Follow us on
Saturday, October 20, 2018
Haryana

ऐलिवेटिड रोड के रूप में रोहतक के लोगों को अगले साल मिलेगी बड़ी सौगात - मनोहर लाल

December 14, 2017 07:18 AM

चण्डीगढ़ - मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ऐलिवेटिड रोड के रूप में रोहतक के लोगों को अगले वर्ष एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। मुख्यमंत्री ने आज अचानक ऐलिवेटिड रोड के निर्माण कार्य का जायजा लिया। रैस्ट हाऊस जाते समय मुख्यमंत्री मनोहर लाल छोटूराम चौक पर रूके और उन्होंने ऐलिवेटिड रोड के निर्माण कार्य को देखा और मौजूद लोगों से बातचीत भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐलिवेटिड रोड के निर्माण से न केवल रोहतक शहर की वर्षों पुरानी यातायात की समस्या का स्थाई समाधान हो जायेगा बल्कि इससे शहर के सौन्दर्यकरण को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बिना किसी भेद-भाव के प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान विकास कार्य करवा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह ऐलिवेटिड रोड निर्धारित समय अवधि में बनकर तैयार हो जायेगा तथा इसके बन जाने से लोग भीड़-भाड़ से बचकर सीधे अपने गन्तव्य तक पहुंच सकेंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही न की जाये तथा गुणवत्ता के मामलें में भी समय-समय पर निरीक्षण किया जाए।

सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को ऐलिवेटिड रोड के निर्माण कार्य की प्रगति से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि फांउडेशन का 95 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है और 75 में से 30 स्लैब डाले जा चुके है। ऐलिवेटिड रोड का लगभग 60 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है और मई 2018 तक इसे चालू कर दिया जाएगा। श्री ग्रोवर ने बताया कि लगभग 2 किलोमीटर लम्बे इस ऐलिवेटिड रोड के निर्माण कार्य पर 152 करोड़ रुपए की लागत आयेगी। उन्होंने बताया कि ऐलिवेटिड रोड़ स्थानीय अम्बेडकर चौक से शुरू होगा और पुराने बस स्टैंड के समीप उपरगामी पुल से जा मिलेगा।

श्री ग्रोवर ने बताया कि ऐलिवेटिड रोड को बीच-बीच में पार्किंग से भी जोड़ा जायेगा और लोगों की सुविधा के लिए अलग-अलग स्थानों पर लिफ्ट व स्टेयर भी बनाई जायेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के किसी भी शहर को यातायात की समस्या से निजात दिलाने के लिए बनाया गया यह पहला ऐलिवेटिड रोड है। उन्होंने कहा कि ऐलिवेटिड रोड के बन जाने से रोहतक की एक अलग पहचान बनेगी और बाहर से आने वाले लोगों के लिए यह एक विशेष आकर्षण होगा।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
कर्मचारियों को नौकरी से निकालना खट्टर सरकार की तानाशाही - ओमनारायण
एसआईएमएस पर सभी स्कूलों के शिक्षक-छात्रों का डाटा तेजी से अपलोड करें - मुख्यमंत्री
इनेलो का सत्यनाश होना तय-अशोक तंवर
हरियाणा में 22 साल बाद हुए छात्र संघ चुनाव, अधिकतर पार्टियों ने किया बहिष्कार
परिवहन कर्मी अपने काम पर वापस आ जाए – धनपत सिंह
हत्या के मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा
सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्टैच्यू ऑफ यूनिटी स्मारक बनने से देश में राष्ट्रीय अखंडता का संदेश जाएगा
सरकार ने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा व उत्थान के लिए अनेक कार्य किए - मनोहर लाल
मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री 15 अक्टूबर को होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे
खट्टर ने जींद जिले को दी 13 विकास परियोजनाएं