दुनिया नए भारत के नए आत्मविश्वास को देख सकती है - मोदी

मुंबई (भाषा) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि नए भारत में पनपते नए आत्मविश्वास को दुनिया देख सकती है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पुणे, सतारा और परली में भाजपा की चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि पिछले 70 साल में अनुच्छेद 370 की बातें तो बहुत हुईं, लेकिन सिर्फ उनकी सरकार ने इसके खत्म करने की हिम्मत दिखाई। मोदी ने पुणे में एक रैली के दौरान कहा ‘‘पूरी दुनिया नए भारत के नए आत्मविश्वास को देख सकती है। हर कोई बदलाव को महसूस कर सकता है। वे हाउडी मोदी की चर्चा कर रहे हैं।

मोदी सराकर पूरे भारत में एनआरसी लागू करने की योजना बना रही है - रूपाणी

अहमदाबाद (भाषा) - गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि केन्द्र सरकार अवैध प्रवासियों को बाहर निकालने के लिये पूरे देश में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने की योजना बना रही है। रूपाणी ने पाटन जिले के राधनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी कांग्रेस पर अवैध प्रवासियों को लेकर आंखे मूंदने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने वोटबैंक की राजनीति की खातिर ऐसे अवैध प्रवासियों को भारत में स्थायी रूप से बसने दिया। कांग्रेस ने ऐसे हालात पैदा कर दिये जहां नागरिकों को इन अवैध प्रवासियों के कारण नुकसान उठाना पड़ा।"

आज तय होगा किसे मिलेंगे पटाखे बेचने के लाइसेंस

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा) - पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस के लिए शुक्रवार को एस्टेट ऑफिस में ड्रॉ निकाला जाएगा। एस्टेट ऑफिस के मुताबिक 18 अक्टूबर को सेक्टर-17 में विभागीय कार्यालय में ही दोपहर तीन बजे लाइसेंस का ड्रॉ निकाला जाएगा। लाइसेंस के लिए विभाग के पास करीब दो हजार लोगों के आवेदन आए हैं। पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस के लिए इस साल भी व्यापारियों में होड़ दिखाई दे रही है। जिसमें से इस बार भी 96 लोगों को ही पटाखों के टेंपरेरी लाइसेंस दिए जाएंगे। डीसी ऑफिस ने पटाखों के स्टाल्स लगाने के लिए 9 साइट्स सुनिश्चित की हैं। इस बार भी मार्केट के आगे पटाखों की स्टाल्स नहीं लगेंगी।