Follow us on
Saturday, August 17, 2019
BREAKING NEWS
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाहकश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिवदेशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदीमोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोरजम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैंजापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी कीमनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिलाप्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां
Archive News of August 17, 2019
अच्छे लोगों का भाजपा में स्वागत - अमित शाह

जींद (हरियाणा) (भाषा) - भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘अच्छे लोगों’’ का पार्टी में स्वागत होता है।  शाह ने यह बात हरियाणा में विधानसभा चुनाव से कई सप्ताह पहले यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कही।  केंद्रीय गृहमंत्री ने याद किया कि उन्होंने हरियाणा में जाट समुदाय के गढ़ जींद का दौरा तब किया था जब वह कांग्रेस के दिग्गज नेता बीरेंद्र सिंह को 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल कराने के लिए आये थे।

August 17, 2019 07:06 AM
कश्मीर में फोन लाइनें सप्ताहांत तक बहाल हो जाएंगी, स्कूल अगले हफ्ते खुलेंगे - मुख्य सचिव

जम्मू - सुब्रमण्यम ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घाटी में शुक्रवार को राज्य सरकार के कार्यालयों में सामान्य ढंग से कामकाज हुआ और कई कार्यालयों में तो उपस्थिति ‘बेहद अच्छी’ रही । उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को जब पाबंदियां लगायी गयीं, तब से न किसी की जान गयी और न कोई घायल हुआ। पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को निरस्त कर दिया गया था और उसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया था। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ अगले कुछ दिनों में पाबंदियों में व्यवस्थित तरीके से ढील दी जाएगी।’’

August 17, 2019 07:04 AM
देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं - मोदी

नयी दिल्ली (भाषा) - जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के सरकार के कदम की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘‘हम समस्यों को न टालते हैं, न पालते हैं और अब समस्याओं को टालने और पालने का समय नहीं है। ’’

August 17, 2019 07:02 AM
मोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ की घोषणा की, जनसंख्या नियंत्रण और एक राष्ट्र, एक चुनाव पर दिया जोर

नयी दिल्ली (भाषा) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को ‘चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ’ (सीडीएस) का पद सृजित किए जाने की महत्वपूर्ण घोषणा की और साथ ही देश में जनसंख्या नियंत्रण और ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ की जरूरत पर जोर दिया।

August 17, 2019 07:00 AM
जम्मू कश्मीर में मीडिया पर पाबंदियां हटाने के मसले पर न्यायालय ने कहा,हम कुछ समय देना चाहते हैं

नयी दिल्ली (भाषा) - उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान रद्द किए जाने के बाद मीडिया पर लगायी गयी पाबंदियां हटाने के लिये दायर याचिका पर कोई निर्देश देने से पहले वह कुछ समय इंतजार करेगा। इससे पहले, केन्द्र ने न्यायालय को सूचित किया कि यह पाबंदियां धीरे धीरे हटायी जा रही हैं।

August 17, 2019 06:59 AM
जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश योजना सांझी की

चंडीगढ़ - जापान की अग्रणी सॉफ्टबैंक ग्रुप ने आज यहाँ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ रियल एस्टेट सैक्टर में निवेश करने की योजना सांझी की जो उनके प्रमुख ओयो स्टार्ट-अप के द्वारा विद्यार्थियों की रिहायश पर केंद्रित है।

August 17, 2019 06:57 AM
मनाली में स्थापित की जाने वाली अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा की आधारशिला

कुल्लू - हिमाचल प्रदेश के लोगों ने आज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पहली पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। इस अवसर पर मुख्य समारोह कुल्लू जिला के मनाली स्थित अटल बिहारी वाजपेयी पर्वत्तारोहण एवं सम्बद्ध खेल संस्थान में आयोजित किया गया। खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री वहां नहीं पहुंच सके और उन्होंने शिमला से वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से ‘अटल स्मृति-2019’ समारोह को सम्बोधित किया।

August 17, 2019 06:56 AM
गीतिका जाखड़ को विश्व खेल कुश्ती (पुलिस) में स्वर्ण पदक

पंचकूला - हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर कार्यरत गीतिका जाखड़ हाल ही मे चीन के चैगडू शहर मे विश्व कुश्ती खेलों (पुलिस) में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक प्राप्त किया जो हरियाणा पुलिस के लिए काफी गौरवपूर्ण सम्मान है।   प्रथम महिला अर्जुन पुरस्कार विजेता गीतिका जाखड़ 1999 सन लगातार खेलते हुए अनेकों पुरस्कार प्राप्त कर चुकी है जिसमें से मुख्य निम्नलिखित है।

August 17, 2019 06:55 AM
प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की मिली 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियां

पंचकूला - सरकार ने सरकारी अस्पतालों मरीजों विशेषकर गरीब लोगों और महिलाओं को स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए प्रदेश के 22 जिलों के लिए 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस गाड़ियों खरीदी है। पिछली सरकार के समय में खरीदी गई एंबुलेंस गाड़िया कंड़म हो चुकी थी। जिसके कारण मरीजो को भारी दिक्कत आ रही थी। प्रदेश की मनोहर सरकार ने लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह 30 बेसिक लाईफ सेविंग एंबुलेंस खरीदी है।

August 17, 2019 06:54 AM
सेक्टर-22 में दो बहनों का मर्डर, पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया हत्यारे को गिरफ्तार

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा) - शहर में वीरवार को रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस पर दो सगी बहनों की गला रेतकर हत्या कर दी गई। सेक्टर-22 में पेइंग गेस्ट (पीजी) के तौर पर रहने वाली पंजाब के फजिल्का की दो बहनों की हत्या उनके ही जानकार जीरकपुर निवासी कुलदीप सिंह ने की थी। कुलदीप को चंडीगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया और उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। चंडीगढ़ पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दोहरे हत्याकांड का मामला सुलझा लिया है।

August 17, 2019 06:52 AM
प्रशासक ने परेड ग्राऊंड में फहराया तिरंगा, गिनाईं उपलब्धियां

चंडीगढ़ - शहर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सेक्टर 17 स्थित परेड ग्राउंड में मुख्य समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल और यूटी के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर मुख्य अतिथि थे। उन्होंने परेड की सलामी लेकर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले नागरिकों और पुलिस अफसरों को प्रशंसापत्र और मेडल से सम्मानित किया।

August 17, 2019 06:50 AM
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बम धमाका, पांच लोगों की मौत

कराची (भाषा) - पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुए बम धमाके में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है।  'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' खबर के अनुसार धमाका क्वेटा के कुचलाक इलाके में एक मस्जिद में हुआ।

August 17, 2019 06:48 AM
शास्त्री 2021 तक बने रहेंगे भारतीय टीम के मुख्य कोच

मुंबई (भाषा) - रवि शास्त्री को शुक्रवार को कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने फिर से भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। सीएसी की सर्वसम्मत राय थी कि मौजूदा कोच का ‘संवाद कौशल और टीम से जुड़े मुद्दों की समझ’ अन्य से बेहतर है। कप्तान विराट कोहली ने शास्त्री को फिर से कोच बनाये जाने का खुलकर समर्थन किया था जिससे यह फैसला तय माना जा रहा था। शास्त्री को दो साल के लिये कोच नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल भारत में 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप तक होगा।

August 17, 2019 06:47 AM
अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ बातचीत जारी - सीतारमण

अहमदाबाद (भाषा) - वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि मंत्रालय के अधिकारियों की प्रधानमंत्री कार्यालय के अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ बातचीत जारी है। जैसे ही यह बातचीत पूरी होती है सरकार इस बाबत निर्णय करेगी कि अर्थव्यवस्था की बेहतरी के लिये क्या कदम उठाये जाने चाहिए और फिर उनकी घोषणा कर दी जायेगी।

August 17, 2019 06:46 AM
जेटली की हालत नाजुक, कोविंद, शाह और योगी पहुंचे एम्स

नयी दिल्ली - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एम्स पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली. सूत्रों के अनुसार जेटली की हालात ''नाजुक'' बताई जा रही है. राष्ट्रपति दोपहर में अस्पताल आए जबकि शाह और आदित्यनाथ रात 11 बजकर 15 मिनट पर जेटली को देखने अस्पताल पहुंचे . केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस दौरान वहां मौजूद थे. सूत्रों के अनुसार जेटली (66) की स्थिति नाजुक है और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम उनके उपचार पर नजर रख रही है. वह आईसीयू में हैं.

August 17, 2019 06:43 AM
एक सिनेमाप्रेमी बनकर बड़ा हुआ - अर्जुन कपूर

मुंबई  - अभिनेता अर्जुन कपूर 'अर्जुन रेकमेंड्स' नामक एक डिजिटल प्रॉपर्टी को लेकर आए हैं और उनका कहना है कि वह एक सिनेमाप्रेमी बनकर बड़े हुए हैं और अच्छी विषयवस्तु को देखने की चाहत उनमें रहती है। इस डिजिटल प्रॉपर्टी को शुरू करने के लिए अर्जुन अपने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि यह टेलीविजन, ओटीटी और सिनेमा पर अच्छी विषयसामग्री को ढूंढ़ने में सबकी मदद करेगा।

August 17, 2019 06:42 AM
देर तक एक ही जगह बैठे रहते हैं तो आप इन बीमारियों का हो सकते हैं शिकार

कई घंटों तक एक जगह बैठे रहने से आप कई तरह की बीमारी का शिकार हो सकते हैं। लगातार बैठकर काम करने वाले लोग अक्सर डायबिटीज, ब्लड प्रेशर और दिल से संबंधित बीमारी का शिकार हो जाते हैं। अमेरिका की कैन्सस यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च से पता चला है कि यदि लगातार आठ घंटे तक घर या ऑफिस में बैठते हैं तो आप कई बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। 

August 17, 2019 06:40 AM