Follow us on
Monday, July 16, 2018
BREAKING NEWS
किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों से पूछें कि सिंचाई परियोजनाएं अधूरी क्यों छोड़ीं - मोदीआज से मिलेगी चंडीगढ़ से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइटरैस्टोरैंट और फास्ट फूड काउंटर एफ.एस.एस.ए.आई. के तय मानकों के अनुसार खाद्य तेल का प्रयोग करेंधोनी की फिनिशिंग पर बार-बार सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण - कोहलीपुतिन से अहम सम्मेलन के लिए फिनलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपतिसांप्रदायिक हिंसा और पीट पीट कर जान लेने की घटना पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगेंगे वाम दलभारत, पाक अगले माह रूस में आतंकवाद रोधी एससीओ अभ्यास में हिस्सा लेंगेशहर से दूर जन्मदिन मनाएंगी कटरीना कैफ
Politics

हिंदू-मुसलमान के नाम पर देश को बांट रही भाजपा - केजरीवाल

November 27, 2017 06:41 AM

नई दिल्ली - आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिकता की राजनीति कर पाकिस्तान के हित साध रही है। दिल्ली के सीएम ने आज 'आप' के पांचवें स्थापना दिवस समारोह में देशभर से जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये कहा कि देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू-मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है। भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है।

केजरीवाल ने भाजपा पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग देश को हिंदू-मुसलमान के नाम पर बांट रहे हैं, वे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट हैं वे राष्ट्रभक्त का चोला पहने देशद्रोही हैं। उन्होंने कहा कि देश को तोडऩे का जो काम आईएसआई 70 साल में नहीं कर पाई, वह काम भाजपा ने तीन साल में कर दिया। इतना ही नहीं भाजपा पर आरोपों के बीच केजरीवाल ने 'आप' में मचे अंदरूनी घमासान पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जब पार्टी और देश के हितों में विरोधाभास हो तो पार्टी के हितों को भूल जाना और देश के हित में काम करना चाहिए।

भ्रष्टाचार के मामले पर भी केजरीवाल ने भाजपा को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही केन्द्र की भाजपा सरकार ने भी तीन साल में घोटालों की झड़ी लगा दी है। उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि भाजपा की सरकारों को कांग्रेस की तरह ही उखाड़ फेंका जाए। केजरीवाल ने रामलीला मैदान से ही गुजरात के मतदाताओं से भाजपा को हराने वाले उम्मीदवार को वोट देने की अपील की चाहे वह आप का उम्मीदवार हो या किसी अन्य दल का।

Have something to say? Post your comment