Follow us on
Friday, May 25, 2018
Haryana

गीता महोत्सव में पर्यटकों ने इस महोत्सव को विश्वस्तरीय पहचान देने का काम किया

December 03, 2017 08:45 AM

चण्डीगढ़ - अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव 2017 में पर्यटकों ने इस महोत्सव को विश्वस्तरीय पहचान देने का काम किया है। इस महोत्सव की जहां हरियाणा प्रदेश ही नहीं विश्व के 40 देशों में जोरदार प्रशंसा की जा रही है, वहीं इस ऐतिहासिक महोत्सव के शिल्प और सरस मेले में देश -विदेश के कोने कोने से आए शिल्पकार तथा 12 राज्यों से आए लोक कलाकार भी गदगद नजर आए। अहम पहलू ये है कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय गीता  महोत्सव के दौरान ब्रहम सरोवर का हर घाट शिल्पकला व लोक कलाकारों की संस्कृति के संगम से सरोबार हो गया। यहां इस बात का उल्लेख करना भी जरूरी है कि कुरूक्षेत्र विकास बोर्ड, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पुख्ता इंतजामों के बीच लाखों पर्यटकों को हर प्रकार की सहुलियत दी गई।

अंतर्राष्ट्रीय गीता  महोत्सव  शनिवार को भी सुबह से ही  पर्यटकों व श्रद्धालुओं के आने का तांता लगा रहा। इस महोत्सव में 2 दिसम्बर तक करीब 25 लाख पर्यटक महोत्सव के सरस, शिल्प मेले और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन कर चुके है। इन पर्यटकों ने जहां जमकर खरीददारी की, वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी खूब लुत्फ उठाया। इतना ही नहीं पर्यटकों ने राजस्थानी व्यंजनों, अमृतसरी कुल्छे और गुड़ के हलवे के साथ ताऊ बलजीत की जलेबी का भी स्वाद चखा।

इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय गीता  महोत्सव यादगार रहेगा, क्योंकि इस वर्ष प्रदेश का हर व्यक्ति महोत्सव की तरफ खींचा चला आया। प्रशासन ने इस महोत्सव की तैयारियों को लेकर पहले से ही पूरी रूप रेखा तैयार कर ली थी और योजनाबद्ध तरीके से इस महोत्सव को सफल बनाया गया है। प्रशासन और तमाम संस्थाओं के सहयोग से इस समारोह को सफल बनाया गया है। इस बार किसी भी श्रद्धालु व पर्यटक को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी गई।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा बना उद्यमियों की पहली पसंद-विपुल गोयल
मुख्यमंत्री के साथ एन.ई.सी. कोर्पोरेशन के चेयरमैन ने हरियाणा भवन में की बैठक
लगभग 22 हजार किलोमीटर लम्बी सडक़ों को किया जाएगा गड्ढा मुक्त
भाजपाई सरकारों की उल्टी गिनती शुरू - सुरजेवाला
हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्ज के लिए भी कैशलेस चिकित्सा सुविधा लागू
खट्टर का 26 मई को जींद में रोड शो
पुलिस के जवानों का कार्य जोखिम भरा - मनोहर लाल
छात्राओं को लाने व ले जाने के लिए छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना शुरू की जाएगी - मुख्यमंत्री
राई के मोतीलाल नेहरू स्पोर्टस स्कूल को खेल विश्वविद्यालय का दर्जा जल्द – मनोहर लाल
युवक ने खट्टर पर स्याही फेंकी