Follow us on
Monday, August 20, 2018
Feature

पीले दांतों को सफेद कैसे चमकाएं

December 12, 2017 08:56 AM

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हम अपनी बॉडी फिटनेस और चेहरे की खूबसूरती के चक्कर में हमारा एक और हिस्सा जो खूबसूरत लगने में एक खास रस्म निभाता है वो है हमारे दांत बहुत लोग उनको नजर अंदाज कर देते हैं और यह वक्त के साथ पीले पड़ जाते हैं. आपके दांतों में से बदबू आने लगती है और इस पोस्ट में हम आपको दांतों की देखभाल करने के कुछ टिप्स बताएंगे जिससे कि आपके दांत सफेद बने रहें और उनमें किसी भी तरह की बीमारी भी ना लगे.

दांतों का पीलापन कैसे दूर करें

दोस्तों अगर हमारे दांत पीले हैं तो हम किसी के सामने खुलकर हसने में भी शर्माते हैं, यहां इस पोस्ट में आज हम आपको बताएंगे कि आपके पीले दांतो को सफेद कैसे चमकाएं, वैसे तो इन दिनों मार्केट में बहुत सारे Teeth Whitening टूथपेस्ट या फिर उससे मिलते जुलते तमाम Tooth Whitener प्रोडक्ट मिलते हैं लेकिन वह कहीं ना कहीं आपके दांतों को सफेद करने के साथ-साथ थोड़ा-बहुत साइड इफेक्ट भी करते हैं.

लेकिन हम यहां जो आज आपको उपाय बता रहे हैं इनसे आपको किसी भी तरह का साइड इफेक्ट का खतरा नहीं है यह पूरी तरह घरेलू नुस्खे हैं और असरदार भी है.

दांतों को प्राकृतिक रूप से कैसे चमकाएं

दातों को प्राकृतिक रूप से कैसे चमकाएं, दोस्तों इस पोस्ट में आपको आज ऐसे बहुत सारे उपाय बताएंगे जिससे कि आपके पीले दांत प्राकृतिक रूप से सफ़ेद और चमकदार हो जायेंगे. और ये दांतो के पीलेपन को दूर करने के उपाय पूरी तरह घरेलू और प्राकृतिक है, इसके इस्तेमाल से आपको किसी भी तरह का साइडइफेक्ट होने का डर नहीं है, और ये तरह सुरक्षित है.

इसके अलावा बाजार में मिलने Teeth Whiner प्रोडक्ट काफी महंगे होते हैं लेकिन हम लोग यहाँ अपने पीले दांतों को सफेद करने के लिए घरेलू नुस्खें का प्रयोग करेंगे, और यह बाजार में मिलने वाले महंगे tooth whitener प्रोडक्टों की अपेक्षा काफी सस्ते भी हैं और सुरक्षित भी है, तो नीचे दिए गए सारे उपाय पढ़लें और अपने पीले दांतों को प्राकृतिक रूप से कुछ ही दिनों में सफेद बनाइए.

होठों का कालापन कैसे दूर करें

दांतों का पीलापन दूर करने के घरेलू नुस्खे

दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए हम जो आपको घरेलू नुस्खे बता रहे हैं, ये आपको बाजार से कहीं से नहीं खरीदना पड़ेंगे यह आपके घर में ही पहले से मौजूद होंगे आपके किचन में, तो अपने पीले दांतों को चमकाने के लिए आपको बाज़ार जाकर पैसा खर्च करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

•             दातों का पीलापन दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें सबसे पहले एक चम्मच बेकिंग सोडा यानी कि मीठा सोडा लें और उसमें एक चुटकी नमक मिला लें और अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर 2 मिनट तक अपने दांत साफ करें और सप्ताह में इस तरह आप दो या तीन बार इस प्रक्रिया को दोहराएं 4 हफ्ते में आपके दांतों का पीलापन पूरी तरह हट जाएगा और आपके दांत साफ सफेद नजर आने लगेंगे.

•             दातों का पीलापन दूर करने के लिए स्ट्रॉबेरी को इस तरह से इस्तेमाल करें और यह टेस्टी फ्रूट भी है और दांतों को चमकाने के लिए भी कारगर साबित होगा तो आप कुछ स्ट्रॉबेरी लेकर उसका पेस्ट बना लें और इस पेस्ट से रोजाना अपने दांत साफ करें, ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके पीले दांत बिल्कुल सफेद व चमकदार नजर आने लगेंगे.

•             दातों का पीलापन दूर करने के लिए आप चम्मच में नारियल का तेल लेने और रोहित या फिर 10 बरस की सहायता से आप इसको हल्के हल्के से अपने दांतों पर लगाने हैं इस तरह कोकोनट का ऑयल रोज अपने दातों पर लगाने से कुछ ही दिन में आपके पीले दांत सफेद हो जाते हैं.

दांतों का पीलापन हटाने के लिए उपाय

सिगरेट चाय या कॉफी के कारण पीले हुए दांतों को सेब के सिरके (Apple Cider Vinegar) के इस्तेमाल से बिल्कुल सफेद और चमकदार बनाया का सकता है. सेब के सिरके को एक महीने तक अपने दांतों में लगाएं और आप देखेंगे कि 30 दिनों के बाद आपके दांत जो के चाय, कॉफी या सिगरेट के पीने के वजह से पीले हुए हैं उन दांतों पर से पूरा जो पीलेपन की परत थी वो गायब हो गयी है.

•             लकड़ी के कोयले से दांतों का पीलापन दूर करें लकड़ी के कोयले को पीसकर बारीक कर लें ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपके दांतो का पीलापन चला जाता है और यह बहुत ही कारगर घरेलू नुस्खा है और मेरा खुद का आजमाया हुआ भी है.

•             दांतों का पीलापन दूर करने के लिए एक प्राकृतिक उपाय यह भी है, फल और सब्जियों का सेवन करें मेरा कहने का मतलब यह है जब हम ककड़ी, गाजर, सेब या और अन्य तरह के मौसमी फल खाते हैं इन हरी सब्जियों में और फलों में नेचुरल एसिड होता है जब आप उसको खाते हैं तो वह दातों से रगड़ते हुए जाता है और इस तरह से भी आपके दांत प्राकृतिक रूप से सफेद हो जाते हैं.

Have something to say? Post your comment