Follow us on
Friday, April 20, 2018
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल - 25 दिसंबर से 31 दिसंबर 2017

December 24, 2017 09:24 AM

मेष (Aries):

इस सप्ताह शारीरिक तथा मानसिक स्थिति मजबूत रहेगी। शिक्षा तथा आर्थिक विषयों में 29 तारीख तक का समय मध्यम तथा उसके बाद शुभ परिणाम रहने वाला है। कामकाज व व्यवसायिक क्षेत्र में छोटी-मोटी परेशानी आ सकती है। नई योजना के प्रत्येक पहलू का गहराई से विचार करके ही निर्णय लें। भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्राप्त होंगे। मैत्री संबंधों में सामंजस्य रहेगा। आपके परिचितों की मंडली में विस्तार की संभावना रहेगी।

वृषभ (Taurus)

साल 2017 का यह अंतिम सप्ताह है आपके लिए कुल मिलाकर शुभ दिखाई दे रहा है। व्यावसायिक गतिविधियों में आपकी सक्रियता अधिक रहेगी। अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है। लेकिन राशि से अष्टम स्थान में सूर्य-शनि की युति मान-सम्मान की हानि करा सकता है। इस समय सरकारी अथवा कानूनी मामलों में आपको परेशानी हो सकती है। पैतृक संपत्ति संबंधी समस्याओं को फिलहाल मत छेड़ें। राशि से छठे भाव में मंगल-गुरु की युति के कारण आप उर्जावान रहेंगे। गुप्त विद्या अथवा ज्योतिष सीखने में रुचि जागृत हो सकती है। ससुराल पक्ष से अथवा जीवनसाथी के कारण आपको अचानक कोई लाभ हो सकता है। वर्ष का अंतिम दिन आप उत्साहपूर्वक व्यतीत कर सकेंगे।

मिथुन (Gemini):

सप्ताह की शुरुआत में 24, 25 तारीख के दिन कुंभ राशि का चंद्र आपकी राशि से नौवें भाग्य स्थान से भ्रमण कर रहा है। तकनीकी विषयों में उच्च अध्ययन करने वाले छात्रों के लिए अनुकूल समय है। रिसर्च से जुड़े जातकों को सफलता मिल सकती है। 26, 27, 28 तारीख के दिन मीन राशि का चंद्र आपकी राशि से दसवें अर्थात् कर्मस्थान में भ्रमण कर रहा है। नौकरीपेशा लोग इस समय अपनी बौद्धिक प्रतिभा से प्रगति कर सकेंगे। साझेदारी के कार्यों की संभावना बढ़ेगी। इस समय दांपत्यजीवन में नीरसता बढ़ सकती है। सप्ताह के अंतिम चरण में प्रेमियों के मिलन-मुलाकात का योग बन रहा है। 29, 30 तारीख के दिन मेष राशि का चंद्र लाभ स्थान से भ्रमण कर रहा है इससे आर्थिक लाभ मिल सकता है। 31 तारीख के दिन वृषभ राशि का चंद्र बारहवें स्थान से भ्रमण कर रहा है इससे आकस्मिक खर्च की संभावना रहेगी। इस समय आपको स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

कर्क (Cancer):

आपकी राशि से छठे स्थान में सूर्य, शनि और शुक्र की युति हो रही है। सप्ताह की शुरुआत में तनाव में रह सकते हैं। 24, 25 तारीख के दौरान किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं। 26, 27 तारीख के दौरान आपको भाग्य का साथ मिलता रहेगा। कोई लाभ का समाचार मिलने की संभावना है। व्यापारियों के लिए समय बहुत अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों को भी कोई उत्तम अवसर मिल सकता है। 28, 29 तारीख के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोई उग्र चर्चा न हो इसका ध्यान रखें। कृषि, अचल संपत्ति, कंसल्टेंसी आदि के काम से जुड़े जातकों के लिए प्रगति का समय है। 30, 31 तारीख के दौरान आप अपने मित्रों से मिल सकेंगे।

सिंह (Leo):

इस सप्ताह 24, 25 तारीख के दिन चन्द्रमा आपको शुभ फल प्रदान करेगा। काम के कारण हुई थकावट इस समय दूर होती महसूस होगी। आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। पति-पत्नी के बीच संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे और एक दूसरे के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकेंगे। छोटी यात्रा का योग बनेगा। व्यापारियों को भी इस समय नया काम मिलेगा। आर्थिक लाभ होगा। साझेदारी करने का अवसर प्राप्त होगा और इससे फायदा भी होता महसूस होगा। 26, 27 तारीख के दिन स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है इसलिए खाने-पीने का ध्यान रखें। कोर्ट-कचहरी में केस चल रहा है तो उसमें परेशानी हो सकती है। 28, 29, 30 तारीख के दिन आप थोड़ी राहत अनुभव करेंगे। आप इन दिनों में अधिक सक्रिय रहेंगे।

कन्या (Virgo):

सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी। मानसिक शांति का अनुभव होगा। स्वास्थ्य के मामले में थोड़ा सजग रहना होगा। कामकाज में प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। शुभ कार्यों में खर्च होगा। उधार वसूली के कार्य पूरे हो सकेंगे। सप्ताह के मध्य में साझेदारी के नए करार करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। वर्तमान सप्ताह वाहन की खरीदी अथवा विलासितापूर्ण वाहन में यात्रा का योग बता रहा है। संपत्ति बेच रहे हैं तो उसमें भी बड़े आर्थिक लाभ के साथ सौदा होने की संभावना है। 26, 27,28 तारीख के दिन भौतिक सुख मिलेगा। दांपत्यजीवन में उत्तम सुख उठा सकेंगे। 29, 30, 31 तारीख के दिन अचानक धन लाभ का योग है। जीवनसाथी या ससुराल पक्ष से बढ़िया समाचार अथवा किसी भी प्रकार से लाभ की अपेक्षा रख सकते हैं।

तुला (Libra):

इस समय के दौरान आपकी सहनशक्ति और धीरज का संपूर्ण फल प्राप्त होता दिखाई देगा। आप हर काम अधिक उत्साह और जोश के साथ पूरा कर पाएंगे। नए वर्ष को अलग अंदाज में मनाने के लिए किसी रमणीय स्थान पर जा सकते हैं। परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत कर सकेंगे। जीवन खुशियों से भरपूर रहेगा। नशीली चीजों से जितनी दूरी बनाए रखेंगे आपके लिए उतना ही अच्छा रहेगा।

वृश्चिक (Scorpio):

इस सप्ताह पारिवारिक विवाद हो सकता है। किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंतित रह सकते हैं। वाणी व व्यवहार से आपके कार्य पूरे होंगे। सेल्स और मार्केटिंग, कंसल्टेंसी, वक्तव्य, शिक्षण जैसे क्षेत्रों में बढ़िया प्रगति कर सकेंगे। सप्ताह के मध्य का समय संतान की तरफ से शुभ समाचार प्रदान करने वाला है। सप्ताह के अंतिम चरण में नौकरीपेशा लोगों को अपने बौद्धिक कौशल से समय पर प्रोजेक्ट पूर्ण करने से आर्थिक लाभ होने की संभावना है। इस समय बारहवें स्थान में मंगल होने से आपको आकस्मिक चोट लगने की आशंका है, सजग रहें। सप्ताह के उत्तरार्ध में पेट संबंधी तकलीफ हो सकती है।

धनु (Sagittarius):

सप्ताह की शुरुआत में चंद्र आपके पराक्रम स्थान में रहेगा जो कुछ नया करने की प्रेरणा प्रदान करेगा। व्यवसाय में विस्तार, नया निवेश, नौकरी में फेर बदल का विचार मन में आएगा। स्पोर्ट्स से जुड़े व्यक्तियों के लिए उत्तम समय है। सप्ताह के मध्य में माता-पिता के स्वास्थ्य के मामले में चिंता, व्यग्रता बनी रहेगी। परिवार के लिए आपके दिल में भावनात्मकता बढ़ेगी जिससे आप इस समय उनकी खुशी के लिए महंगी चीजों की खरीदारी करेंगे। घर के रेनोवेशन पर खर्च करने की संभावना अधिक रहेगी। जमीन, मकान, वाहन और प्रोपर्टी से संबंधित कामकाज आगे बढ़ा सकेंगे। प्रेम संबंध के लिए 28 और 29 तारीख बेहतर है। इस समय आपके घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। संतान के इच्छुक जातकों को खुशखबरी मिल सकता है। सट्टेबाजी के कामकाज में अनुकूलता रहेगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में नौकरीपेशा लोगों के अटके हुए कार्य आगे बढ़ेंगे।

 

मकर (Capricorn): 

25, 26 तारीख को मानसिक अशांति रह सकती है। 27 तारीख के दिन संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में आपकी मान-प्रतिष्ठा अधिक होगी। 28 और 29 तारीख आपके लिए अनुकूल नहीं है, संभलकर रहें। स्वास्थ्य नरम रहेगा। अधिक मेहनत करने के बाद भी इच्छित परिणाम नहीं मिलेगा ऐसी आशंका दिखती है। 30 और 31 तारीख के दौरान सामान्य समय है। कुल मिलाकर कहें तो इस सप्ताह के दौरान आपको व्यापार में नुकसान होता दिखाई दे रहा है। यह सप्ताह नौकरीपेशा वर्ग के लिए मध्यम है। जातक का मन दुविधापूर्ण स्थिति में रह सकता है।

कुंभ (Aquarius):

24 और 25 तारीख के दौरान खूब बढ़िया समाचार सुनने को मिलेगा। राहु के नक्षत्र में चंद्र के आने से मन धार्मिक मामलों की तरफ झुका रहेगा और मंदिर जाने की इच्छा होगी। मन में गुप्त बैचेनी होने पर भी किसी बढ़िया व्यक्ति के संपर्क में आने से शांति की अनुभूति कर सकेंगे। घर में भी सौहार्द का माहौल बना रहेगा। 26, 27 तारीख के दौरान छोटे बच्चों के साथ आनंद में समय बीतने की संभावना है। इस समय आलस और सुस्ती के कारण काम में विलंब होने की आशंका है। आराम व वेकेशन के मूड में रहेंगे। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने अथवा घूमने का कार्यक्रम बनाने के लिए यह योग्य समय रहेगा। 28 और 29 तारीख के दौरान किसी बढ़िया कार्य के फलस्वरूप धनप्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बढ़िया सामंजस्य रहेगा। लोग आपके काम की कद्र करेंगे। आपकी अपेक्षाएं पूर्ण होने का योग बन सकता है। 30, 31 तारीख के दौरान माता का स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना होने से सावधानी रखें। आपके स्वभाव में भी जिद्दीपन अधिक रहेगा। धार्मिक कार्य में शुभ खर्च का संकेत दिखाई दे रहा है।

मीन (Pisces): 

इस सप्ताह मानसिक चिंता में भी वृद्धि होगी। धन खर्च बढ़ेगा। संतान और परिजनों का सहयोग कम मिलेगा। कोर्ट कचहरी तथा शत्रु के विरुद्ध असफलता मिलेगी। आवश्यकता से अधिक खर्च आपको परेशान कर सकता है। 26, 27 तारीख के दौरान सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्यकार्य में असफलता मिलेगी। आपको भाग्य का भी साथ नहीं मिलेगा। 30 तारीख आपके लिए शुभ रहने से धन और वस्त्र का सुख प्राप्त होगा। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा।

Have something to say? Post your comment