Follow us on
Tuesday, January 23, 2018
Haryana

रेयान स्कूल के पिंटो परिवार की जमानत के खिलाफ याचिका खारिज

December 12, 2017 08:54 AM

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में स्कूल के ट्रस्टी पिंटो परिवार को भारी राहत दी। सर्वाेच्च कोर्ट ने उन्हें पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत के खिलाफ छात्र के पिता की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी।

याचिका खारिज करते हुए जस्टिस आरके अग्रवाल और एएम सप्रे की पीठ ने सोमवार को दिए फैसले में कहा कि इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने कभी उनके खिलाफ कोई सबूत पेश नहीं किए। यदि स्कूल प्रशासन की तरफ से कुछ अनमितताएं हुई हैं तो भी हत्या का मामला नहीं बनता। कोर्ट ने यह भी कहा कि मामले का जिस तरह से प्रेस और मीडिया में छाया रहा उससे इस मामले में मीडिया ट्रायल हो रहा था।

ऐसे में इसलिए परिवार का अंतरिम जमानत के लिए सीधे चंड़ीगढ़ हाईकोर्ट चले जाने में कोई परेशानी नहीं है। वह भी तब जब सीआरपीसी की धारा 438 (अग्रिम जमानत का प्रावधान) में हाईकार्ट और सेशन कोर्ट का एकसमान क्षेत्राधिकार है। हाईकोर्ट ने 7 अक्तूबर को उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी। कोर्ट ने कहा कि परिवार को तथ्यों को छिपाने के आरोप भी गलत हैं।

पिंटो परिवार की ओर से दलील दी गई थी कि इस मामले से उनका कोई संबंध नहीं है। वे देश में 50 से ज्यादा स्कूल चलाते हैं। सीबीआई के अनुसार एक छात्र ने दूसरे छात्र की हत्या की, इससे स्कूल के मालिक के खिलाफ हत्या का मामला कैसे बनता है।

वहीं छात्र के पिता के वकील ने कहा था कि ये एक जघन्य अपराध है। पिंटो परिवार बेहद प्रभावशाली है यदि वे ज़मानत पर बाहर रहते है तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। गौरतलब है कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के स्कूल में 7 वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ही हत्या कर दी गई थी। यह आरोप स्कूल के ही वरिष्ठ छात्र पर है ।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पानीपत रिफाइनरी धमाके में दो की मौत, कई झुलसे
पद्मावत फिल्म के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश हमारे लिए मान्य - मुख्यमंत्री
दीन बन्धु सर छोटू राम का व्यक्तित्व, जीवन तथा कार्य अनुकरणीय थे - धनखड़
हरियाणा में स्टूडेंट ने महिला प्रिंसिपल को मारी गोली, गंभीर
12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ अपराध पर दोषियों को फांसी की सजा होगी - मुख्यमंत्री
प्रदेश को भष्ट्राचार मुक्त करने तथा समान विकास का वायदा निभाया जा रहा है - मुख्यमंत्री
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर नकारा साबित हुई खट्टर सरकार - कांग्रेस
हरियाणा की लोक गायिका ममता शर्मा की गला रेतकर हत्या, खेत में मिला शव
सरस्वती नदी के उदगम स्थल आदिबद्री में एक डैम बनाया जाएगा - नितिन गडक़री
प्रदेश में महिलाओं के सुरक्षा प्रबन्धों को सुदृढ़ कर दिया गया है - बी.एस.सन्धु