Follow us on
Saturday, October 20, 2018
Haryana

देश के लोगों को बीजेपी की कल्याणकारी नीतियों में पूर्ण विश्वास है - मनोहर लाल

December 16, 2017 08:16 AM

चंडीगढ़ - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के लोगों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कल्याणकारी नीतियों में पूर्ण विश्वास है और परिणामस्वरूप, बीजेपी ने देश के अधिकतम राज्यों में सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश और गुजरात में भी कमल खिलेगा, जहां 18 दिसंबर, 2017 को चुनाव परिणाम घोषित होंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज यहां से हिमाचल प्रदेश के परवाणु के लिए बस पर सवार होने से पहले मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

मीडिया कर्मियों द्वारा उपरोक्त दोनों राज्यों के एक्जिट पोल के सम्बन्ध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने यह  टिप्पणी की। वे अपने कैबिनेट मंत्रियों और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भाग लेंगे, जो आज से शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावों से पहले ही यह दिखाई दे रहा था कि लोग उस विचारधारा से तंग आ चुके हैं, जिसके साथ कांग्रेस काम कर रही है और भाजपा के पक्ष में अपना मन बना चुके थे।

 चिंतन शिविर पर विपक्षी पार्टियों द्वारा दिए गए बयान पर टिप्पणी करने को कहे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को इस तरह के कार्यक्रमों में कोई विश्वास नहीं है, जोकि राज्य सरकार के अब तक के प्रदर्शन का आकलन करने और प्रदेश के लिए भावी योजनाएं तैयार करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास समीक्षा करने के लिए कुछ नहीं है क्योंकि उनके कार्यकाल के दौरान कोई प्रगति नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि वे केवल अपने स्वयं के और अपने परिवारों के विकास के लिए चिंतित थे।

 एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक एकांत और शांतिपूर्ण स्थान पर चिंतन शिविर आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि जनहित के मुद्दों पर बिना किसी बाधा के विचार-मंथन किया जाए सके । अकेले-अकेले जाने की बजाये हमने बस से परवाणूू जाने का फैसला किया क्योंकि इससे टीम भावना पैदा करने में भी मदद मिलेगी।

 एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर के दौरान वर्तमान राज्य सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल की समीक्षा करने के अलावा, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ परामर्श करके अगले दो वर्षों के दौरान हासिल किए जाने वाले लक्ष्यों को भी अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा तैयार किए गए विजन 2030 पर भी चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर में मीडिया एवं युवा उद्यमियों सहित अन्य प्रमुख व्यक्तियों को भी आमंत्रित किया गया है, ताकि एक नए हरियाणा के निर्माण के लिए वे अपने सुझाव दे सकें। उन्होंने कहा कि शिविर के समापन दिवस पर सभी विधायक भी उपस्थित रहेंगे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
कर्मचारियों को नौकरी से निकालना खट्टर सरकार की तानाशाही - ओमनारायण
एसआईएमएस पर सभी स्कूलों के शिक्षक-छात्रों का डाटा तेजी से अपलोड करें - मुख्यमंत्री
इनेलो का सत्यनाश होना तय-अशोक तंवर
हरियाणा में 22 साल बाद हुए छात्र संघ चुनाव, अधिकतर पार्टियों ने किया बहिष्कार
परिवहन कर्मी अपने काम पर वापस आ जाए – धनपत सिंह
हत्या के मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा
सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्टैच्यू ऑफ यूनिटी स्मारक बनने से देश में राष्ट्रीय अखंडता का संदेश जाएगा
सरकार ने प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा व उत्थान के लिए अनेक कार्य किए - मनोहर लाल
मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री 15 अक्टूबर को होनहार विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे
खट्टर ने जींद जिले को दी 13 विकास परियोजनाएं