Follow us on
Wednesday, December 13, 2017
Himachal

वीरभद्र को व्यक्तिगत पेशी से मिली छूट

December 01, 2017 06:46 AM

शिमला - मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में चल रहे आय से अधिक सम्पत्ति मामले में पेशी में व्यक्तिगत तौर से उपस्थित नहीं होना पड़ेगा। अदालत ने उन्हें व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी है। वीरभद्र सिंह को ये छूट आज हुई पेशी के दौरान मिली। यही नहीं वीरभद्र सिंह की धर्मपत्नी प्रतिभा सिंह को भी व्यक्तिगत पेशी से छूट होगी। इस मामले पर अगली सुनवाई 18 जनवरी को तय हुई है।

इससे पूर्व सीबीआई के वकील ने वीरभद्र सिंह को पेशी में व्यक्तिगत तौर पर छूट दिए जाने का विरोध किया। सीबीआई की दलील थी कि मामले की सुनवाई अब महत्वपूर्ण दौर में है और ऐसे में वीरभद्र सिंह का अदालत में मौजूद रहना जरूरी है। इस पर वीरभद्र सिंह के वकील ने भरोसा दिलाया कि जब भी जरूरत होगी वीरभद्र सिंह कोर्ट में पेश हो जाएंगे। इससे पहले वीरभद्र सिंह, प्रतिभा सिंह पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह ने इस मामले में व्यक्तिगत तौर पर कोर्ट में पेश होने से छूट के लिए याचिका दायर कर रखी थी। 

आय से अधिक संपत्ति मामले में ही एक अन्य आरोपी एलआईसी एजेंट आनंद चौहान जोकि अंतरिम जमानत पर हैं, के संबंध में कोर्ट ने प्रर्वतन निदेशालय को नोटिस जारी कर उनकी नियमित जमानत पर 15 दिसंबर तक जवाब मांगा है। सीबीआई ने वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह सहित नौ लोगों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में इसी साल तीन अप्रैल को चार्जशीट दाखिल की थी।

Have something to say? Post your comment