Follow us on
Friday, April 20, 2018
World

आतंकवाद से लड़ाई के अनुभव हमसे सीखे अमेरिका - पाक

December 25, 2017 08:38 AM

इस्लामाबाद - पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि अमेरिका को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान के अनुभवों से सीख लेनी चाहिये। आसिफ ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में अमेरिका के बयानों में उसकी झुंझलाहट देखी जा सकती है। अफगान युद्ध में मिली निराशा भी उसकी झुंझलाहट का एक कारण है। संयुक्त राष्ट्र में कूटनीतिक मोर्चों और अफगान युद्ध की असफलता के बाद अमेरिकी प्रशासन के बयानों से कुंठा झलकती है।

उन्होंने लिखा,''अगर आप भी आतंकवाद को खत्म करना चाहते हैं तो हमें डराने या हम पर आरोप नहीं लगाएं, इस लड़ाई में हमारे अनुभवों से सीखें।'' अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी विदेश विभाग ने शनिवार को कहा था कि सहयोगी देश एक-दूसरे के खिलाफ बयानबाजी नहीं करते हैं लेकिन अमेरिकी उपराष्ट्रपति के बयान और पाकिस्तान-अमेरिका के बीच अब तक हुई बातचीत में असहमति दिख रही है।

पेंस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बात दोहराते हुए पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि उसे अफगानिस्तान में स्थित अमेरिकी सैनिकों उनके अफगानी सहयोगियों से लडऩे वाले तालिबानियों को सीमापार सुरक्षित पनाह देना बंद करना होगा।

Have something to say? Post your comment