Follow us on
Wednesday, January 24, 2018
Sports

चार खिलाड़ी पहली बार करेंगे दक्षिण अफ्रीका का दौरा

December 27, 2017 07:05 AM

नई दिल्ली - भारत की दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में चार खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेंगे। भारत ने आखिरी बार 2013-14 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और उस समय की 17 सदस्यीय टीम के 13 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने वाली मौजूदा 17 सदस्यीय टीम में शामिल हैं।

इस बार की टीम में जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल और लोकेश राहुल चार ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेंगे। पिछले दौरे में कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज जहीर खान, लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा और बल्लेबाज अंबाटी रायुडू अब टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं। इनमें से धोनी, जहीर और ओझा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं।

मौजूदा कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मुरली विजय, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, चेतेश्वर पुजारा, अजंक्याि रहाणे, रिद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, रोहित शर्मा और उमेश यादव पिछले दौरे की टीम का हिस्सा थे। साहा पिछले दौरे में धोनी के लिए बैकअप विकेटकीपर थे लेकिन इस बार वह मुख्य विकेटकीपर हैं और पार्थिव पटेल को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा गया है।

Have something to say? Post your comment