेतओं पर चल रहे मुकदमों में देरी के चलते यह सभी चुनाव में निर्वाचित होकर सांसद या विधायक बन जाते हैं।

December 13, 2017 07:27 AM
180 रुपए की गिरावट के साथ सोना 4 महीने के निचले स्तर पर

नई दिल्ली - सोने में आज लगातार छठे दिन भी गिरावट आई। आभूषण विक्रेताओं की कमजोर मांग और विदेशों में सुस्ती के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोना 180 रुपए टूटकर चार माह के निम्न स्तर 29,400 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं की ओर से उठाव कम होने से चांदी का भाव भी 25 रुपए घटकर 37,775 रुपए प्रति किलोग्राम रह गया।

December 13, 2017 07:26 AM
गुजरात चुनाव – पीएम मोदी ने गुजरातियों से की भावुक अपील

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मतदाताओं से भावुक अपील की है। पीएम ने एक के बाद एक ट्वीट कर गुजरात की जनता से रिकार्ड तोड़ वोट करने और भाजपा को सत्ता में लाने की अपील की है। उन्होंने खुद को मिले बेशुमार प्यार की याद दिलाते हुए कहा कि भाजपा की जीत राज्य में उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है।

December 13, 2017 07:25 AM
अब नहीं बनने दूंगा किसी को केजरीवाल - अन्ना हजारे

जनलोकपाल आंदोलन की अगुवाई कर रहे समाजसेवी अन्ना हजारे ने आगरा से हुंकार भरते हुए कहा कि इस आंदोलन से अब कोई केजरीवाल नहीं आएगा। गांधीवादी नेता ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मेरा कोई संबंध नहीं है, अब मैं अपने आंदोलन से दूसरा केजरीवाल नहीं निकलने दूंगा।

December 13, 2017 07:24 AM
गन प्वाइंट पर टेक्सी चालक से लूटी कार

चंडीगढ़ (संदीप खत्री) - कैंबवाला में रविवार रात 11 बजे ओला टेक्सी चालक से गन प्वाइंट पर दो बदमाश कैब, मोबाइल फोन ओर एक हजार रुपये की लूट कर फरार हो गए। पीडि़त लगभग बीस मिनट पैदल चला और किसी राहगीर से मोबाइल फोन लेकर पुलिस को कॉल की। सूचना पाकर मौके पर थाना पुलिस सेक्टर-3 और क्राइम ब्रांच पहुंची। पीडि़त टेक्सी चालक की पहचान लालडू के रहने वाले 30 वर्षीय पूर्ण सिंह के तौर पर हुई।

December 13, 2017 07:22 AM
गैंगस्टर काली का नाम लेकर बदमाशों ने होटल संचालक से लूटी लग्ज़री गाड़ी

चंडीगढ़ (संदीप खत्री ) - गन प्वाइंट पर गैंगस्टर काली का नाम लेकर चार बदमाश सेक्टर-45 स्थित बुडैल के होटल संचालक से लग्जरी गाड़ी लेकर फरार हो गए। बदमाशों ने आलम को सेक्टर-42 में बुलाया और उसके साथ मारपीट कर मोहाली के जंगलों में फेंक दिया। आरोपियों ने जाने से पहले उसे कहा कि दो लाख रुपये दे जाना ओर गाड़ी ले जाना। आलम 50 हजार रुपये का जुगाड़ कर बदमाशों द्वारा बुलाए गए ठिकाने पर पहुंचा, लेकिन उन्होंने गाड़ी नहीं दी। जिसके बाद पीडि़त ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 

December 13, 2017 07:20 AM
खेलों के विकास के लिए 500 खेल नर्सरियां 1500 खेल व्यायामशालाएं खोली जाएंगी - मुख्यमंत्री

चण्डीगढ़ - मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि खेलों के विकास को गति देने की दिशा में राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के विभिन्न 500 विद्यालयों में खेल नर्सरियां और 1500 गांवों में खेल व्यायामशालाएं स्थापित की जा रही हैं।  मोतीलाल नेहरू खेलकूद विद्यालय, राई (सोनीपत) में आयोजित 66वीं अखिल भारतीय पुलिस हॉकी प्रतियोगिता-2017 के समापन अवसर पर संबोधित करते हुए

December 13, 2017 07:18 AM