Follow us on
Wednesday, January 24, 2018
Chandigarh

नए साल पर चंडीगढ़ पुलिस ने किए सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम रहेंगे

December 30, 2017 08:31 AM

चंडीगढ़ (संदीप खत्री) - नए साल के जशन में डूबने के लिए हर कोई तैयार है। हर किसी ने अपने-अपने तरीके से नया साल मनाने के लिए प्लान किए हुए हैं। लोगों के इस जशन में किसी भी तरह कि कोई दिक्कत न आए, इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ते इंतजाम किए हैं। पुलिस की शहर के हर कोने-कोने में पैनी निगाहें रहेंगी। पुलिस ने शहर के सभी महत्वपूर्ण स्थानों, डिस्कोथेक, होटलों के आसपास पुलिस के कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए है। शहर में देर रात तक ड्रंकन ड्राइविंग के नाके भी लगे रहेंगे।

एसएसपी ने होटल संचालकों के साथ की मीटिंग, डीएसपी और एसएचओ भी रहे मौजूद

सेक्टर-29 स्थित ट्रैफिक लाइन में शुक्रवार सुबह एसएसपी निलांबरी जगदले ने शहर के सभी होटल, क्लब और डिस्कोथेक संचालकों के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्हें सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी चैक करवाने को कहा, ताकि न्यू सेलिब्रेशन के दौरान कोई अप्रिय घटना घटती है तो कैमरे में कैद हो जाए। इसके अलावा डिस्को में आने वाली युवतियों के लिए कैब बुक करवाकर देने के लिए कहा है। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो इसकी जानकारी तुरंत ही पुलिस को देने के लिए कहा। इसके लिए एसएसपी ने कुछ फोन नंबर के बारे में भी बताया है। इस मीटिंग के दौरान सभी डीएसपी और एसएचओ मौजूद रहे।

कोई भी महिला खुद को करती है असुरक्षित महसूस तो पुलिस की लें मदद

कोई भी महिला यदि खुद को असुरक्षित महसूस करे तो वह तुरंत ही पुलिस को सूचित करें। इसके लिए पुलिस ने महिला की सुरक्षा के लिए विषेश तौर पर 9 पीसीआर की गाडिय़ा शहर में तैनात की है। इन गाडिय़ों में महिला कर्मी मौजूद रहेंगी। सूचना मिलते ही पीसीआर गाड़ी लॉकेशन पर जाएगी और महिला को उसके घर तक छोड़कर भी आएगी। पुलिस की मदद के लिए महिला 100/1091 पर कॉल कर सकती हैं।

डीएसपी, एसएचओ और इंस्पेक्टर सहित 1500 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

31 दिसम्बर की शाम से पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ सैंकड़ों पुलिस कर्मी सुरक्षा इंतजामों में जुटेंगे। आईआरबी, पीसीआर ,पुलिस स्टेशन और अन्य विंगों से 1500 पुलिस कर्मी इन जगहों पर मौजूद रहेंगे। इनमे 8 डीएसपी, 38 एसएचओ/इंस्पेक्टर, 835 कांस्टेबल, 111 महिला पुलिस कर्मी्र 275 होमगार्ड कर्मी और 164 हेड कांस्टेबल शामिल हैं। यह सभी पुलिस मुलाजिम अपने-अपने एरिया में गशत करेंगे। खासतौर पर डीएसपी और एसएचओ की उनके एरिया में ड्यूटी लगाई गई। 

Have something to say? Post your comment