प्रियंका के बाद 35, लोधी एस्टेट होगा भाजपा के अनिल बलूनी का आवास

नई दिल्ली - कई वर्षो से 35 लोधी एस्टेट कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का आवास रहा है। लेकिन आवास मंत्रालय के वािरष्ठ अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया है कि अब यह विशाल बंगला भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी को आवंटित कर दिया गया है। यह निर्णय सरकार द्वारा प्रियंका से एक अगस्त तक 6बी श्रेणी के इस बंगले को खाली करने के लिए कहे जाने के तत्काल बाद लिया गया है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि यद्यपि प्रियंका किसी सरकारी पद पर नहीं हैं, लेकिन स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) कवर के कारण उन्हें एक सरकारी बंगला दिया गया था। चूंकि एसपीजी कवर अब वापस ले लिया गया है, लिहाजा सरकारी बंगले की भी आवश्यकता अब नहीं रह गई है।

दुनिया का तीसरा सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बना भारत

कोरोना वायरस महामारी के दौर में एक और बुरी खबर यह है कि भारत अब दुनिया में कोविड-19 से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है। पहले अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद भारत चौथे स्थान पर था, लेकिन पिछले कुछ दिनों में लगातार बड़ी संख्या में कोविड-19 के मामले आने के कारण भारत में रूस से अधिक मामले हो गये हैं। पूरी दुनिया से कोविड-19 के आंकड़े जुटाने वाले वर्ल्डो मीटर के अनुसार, रूस में अभी तक 6,81,251 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, वहीं ब्राजील में कोविड-19 के 15,78,376 मामले हैं और सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में हैं जिनकी संख्या 29,54,999 है। पीटीआई-भाषा द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में अभी तक 6,90,349 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जबकि संक्रमण से कुल 19,683 लोग की मौत हुई है।

भारत में कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 24,850 नए मामले सामने आए

नयी दिल्ली (भाषा) - देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक 24,850 नए मामले सामने आने के साथ ही कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 6,73,165 हो गई है। पिछले 24 घंटों में इस महामारी से 613 और लोगों की मौत के साथ रविवार को मृतक संख्या 19,268 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 हजार से अधिक आए हैं। रविवार सुबह आठ बजे जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक 4,09,082 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं, वहीं एक रोगी देश छोड़कर जा चुका है। इस समय देश में 2,44,814 रोगियों का इलाज चल रहा है।

चंडीगढ़ में सात नए मामले, धनास के एक ही परिवार के पांच लोग हुए संक्रमित

चंडीगढ़ (मयंक मिश्रा) - शहर में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन और सेहत विभाग की ओर से कई तरह की पाबंदियां व प्रयास किए जा रहे है लेकिन संक्रमण का प्रभाव कम नहीं हो रहा है। शनिवार को शहर में शहर के विभिन्न इलाकों से पांच नए केस आने के अगले दिन रविवार को भी शहर में 7 नए केस आए। इनमें धनास में एक साथ एक ही परिवार के पांच लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। धनास में जो पांच लोग संक्रमित पाए गए। उनमें 22 साल का युवक, 26 साल का युवक, 20 साल का युवक, 20 साल की युवती और डेढ़ साल का बच्चा संक्रमित पाया गया। सभी धनास के पॉजिटिव केस के परिवार के सदस्य हैं।

आज से सावन की शुरुआत, शिवालय से दूर रखे बर्तन में चढ़ाया जाएगा जल

चंडीगढ़ - सोमवार से शुरू हो रहे सावन में लोगों के लिए मंदिर प्रबंधकों की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं। सावन की तैयारियां शहर के विभिन्न मंदिरों में देखने को मिल रही हैं। मंदिरों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा गया है। सभी मंदिरों में सैनिटाइजिंग से लेकर नमन करने और बैठने तक की विशेष व्यवस्था की गई  है। मंदिरों में भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। शहर के कई मंदिरों में जलाभिषेक का विशेष प्रबंध करने के अलावा पूजा-अर्चना के लिए बुकिंग सुविधा भी शुरू की गई है। सावन के 24 दिनों की बुकिंग हो चुकी है, जोकि आम तौर पर शाम के लिए हुई है।