Follow us on
Wednesday, April 25, 2018
Sports

युवराज के बाद जडेजा ने भी जड़े एक ओवर में 6 छक्के

December 17, 2017 08:20 AM

भारतीय स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी एक ओवर में छह छक्के लगाने का असाधारण कारनामा कर दिखाया है। इसके साथ ही वह भी साथी क्रिकेटर युवराज सिंह और पूर्व क्रिकेटर तथा मौजूदा कोच रवि शास्त्री के विशिष्ठ क्लब में शामिल हो गए हैं। जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुये अंतर जिला ट्वंटी 2० टूनार्मेंट के दौरान जामनगर और अमरेली के बीच मैच में एक ओवर में छह छक्के जड़ दिये। जामनगर जिला की ओर से खेलते हुए भारतीय क्रिकेटर ने 69 गेंदों में 154 रन की शतकीय पारी भी खेली।

दिलचस्प है कि जडेजा मैच के 10वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए और 15वें ओवर में उन्होंने विपक्षी टीम के गेंदबाज़ निलाम वामजा की एक ओवर की छह गेंदों पर स्टेडियम के हर कोने में छक्के उड़ा दिए। जडेजा ने अपना शतक भी 10 छक्कों और 15 चौकों के साथ पूरा कर लिया। जडेजा के इस प्रदर्शन से निर्धारित ओवरों में टीम ने छह विकेट पर 239 रन का स्कोर खड़ा किया। विपक्षी टीम अमरेली 20 ओवर में पांच विकेट पर 118 रन ही बना सकी और जडेजा की जामनगर ने यह मैच 121 रन से जीत लिया।

इसी के साथ जडेजा भी विभिन्न प्रारूपों में यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों ऑलराउंडर युवराज और शास्त्री की सूची में शामिल हो गये हैं। पूर्व क्रिकेटर शास्त्री ने प्रथम श्रेणी मैच में एक ओवर में जबकि युवी ने विश्वकप के दौरान एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

Have something to say? Post your comment