पाकिस्तान ने हाफिज सईद के जेयूडी, और एफआईएफ को प्रतिबंधित किया

इस्लामाबाद (भाषा) - पाकिस्तान ने 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के नेतृत्व वाले जमात-उद-दावा और उसकी परमार्थ संस्था फलह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर गुरुवार को प्रतिबंध लगा दिया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद पाकिस्तान पर कार्रवाई करने को लेकर लगातार अंतरराष्ट्रीय दबाव बन रहा था। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में गुरुवार को हुई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में इन संगठनों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया गया।

सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘भारत का पानी’ रोकने का फैसला किया

नयी दिल्ली (भाषा) - सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘हमारे हिस्से के पानी’ को रोकने और पूर्वी नदियों की धारा जम्मू कश्मीर और पंजाब की ओर मोड़ने का फैसला किया । केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी। यह निर्णय ऐसे समय में आया है जब कुछ ही दिन पहले पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। गडकरी ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘हमारे हिस्से के पानी’ को रोकने का निर्णय किया है । हम पूर्वी नदियों की धारा का मार्ग परिवर्तित करेंगे और जम्मू कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को पहुंचायेंगे ।

जनहित से जुड़े और सरकार के भ्रष्टाचार वाले विषयों पर चर्चा से डर रही है सरकार - नैना चौटाला

चंडीगढ़ - हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में जननायक जनता पार्टी के समर्थक विधायकों के द्वारा दो महत्वपूर्ण विषयों पर लगाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्तावों को रद्द कर दिया गया है। ये दोनों प्रस्ताव जेजेपी समर्थक डबवाली से विधायक नैना सिंह चौटाला, दादरी से विधायक राजदीप फोगाट, उकलाना से विधायक अनूप धानक और नरवाना से विधायक पिरथी नंबरदार ने लगाए थे। विधायक नैना सिंह चौटाला और अन्य विधायकों को उम्मीद थी कि विधानसभा अध्यक्ष जनहित से जुड़े इन दोनों प्रस्तावों को मंजूर करेंगे और चर्चा का पर्याप्त समय देंगे, लेकिन विधानसभा सचिवालय ने इन दोनों प्रस्तावों को रद्द कर दिया। चारों विधायकों ने स्पीकर के इस कदम पर निराशा जताई है।