Follow us on
Monday, December 11, 2017
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल - 23 से 29 अक्तूबर 2017

October 25, 2017 11:41 AM

मेष – कन्या में शुक्र के प्रभाव के कारण मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वास्थ्य संबधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खुद की बिमारी के साथ-साथ मां की सेहत की चिंता भी सता सकती है। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने के कारण घरेलू कलह हो सकती है और प्रेम संबंधो में खटास आ सकती है। इन सबके कारण मानसिक तनाव रहने के आसार भी हैं। अपने कटु शब्दों से किसी प्रियजन का दिल दुखा सकते हैं। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से धार्मिक कार्यों की ओर आपके रुझान में कमी आ सकती है। आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। अविवाहितों के लिए प्रेम संबध अच्छे रहेंगे। तुला में बृहस्पति के प्रभाव से व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा, उच्चाधिकारियों को प्रभावित करने में सफल होंगे, सहकर्मियों का भी आपको पूरा साथ मिलने के आसार हैं। हालांकि कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों से सावधान रहने की आवश्यकता भी रहेगी, इसके लिए अपना लेखा-जोखा तैयार रखें। नीजि जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

वृष – वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं है। परिवार के किसी सदस्य द्वारा घर में खुशियां आएंगी। फिर भी आपको कुछ समस्याओं से सावधान रहने की जरुरत है। तुला में सूर्य के प्रभाव के कारण सेहत संबंधी परेशानियां रहेंगी, खासकर गुप्तांगो संबंधी रोग व मधुमेह के प्रति सचेत रहना जरुरी है। आपके विरोधियों की संख्या बढ सकती है, मगर फिर भी आप उन पर विजय प्राप्त करेंगे। व्यावसाय में बाधाओं के कारण विकास की गति धीमी रहने के आसार हैं। तुला राशि में बुद्ध के प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और नई उर्जा का संचरण रहेगा। साथ ही उन लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा जो मिडिया या कला के क्षेत्र में काम करते हैं। वित्तीय स्थिति बात करें तो आपकी स्थिति बेहतर रहने के आसार हैं इस समय आपका नाम व रूतबा भी काफी बढ़ने के आसार हैं। मगर आपकी लापरवाही के कारण वित्तीय हानि हो सकती है, ध्यान रखें। परिवार के प्रेम और सहयोग की जरुरत पड़ सकती है। व्यापार को बढाने और नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं।

मिथुन – तुला राशि में बृहस्पति के प्रभाव के कारण मिथुन राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। जिससे वित्तीय लाभ होगा और मान सम्मान बढेगा। अपने कुशल व्यक्तित्व से आप सबको प्रभावित करने में सफल रहेंगे। साथ ही बच्चों द्वारा कोई खुशखबरी मिल सकती है और धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढने के आसार हैं। जिसके कारण परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, तुला में बुद्ध के प्रभाव के कारण नीजि जिंदगी में परेशानियां बढ सकती हैं जिनके कारण मानसिक तनाव के साथ साथ आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। व्यापार में हानि होने की संभावनाएं है, जिसके कारण योजनाए विफल भी हो सकती हैं। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से खर्च बढ सकते हैं खासकर यात्रा संबन्धी खर्चो का ध्यान रखें। किसी पुराने मित्र या संबन्धी से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और नीजि जीवन सामान्य रहेगा। प्रेममय जीवन ठीकठाक रहेगा आपसी गलतफहमियों से बचने की कोशिश करें। कन्या में शुक्र के प्रभाव से नौकरी में पदोन्नति और वेतन बढोतरी के योग हैं, आप नया घर भी खरीद सकते हैं।

कर्क – कर्क राशि वालों को इस सप्ताह थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है, क्योंकि तुला राशि में बृहस्पति के प्रभाव से कुछ अपरिहार्य कारणों से आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है और व्यावसाय में अप्रत्याशित धन हानि के योग भी बन सकते हैं। साथ ही तुला में बुद्ध के प्रभाव से आपको पैतृक संपति से लाभ होने की संभावनाएं है। इसके बावजूद आपके अंदर उर्जा की कमी रहेगी और खर्च बढेंगे। इसके अलावा आपको अपना व्यावसाय बढाने की चिंता रहेगी। वैसे व्यावसायिक दृष्टी से वक्त अच्छा रहेगा। छोटे भाई बहनों के संपर्क में रहेंगे, उनके भविष्य की चिंता करेंगे। मां की सेहत की चिंता सता सकती है। सेहत ठीक ठाक रहेगी। प्रेम संबन्धो पर ध्यान देने की आवश्कता पड़ेगी। नीजि जिंदगी अच्छी बीतेगी। छोटी मोटी यात्रा भी कि जा सकती है।

सिंह - सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपनी वित्तीय स्थिति पर ध्यान देने की आवश्यकता है, और इसमें सुधार लाने के लिए नई योजनाएं और नीतियां बना सकते हैं। व्यस्तता के चलते अपने साथी को पूरा वक्त नही दे पाएंगे। छोटी मोटी यात्रा भी की जा सकती है मगर इच्छानुसार फल पानें में असमर्थ रहेंगे। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से आप उर्जावान रहेंगे। परिवार के साथ भ्रमण पर जा सकते हैं, और खुशियों के क्षण बिता सकते हैं। प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे। व्यावसायिक दृष्टी से भी समय में सुधार आएगा । नौकरी में पदोन्नति और आयवृधि की उम्मीद कर सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिये विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। कन्या राशि में शुक्र के प्रभाव से आप अच्छी कमाई होने के बावजूद भी धन संचय नहीं कर पाएंगे। स्वास्थ्य संबधी परेशानियां आ सकती है, खासकर गले और चमड़ी संबन्धी बिमारीयों से सावधान रहें। आपकी कठोर मेहनत का फल जरुर मिलेगा।

कन्या – कन्या राशि में शुक्र के प्रभाव के कारण इस राशि के जातकों को इस सप्ताह मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमीजनों के साथ विश्वास में कमी हो सकती है। इस वक्त आपको बुरी संगत से सावधान रहने की आवश्यकता है साथ ही सेहत के प्रति भी सचेत रहें। तुला राशि में बुद्ध के प्रभाव से आपको वित्तीय लाभ होगा, खासकर जो व्यक्ति संपति संबंधी व्यावसाय करते हैं तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से आपको लाभ तो होगा, मगर उसके साथ-साथ खर्चे भी बढेंगे। अगर आप बचत नही कर सकते तो ज्यादा से ज्यादा निवेश कीजिए क्योंकि अपने भविष्य के लिए योजनाएं बनाने के लिए ये अच्छा वक्त है। अपने शब्दों पर काबू रखने की जरुरत है, अपने कड़वे शब्दों से किसी के दिल को दुखा सकते हैं। संतान द्वारा घर में परेशानियां बढ सकती हैं। घर की समस्याओं के कारण व्यावसायिक जीवन पर असर पड़ सकता है। तुला में बृहस्पति के प्रभाव के कारण वित्तीय अनियमितत्ताए रह सकती हैं। सेहत के प्रति सचेत रहें। विधार्थियों के लिए अच्छा वक्त है।

तुला – कन्या राशि में शुक्र के प्रभाव के कारण तुला राशि के जातकों के खर्चों में बढोतरी हो सकती है। कर्जा भी लेना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबन्धी परेशानियां हो सकती है, इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण आपके आत्मविश्वास और एकाग्रता में कमी रहेगी, हानि होने का भय सताएगा और वित्तीय लेनदेन में घाटा भी हो सकता है। इन सब के समाधान के लिए सूर्य की पूजा करें। बुजुर्गों और अनुभवी लोगों से सलाह लें। यात्रा करनी पड़ सकती है। तुला राशि में बृहस्पति के प्रभाव से समय में सुधार आएगा और आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। डांस एवं एक्टिंग के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए कमाई का समय है। व्यावसायिक हिस्सेदार लाभ कमा सकते हैं। सामाजिक कार्यो में हिस्सा ले सकते हैं, घर पर मेहमानों की आवभगत करने का अवसर भी मिल सकता है। धार्मिक कार्यों में रुचि बनेगी। हालांकि इस समय आपको अपने आक्रोशित स्वभाव पर थोड़ा नियंत्रण रखने व कार्यस्थल पर किसी से उलझने से बचने की आवश्यकता भी है।

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह में खर्चे बढने के आसार हैं। इस दौरान आप कोई भी संचय नही कर पाएंगे मगर निवेश के बारे में सोच सकते हैं। जिंदगी में बाधाएं आएंगी इसलिए मन को शांत रखें। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से वित्तीय हानि के योग बन रहे हैं। साथ ही आपकी प्रतिष्ठा दावं पर लगेगी और सही फैसले लेने में परेशानियां आ सकती हैं। अनुभवी लोगों से सलाह लें और विरोधियों से सावधान रहें। स्वास्थ्य संबधीं परेशानियां भी आ सकती हैं। नीजि जिंदगी में भी दिक्कतें आ सकती हैं। प्यार में धोखा मिल सकता है। तुला राशि में बृहस्पति के प्रभाव के कारण आपको अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। घर में खुशियां आएंगी और रोमांटिक माहौल बनेगा। आप अपने दुश्मनों पर विजय प्राप्त करने में सफल होंगे। कन्या राशि में शुक्र के विस्थापन से शादीशुदा लोगों को जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा, संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है और साथ ही धन की प्राप्ति के भी योग हैं। विधार्थियों को पढाई पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

धनु – धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह व्यावसायिक तौर पर अच्छा रहेगा और वित्तीय लाभ बढने के संकेत है। साथ ही कार्यभार भी बढ सकता है। जीवनसाथी के साथ वक्त गुजारें क्योंकि उनका भरपूर सहयोग आपको मिलेगा। विवाहित जोड़ो के बीच सामंजस्य बनेगा, और जो अविवाहित जातक अपने जीवन में प्रेम का फूल खिलाना चाहते हैं उन्हें भी इसका अवसर मिल सकता है। किसी खास से मुलाकात के प्रबल आसार आपके लिये बन रहे हैं। इस सप्ताह आपको कोई शुभ सूचना मिल सकती है। नाम व प्रसिद्धि भी इस हफ्ते आप पा सकते हैं। तुला में बुद्ध के प्रभाव से आप शुभ कार्य पूरे करने में सफल होंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में भी अपने हुनर से लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। जीवन साथी के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। तुला राशि में बृहस्पति के प्रभाव के कारण नीजि जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सगे संबधियो के कारण घर में विवाद हो सकता है। इस वक्त में यात्रा करने से बचें यह हानिकारक हो सकती हैं। व्यावसाय में भी बाधाएं आ सकती हैं। इसलिए थोड़ा सचेत रहें।

मकर – इस सप्ताह मकर राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा, मगर शराब, सिगरेट आदि बुरी आदतों से परेशानियां भी आ सकती है। अपनी सेहत का ध्यान रखें और कार्य पर ध्यान केन्द्रित करें। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव के कारण आपको व्यावसायिक क्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। प्रतियोगिता के लिए तैयार रहे और अपने आत्मविश्वास को मजबूत करे। आलस्य को दूर भगा कर चुनौतियों को स्वीकार करें आप उन्हें पूरा करने का सामर्थ्य रखते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा, मगर जल्दबाजी गड़बड़ हो सकती है इसलिय काम के मामले में हड़बड़ी न मचायें। तुला राशि में बृहस्पति के प्रभाव से आप दिमागी रुप से प्रभावित रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी प्रतिष्ठा को नुक्सान पहुंचाने की कोशिश कर सकता है। संपत्ती संबंधी मामलों में वित्तीय हानि हो सकती है, इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है। हालांकि आपको इस हफ्ते अधिकतर कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं प्रबल हैं और व्यक्तिगत जीवन से भी आप संतुष्ट रह सकते हैं।

कुम्भ – तुला राशि में बुद्ध के प्रभाव के कारण कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह भाग्य का साथ मिलेगा, जीवन साथी का सहयोग मिलेगा और अविवाहितो के लिए प्रेम विवाह के लिए अच्छा वक्त रहेगा। तुला में सूर्य के प्रभाव से आपकी सेहत अच्छी रहेगी और आप स्वास्थ्य संबधी पुरानी समस्याओ से निजात पाएंगे। व्यावसायिक तौर पर भी वक्त अच्छा रहेगा, पदोन्नति की संभावनाएं है। मगर साथ ही सचेत रहने की भी जरुरत हैं। दिए गए प्रोजैक्ट्स में कामयाबी मिलेगी, शिक्षा के क्षेत्र में भी नई उपलब्धियां हासिल होंगी। निवेश करने के लिए अच्छा वक्त है। कन्या राशि में शुक्र के प्रभाव से जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। प्रेम में धोखा मिल सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में आपको सोच समझ कर कार्य करने की आवश्यकता है क्योंकि यहां आपको कोई नुक्सान पहुंचाने की साजिश रच सकता है।

मीन – मीन राशि वालों को इस सप्ताह स्वास्थ्य संबन्धी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। अपने व्यावसायिक कार्यों में ध्यान देने की जरुरत है। तुला में बुद्ध के प्रभाव से आपको अप्रत्याशित लाभ होने की संभावना है। कानूनी रुप से विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। अपने खातों पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि सरकारी संस्थाओं की दखलअंदाजी के कारण आपको परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। इस दौर में कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। व्यावसायिक परेशानियों से आपकी सेहत पर भी असर पड़ सकता है। नीजि जीवन सामान्य रहेगा मगर इस तरफ ध्यान देने की आवश्यकता है। बच्चों के कारण परेशानियां हो सकती है। घरेलू वाद विवाद से बचें। कन्या में शुक्र के प्रभाव से आपका नीजि जीवन सुखमय होगा और प्रेम संबध मधुर रहेंगे। मगर अपने जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

Have something to say? Post your comment