राजपूत के पिता की प्राथमिकी का पटना में किसी अपराध से संबंध नहीं, रिया चक्रवती की न्यायालय में दलील

नयी दिल्ली (भाषा) - अभिनेत्री रिया चक्रवती ने मंगलवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा अपने बेटे की आत्महत्या के सिलसिले में उसके खिलाफ दर्ज करायी गयी प्राथमिकी का पटना में किसी अपराध से कोई संबंध नहीं है। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ के समक्ष रिया की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता श्याम दीवान ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस मामले में राज्य का बहुत ज्यादा दखल और असर है। इसलिए इसमें दुराग्रह की आशंका है। उन्होंने इस मामले में सिलसिलेवार घटनाक्रम का जिक्र किया और कहा कि पटना में प्राथमिकी दर्ज कराने में 38 दिन से भी ज्यादा का विलंब हुआ है।

देशभर में आज कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

मथुरा - ब्रज सहित समूचे देश और विदेश में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व आज मनाया जाएगा, वहीं नन्दगांव में समेत देश के कई हिस्सों में एक दिन पहले मंगलवार को इसका आयोजन किया गया. कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के बीच आज मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा. सभी तीर्थस्थलों के मंदिर 10 अगस्त की दोपहर 12 बजे से 13 अगस्त दोपहर बाद तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे. कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण ने कृष्ण जन्माष्टमी की रौनक फीकी कर दी है. जन्माष्टमी का मौका है लेकिन कन्हैया की नगरी सुनी है. जहां त्योहार के मौके पर कभी पैर रखने की जगह तक नहीं होती थी वहां कोरोना की वजह से लोगों की कम भीड़ देखने को मिल रही है.

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा - मोदी

नयी दिल्ली (भाषा) - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर कोरोना वायरस महामारी की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की और कहा कि इस लड़ाई में देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। वीडियो कांफ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडू, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से जमीनी स्थिति का जायजा लेने के बाद प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अगर सभी मिलकर इन राज्यों में कोरोना को हराने में सफल हो जाते हैं तो देश भी जीत जाएगा।