Follow us on
Monday, January 22, 2018
Sports

रणजी सेमीफाइनल में खेलेंगे इशांत और शमी

December 15, 2017 07:57 AM

नई दिल्ली - बंगाल और दिल्ली के बीच 17 से 21 दिसंबर तक रणजी ट्रॉफी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला पुणे में आयोजित किया जाएगा। दिल्ली के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी इशांत शर्मा और बंगाल की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी के कंधों पर रहेगी। वहीं दूसरा सेमीफाइनल कर्नाटक और विदर्भ के बीच कोलकाता में होगा।

फाइनल में पहुंचने वाली दोनों विजेता टीमों के बीच रणजी चैंपियन का फैसला 29 दिसंबर से दो जनवरी 2018 तक इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने खिताबी मुकाबले में होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम को मौजूदा श्रीलंका सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होना है और ऐसे में बीसीसीआई ने दिल्ली की टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत और बंगाल की टीम में शमी को जगह दी है। इसके अलावा विदर्भ रणजी टीम के लिए तेज गेंदबाजी तिकड़ी के अन्य खिलाड़ी उमेश यादव को शामिल किया गया है।

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी बंगाल की रणजी टीम का हिस्सा होंगे। अगले वर्ष पांच जनवरी से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे में ये तीनों खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं।

राष्ट्रीय टीम को अफ्रीका दौरे की तैयारियों के लिए कम समय मिलने की शिकायतों के बीच निश्चित ही रणजी मैच इन खिलाडिय़ों के लिए अहम माने जा रहे हैं जहां इनके व्यक्तिगत प्रदर्शन पर खास ध्यान होगा। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम का होने वाला एकमात्र अभ्यास मैच भी रद्द हो गया था जिससे विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया के पास ट्रेनिंग का अब कोई मौका नहीं है।

Have something to say? Post your comment