Follow us on
Friday, April 20, 2018
World

काबुल में अफगान जासूसी इंटेलिजेंस एजेंसी के बाहर धमाका, 8 की मौत

December 26, 2017 05:57 AM

काबुल - अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को धमाका हुआ जिसमें अब तक आठ लोगों की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक काबुल के अब्दुल्हाक स्क्वायर के नजदीक राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के कार्यालय के पास आत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट से उड़ा दिया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी समूह आईएस ने ली है।

यह हमला तब किया गया जब लोग दफ्तर से अपने घरों को लौट रहे थे। एक हफ्ते पहले ही आतंकियों ने काबुल स्थित एनडीएस के प्रशिक्षण केंद्र को उड़ाने की कोशिश भी की थी। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि धमाके के वक्त पास से गुजर रही टोयोटा कार में सवार नागरिकों की मौके पर ही मौत हो गई।

कई लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमले को एक नाबालिग आतंकी ने अंजाम दिया। हमले में कई अन्य घायल भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है। दानिश ने कहा, 'हम नहीं जानते कि हमला किसे निशाना बनाकर किया गया था। लेकिन इसे मुख्य सड़क पर अंजाम दिया गया।'

आइएस ने पहली बार 2015 में अफगानिस्तान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। तब से अब तक इस आतंकी संगठन ने अफगानिस्तान में काफी विस्तार कर लिया है। सुरक्षा बल और काबुल में रह रहे शिया अल्पसंख्यक आइएस के निशाने पर हैं।

Have something to say? Post your comment