Follow us on
Wednesday, July 18, 2018
Sports

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीती, धवन का शतक

December 18, 2017 06:50 AM

विशाखापत्तनम - भारत ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच में आज यहां श्रीलंका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीत ली है। श्रीलंका के 216 रन के टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया। टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 14 के स्कोर पर रोहित शर्मा (7) के रूप में पहला विकेट गिर गया। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रीलंकाई बॉलर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा। दूसरी सफलता उन्हें 22.4 ओवर में मिली जब भारत का स्कोर 149 रन था। श्रेयस अय्यर 65 रन की अहम पारी खेल कर आउट होने वाले दूसरे बैट्समैन रहे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कुलदीप यादव और युजवेंद चहल ने आज यहां फिर से अपनी कलाईयों की जादूगरी दिखाकर श्रीलंका के शुरूआती दबदबे को खत्म किया जिससे भारत तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपने इस प्रतिद्वंद्वी को 215 रन पर समेटने में सफल रहा। कुलदीप ने 42 रन देकर तीन और चहल ने 46 रन देकर तीन विकेट लिए। आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 49 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने एक एक विकेट हासिल किया जिससे भारत ने इस निर्णायक मुकाबले में श्रीलंका को 44.5 ओवर तक ही क्रीज पर टिकने दिया।

श्रीलंकाई पारी का आकर्षण सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा की 82 गेंदों पर खेली गई 95 रन की पारी रही जिसमें उन्होंने 12 चौके और तीन छक्के लगाए। थरंगा ने सदीरा समरविक्रम (42) के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद पारी लड़खड़ा गई और उन्होंने आखिरी आठ विकेट 55 रन के अंदर गंवाए।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
सीरीज के फाइनल में मध्यक्रम की परेशानियों से उबरना चाहेगा भारत
धोनी की फिनिशिंग पर बार-बार सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण - कोहली
भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने आयरलैंड को 4-1 से हराया
कुलदीप को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने की उम्मीद
बीसीसीआई को आरटीआई अधिनियम के तहत क्यो नहीं लाया जाये - सीआईसी
वनडे श्रृंखला में भारत का पलड़ा भारी, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं कोहली
अरोठे ने खिलाड़ियों के विद्रोह के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच का पद छोड़ा
सिंधू, श्रीकांत की नजरें थाईलैंड ओपन खिताब जीतने पर
राष्ट्रीय मुक्केबाजी पर्यवेक्षक अखिल कुमार ने एनआईएस में कोचिंग कोर्स में दाखिला लिया
बेल्जियम फुटबाल की सुनहरी पीढी ने छोड़ी अपनी छाप