Follow us on
Monday, August 20, 2018
Haryana

हरियाणा में शव दफनाने को लेकर हंगामा, महिला के शव को निकालना पड़ा कब्र से

December 07, 2017 06:51 AM

करनाल - असंध में ईसाई समुदाय की मृत महिला के दफनाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ. परिजन पहले शव को लेकर कस्बे के कॉलेज के पास बनी जमीन में दफनाने के लिए गए. वहां की महिलाओं ने जमीन को अपनी बताते हुए इसका विरोध किया और पथराव कर दिया. इसके बाद ईसाई समुदाय के लोगों ने सड़क जाम कर दिया. इसके बाद उसे जगह दफनाया गया तो इस पर भी लोगों ने हंगामा कर दिया.

अंत में पुलिस ने शव को कब्र से निकाल कर मोर्चरी में रखवा दिया. एक ईसाई महिला की यहां मौत हो जाने के बाद परिजन शव को लेकर कस्बे के कॉलेज के पास बनी जमीन में दफनाने के लिए गए. इसका लोगों ने विरोध किया और विरोध किया. लोगों ने सड़क जाम कर दिया. जाम की सूचना पर नायब तहसीलदार हिम्मत सिंह, सब इंस्पेक्टर धर्मपाल, सचिव महावीर धानियाए नगर पालिका चेयरमैन दीपक छाबड़ा सहित कई पार्षद भी पहुंचे. इसके बाद शव को कॉलेज के पास ही दफना दिया गया.

शव दफनाने के बाद जब लोग वापस जाने लगे तो दूसरे पक्ष ने जाम लगा दिया और हिंसा पर उतारू हो गए. लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन कॉलेज के पास कब्रिस्तान बनाना चाहता है. तनाव की सूचना पर पुलिस दोबारा मौके पर पहुंची और शव को निकालकर मोर्चरी में रखवा दिया. गत 4 दिसंबर को ईसाई धर्म अपनाने वाले जसवंत सिंह की पत्नी प्यारो देवी की मौत हो गई थी. परिवार के लोग शव को दफनाने के लिए कभी नगरपालिका तो कभी पुलिस थाने के चक्कर काटते रहे.

मंगलवार को नगरपालिका सचिव महावीर धानिया ने जेसी कॉलेज के पास शव दफनाने के लिए एक जगह अस्थायी तौर पर दे दी. इस भूमि पर जैसे ही परिवार के लोग शव दफनाने के लिए पंहुचे तो अनूसूचित व पिछड़ा वर्ग की महिलाओं ने इसे अपनी बताते हुए शव दफनाने का विरोध किया. बाद में नगर पालिका सचिव व चेयरमैन ने कॉलेज के पास शव दफनाने की इजाजत दे दी. शव दफनाने के बाद यहां भी लोगों ने विरोध कर दिया. इसके बाद शव को कब्र से निकालकर मोर्चरी में रखवाया गया.

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
तीन राज्य सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के लिए 13 सितम्बर तक आवेदन आमंत्रित
59 गाँवों में ख़राब हुई खरीफ की फसलों की विशेष गिरदावरी के आदेश
हरियाणा में तालाब में नहा रहे तीन बच्चे डूबे
अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए प्रदेशभर में श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित होंगी
अटल जी जैसे सपूत को खो कर भारत माता की आंखों में भी आंसू हैं - कैप्टन अभिमन्यु
वाजपेयी का निधन देश, राजनीति और भाजपा के लिए एक अपूर्णीय क्षति – मनोहर लाल
जैनेंद्रा गुरुकुल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य समारोह आयोजित
राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम फिर भी सतर्क रहें पुलिसकर्मी – बी.एस संधु
मैं भी किसान का बेटा, किसान की हर मजबूरी को समझता हूं - मनोहर लाल
हरियाली तीज हरियाणा राजभवन में बड़े हर्षोल्लास और उमंग के साथ मनाया गया