Follow us on
Friday, February 22, 2019
Archive News of February 22, 2019
दलेर मेहंदी और सपना चौधरी ने हरियाणवी पार्टी नंबर शूट किया

चंडीगढ़ - भांगड़ा किंग पंजाबी गायक और विश्व प्रसिद्ध कलाकार दलेर मेहंदी तथ्ना डांसिंग सनसनी सपना चौधरी ने पहली बार एक साथ आकर एक हरियाणवी पार्टी नंबर शूट किया है। गाने का नाम है बावली टरेड और इसकी शूटिंग आज पूरे दिन पंचकूला के निकट चली।  पवन चावला द्वारा निर्मित यह गाना लोक संगीत और आधुनिक  संगीत का मिश्रण है।

February 22, 2019 02:09 PM
राफेल फैसले के पुनर्विचार के लिये दायर याचिकाओं को सूचीबद्ध करने पर विचार करेगा न्यायालय

नयी दिल्ली (भाषा) - उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने के लिए हुए सौदे की जांच की जरूरत को खारिज करने के 14 दिसंबर के उसके फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर याचिकाओं को सूचीबद्ध करने के बारे में विचार करेगा।

February 22, 2019 11:02 AM
पाकिस्तान ने हाफिज सईद के जेयूडी, और एफआईएफ को प्रतिबंधित किया

इस्लामाबाद (भाषा) - पाकिस्तान ने 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद-दावा और उसकी परमार्थ संस्था फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर गुरुवार को प्रतिबंध लगा दिया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद पाकिस्तान पर कार्रवाई करने को लेकर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव बन रहा था। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में गुरुवार को हुई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया।

February 22, 2019 11:00 AM
बसपा के साथ गठबंधन पर मुलायम अप्रसन्न

लखनऊ (भाषा) - सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने बसपा के साथ सपा के गठबंधन पर बृहस्पतिवार को अप्रसन्नता जाहिर की । मुलायम ने सपा मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा ‘‘अब उन्होंने :अखिलेश यादव: मायावती के साथ आधी सीटों पर गठबंधन किया है । आधी सीटें देने का आधार क्या है । अब हमारे पास केवल आधी सीटें रह गयी हैं । हमारी पार्टी कहीं अधिक दमदार है । ’’

February 22, 2019 10:57 AM
सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘भारत का पानी’ रोकने का फैसला किया

नयी दिल्ली (भाषा) - सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘हमारे हिस्से के पानी’ को रोकने और पूर्वी नदियों की धारा जम्मू कश्मीर और पंजाब की ओर मोड़ने का फैसला किया । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी। यह निर्णय ऐसे समय में आया है जब कुछ ही दिन पहले पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। गडकरी ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘हमारे हिस्से के पानी’ को रोकने का निर्णय किया है । हम पूर्वी नदियों की धारा का मार्ग परिवर्तित करेंगे और जम्मू कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को पहुंचायेंगे ।

February 22, 2019 10:55 AM
प्रधानमंत्री कश्मीरी छात्रों को निशाना बनाये जाने पर चुप क्यों हैं - उमर

श्रीनगर (भाषा) - नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों में ‘कश्मीरियों को सुनियोजित तरीके से निशाना’ बनाये जाने के खिलाफ कुछ नहीं बोलने पर बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्षी कांग्रेस पर प्रहार किया। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें तो हम विशिष्ट राजनेता समझते थे लेकिन वह साधारण नेता निकले। उन्होंने कहा कि देश को भाजपा के विकल्प की जरूरत है न कि भाजपा की बी-टीम की।

February 22, 2019 10:54 AM
इमरान खान ने भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच एनएससी बैठक की अध्यक्षता की

इस्लामाबाद (भाषा) प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के मध्य तनाव के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की एक महत्वपूर्ण बैठक की बृहस्पतिवार को अध्यक्षता की जिसमें देश की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की गई।

February 22, 2019 10:53 AM
दिल्ली निशानेबाजी विश्व कप से ओलंपिक कोटा वापिस लिया गया

नयी दिल्ली (भाषा) - पुलवामा आतंकी हमलों के मद्देनजर पाकिस्तानी निशानेबाजों को वीजा नहीं दिये जाने के बाद यहां होने वाले विश्व कप को दिये गए 16 ओलंपिक कोटा स्थान वापिस ले लिये गए हैं। आईएसएसएफ अध्यक्ष ब्लादीमिर लिसिन ने यहां कर्णी सिंह निशानेबाजी रेंज पर सत्र के पहले विश्व कप से पूर्व अपने संबोधन में यह बात कही ।

February 22, 2019 10:51 AM
आईआईएम-आई के सिर पर डबल क्राउन

इंदौर (भाषा) - बिजनेस स्कूलों को वैश्विक प्रत्यायन प्रदान करने वाली संस्था एएसीएसबी इंटरनेशनल ने इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम-आई) को मान्यता प्रदान की है। आईआईएम-आई के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

February 22, 2019 10:49 AM
जाने माने निर्माता राजकुमार बड़जात्या का निधन

मुंबई (भाषा) - ‘हम आपके हैं कौन’, ‘हम साथ साथ हैं’ और ‘विवाह’ जैसी सफल पारिवारिक फिल्मों के निर्माता राजकुमार बड़जात्या का दिल का दौरा पड़ने के कारण बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे।

February 22, 2019 10:47 AM
केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री तथा मुख्यमंत्री ने देहरा में रखी केन्द्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला

कांगड़ा - केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेड़कर तथा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज कांगड़ा जिला के देहरा में हिमाचल प्रदेश के केन्द्रीय विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। प्रकाश जावेड़कर ने इस अवसर पर कहा कि इस विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए वन स्वीकृत उस समय दी गई थी जब वह केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री थे। उन्होंने कहा कि इस विश्वविद्यालय से क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित होने के अतिरिक्त क्षेत्र के युवाओं को गुणात्मक उच्च शिक्षा प्राप्त होगी।  उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार विश्वविद्यालय परिसर का कार्य शीघ्र पुरा करना सुनिश्चित बनाने के लिए हर संभव सहायता उपलब्ध करवाएगी।

February 22, 2019 10:45 AM
जनहित से जुड़े और सरकार के भ्रष्टाचार वाले विषयों पर चर्चा से डर रही है सरकार - नैना चौटाला

चंडीगढ़ - हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में जननायक जनता पार्टी के समर्थक विधायकों के द्वारा दो महत्वपूर्ण विषयों पर लगाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्तावों को रद्द कर दिया गया है। ये दोनों प्रस्ताव जेजेपी समर्थक डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला, दादरी से विधायक राजदीप फोगाट, उकलाना से विधायक अनूप धानक और नरवाना से विधायक पिरथी नंबरदार ने लगाए थे। विधायक नैना सिंह चौटाला और अन्य विधायकों को उम्मीद थी कि विधानसभा अध्यक्ष जनहित से जुड़े इन दोनों प्रस्तावों को मंजूर करेंगे और चर्चा का पर्याप्त समय देंगे, लेकिन विधानसभा सचिवालय ने इन दोनों प्रस्तावों को रद्द कर दिया। चारों विधायकों ने स्पीकर के इस कदम पर निराशा जताई है।

February 22, 2019 10:44 AM
मनोज यादव ने राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का किया पद ग्रहण

पंचकूला - हरियाणा कैडर के सीनियर आइपीएस अधिकारी मनोज यादव ने वीरवार को सैक्टर-6 पंचकूला पुलिस मुख्यालय में राज्य के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का पद ग्रहण किया। यादव हरियाणा कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी है। डीजीपी के रूप में कार्यभार संभालने से पहले मनोज यादव को पुलिस जवानों द्वारा पुलिस मुख्यालय परिसर में सलामी दी गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने यादव को पुलिस प्रमुख का पदभार संभालने पर बधाई दी।

February 22, 2019 10:44 AM
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी का मामलें में हुई सुनवाई

पंचकूला - जाट आंदोलन के दौरान हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर आगजनी का मामलें में सीबीआई जज कपिल राठी की अदालत में वीरवार को सुनवाई हुई। जाट आंदोलन मामले में कुछ आरोपी प्रत्यक्षरूप से और कुछ विडिओ कोंफ्रेंस से सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। जाट आंदोलन मामले में कुल 65 आरोपी है।

February 22, 2019 10:43 AM
सेक्टर-1 कॉलेज में प्री-प्लेसमेंट जॉब फेयर ट्रेनिंग संपन्न

पंचकूला - उच्चतर शिक्षा विभाग, हरियाणा के तत्वावधान में ओबेरॉय एजुकेशनल ट्रस्ट के सहयोग से गवर्नमेंट कॉलेज में आयोजित तीन दिवसीय प्री-प्लेसमेंट जॉब फेयर ट्रेनिंग आज सम्पन्न हो गयी। समापन कार्यक्रम में भूतपूर्व भारतीय प्रशासनिक अधिकारी विवेक आत्रे ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि निस्वार्थ की गई सेवा हम सभी के व्यक्तित्व को प्रभावी रूप में विकसित करने में मदद करती है। उन्होंने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए जीवन में धैर्य, रचनात्मकता और संतोष जैसे गुणों को मोटिवेशन और मेडिटेशन के द्वारा हासिल किया जा सकता है।

February 22, 2019 10:43 AM
प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पैंशन योजना के लिए सीएससी पर आवेदन करें - नवीन कुमार

पंचकूला - प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पैंशन योजना की जानकारी देने के साथ आवेदन करने के लिए जिला पंचकूला के श्रमिको हेतू जिला में 110 कॉमन सर्विस सैंटर कार्य कर रहे है। इन सैंटरों पर कोई भी श्रमिक पैंशन हेतू आवेदन कर सकता है। सहायक लेबर आयुक्त नवीन कुमार ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि श्रमिकों के लिए सरकार द्वारा प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पैंशन योजना क्रियान्वित की गई है।

February 22, 2019 10:43 AM
पुरानी पेंशन बहाल करने व कर्मियों को पक्का करने की मांग को लेकर जंतर-मंतर प्रदर्शन

पंचकूला - देश के विभिन्न राज्यों से आए हजारों कर्मचारियों ने पैरा मिलिट्री फौर्सिज के जवानों और कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करने व अनुबंध कर्मियों को पक्का करने की मांग को लेकर वीरवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। जिसमें हरियाणा के हजारों की संख्या में कर्मचारियों ने हिस्सा लिया।

February 22, 2019 10:41 AM
प्रदेश महिला कांग्रेस का दो दिवसीय पदाधिकारी ट्रेनिंग कार्यक्रम समापन

पंचकूला - हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस का दो दिवसीय पदाधिकारी ट्रेनिंग कार्यक्रम का वीरवार को समापन हुआ। कार्यक्रम के समापन पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर व सांसद कुमारी सैलजा ने भी भाग लिया। कार्यक्रम का आयोजन सुधा भारद्वाज द्वारा किया गया था। इस ट्रैनिंग कार्यक्रम में महिलाओ को सोशल मीडिया पर एक्टिव कैसे रहे और अधिक से अधिक महिलाओ को कैसे कांग्रेस के साथ जोड़े इस पर ट्रैनिंग कार्यक्रम का अधिक फोकस रहा।

February 22, 2019 10:41 AM
प्रदेश की 50 हजार आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर दूसरे दिन भी रही हड़ताल पर

पंचकूला - सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ प्रदेश की 50 हजार आंगनवाड़ी वर्कर एवं हैल्पर दुसरे दिन भी हड़ताल पर रही। प्रदेश में राज्य के सभी आँगनवाड़ी केंद्र बंद रहे। आंगनवाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स सरकार द्वारा स्वीकृत व घोषित मांगें लागू करवाने के लिए हड़ताल पर हैं। हरियाणा सरकार 51000 आंगनवाड़ी कर्मियों के साथ धोखाधड़ी कर रही है। उक्त बात आँगनवाड़ी वर्कर्स एन्ड हैल्पर्स यूनियन हरियाणा (रजि.1442) की प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्री शर्मा, महासचिव शकुंतला ने कही।

February 22, 2019 10:39 AM
द ब्रिटिश स्कूल, सैक्टर 12 में गुड लक पार्टी

पंचकूला - द ब्रिटिश स्कूल, सैक्टर 12 में ‘गुड लक पार्टी का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 9वीं से 11वीं के बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस पार्टी का आयोजन कक्षा दसवीं के छात्रों की आने वाली परीक्षाओं में सफलता और उनके सुनहरे भविष्य की कामना के लिए की गई। कक्षा 9वीं के बच्चों को तिलक लगाकर उनका पांरपरिक तरीके से उनका स्वागत किया।

February 22, 2019 10:37 AM
12