Follow us on
Monday, July 16, 2018
BREAKING NEWS
किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों से पूछें कि सिंचाई परियोजनाएं अधूरी क्यों छोड़ीं - मोदीआज से मिलेगी चंडीगढ़ से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइटरैस्टोरैंट और फास्ट फूड काउंटर एफ.एस.एस.ए.आई. के तय मानकों के अनुसार खाद्य तेल का प्रयोग करेंधोनी की फिनिशिंग पर बार-बार सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण - कोहलीपुतिन से अहम सम्मेलन के लिए फिनलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपतिसांप्रदायिक हिंसा और पीट पीट कर जान लेने की घटना पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगेंगे वाम दलभारत, पाक अगले माह रूस में आतंकवाद रोधी एससीओ अभ्यास में हिस्सा लेंगेशहर से दूर जन्मदिन मनाएंगी कटरीना कैफ
Politics

निकाय चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग कर रही है भाजपा - अखिलेश

November 26, 2017 07:37 AM

लखनऊ - समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनावों में सत्ता के दुरूपयोग का खुला खेल चल रहा है। भाजपा नेतृत्व चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन कर रहा हैं। अखिलेश ने आरोप लगाया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की आशाएं धूमिल हो रही हैं, वैसे भी कई जगह वोटिंग मशीनों पर संदेह जताया जा चुका है।

अखिलेश की और से जारी बयान में कहा गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी चुनाव प्रचार में शासकीय मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं। चुनावी सभाओं में नौजवानों को नौकरियों में लाखों भर्तियां करने, सबके सिर पर छत देने, मुफ्त बिजली कनेक्शन देने, स्ट्रीटलाइटें लगवाने आदि के प्रलोभन दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनावों में भी भाजपा जनता को बहकाने के लिए झूठे वादे करने का पुराना हथकंडा अपना रही हैं। धर्म और जाति के आधार पर समाज को बांटने और आपसी भाईचारे को मिटाने की कोशिशें हो रही हैं। भाजपा की सरकारों ने अपना एक भी वादा नहीं निभाया है जिन महानगरों और नगरों के नगरीय संस्थानों पर वे वर्षों काबिज रहे वहां नागरिक सुविधाओं का घोर अभाव रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और महिलाएं, बच्चियों तक की इज्जत सुरक्षित नहीं है। महंगाई चरम पर है। भाजपा सरकार ने दूसरा काम यह किया है कि समाजवादी सरकार ने जनहित की जो योजनाएं लागू की थी उन्हें बंद कर दिया है।

Have something to say? Post your comment