Follow us on
Monday, August 20, 2018
Feature

सफ़ेद बालों की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय

December 21, 2017 06:43 AM

सफ़ेद को दूर करने के घरेलू उपाय - यदि आप बालों की समस्या से परेशान है तो जानिए की किस तरह बालो की इस समस्या से आप छुटकारा पा सकते है.

आंवला

छोटा सा दिखने बाला आंवला न केवल आपकी सेहत के लिये गुणकारी है बल्कि यदि आप इसे नियमित रूप से इश्तेमाल करते हो तो इससे आपके बालों की समस्या भी दूर हो जाएगी आंवला को हम न सिर्फ रोजाना भोजन में लें बल्कि इसे मेहंदी में मिलाकर भी बालों में लगाए चाहे तो आंवले को काटकर उसके छोटे छोटे पीस को गरम नारियल के तेल में मिलाकर बालों में लगाए।

ब्लैक टी और कॉफी

यदि आप अपने बालों को है तो ब्लैक टी या काफी के अरक से बालों को धोएं ऐसा आप शफ़्ते में तीन बार करे।

एलोवेरा

यदि आप बालों के झड़ने और सफ़ेद होने की समस्या से परेशान है तो बालों में एलोवेरा जेल लगाए और इसमें नींबू का रस मिलाकर बालों में लगाए।

यदि आपके बाल सफ़ेद हो रहे है तो बालों में घी से मालिश करें आपके बालों की सफ़ेद होने की समस्या दूर हो जाएगी।

दही

यदि आप बालों को प्राकृतिक रूप से कला करना चाहती है तो बालों में दही का प्रयोग करें सबसे पहले दही में हीना को बराबर मात्रा में मिलाएं और मिश्रण को बालों में हफ्ते में एक बार प्रयोग करें इससे आपके बाल काले हो जायेंगे।

कढ़ी पत्ता

यदि आपके बाल सफ़ेद हो रहे है तो कढ़ी पत्ता आपके लिये वरदान है कड़ी के पत्तों को एक घंटे के लिए पानी में भीगो के रखें और फिर उस पानी से बालों को अच्छी तरह से धोएं या फिर कढ़ी के पत्तो को काटकर उसे गरम् नारियल के तेल में मिलाकर लगाएं इससे आपको बालों को फायदा मिलेगा।

Have something to say? Post your comment