Follow us on
Wednesday, January 24, 2018
Entertainment

चंडीगढ़ में नए साल के कार्यक्रम मे नूरा सिस्टर्स, बब्बू मान, अली ब्रदर्स देंगे प्रस्तुति

December 30, 2017 08:56 AM

चंडीगढ़ - सिटी ब्यूटीफुल में नेत्रहीन बच्चों के कल्याण के लिये 31 दिसंबर को नए साल पर एक जोरदार संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा जिसमें प्रसिद्ध सूफी गायक नूरा सिस्टर्स, बब्बू मान और अली ब्रदर्स अपने जलवे दिखायेंगे। यह जानकारी रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष मंजीत कौर ने आज यहां पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर को सेक्टर-51 में शाम छह बजे से नेत्रहीन बच्चों की मौजूदगी में नए साल के लिए कार्यक्रम की शुरुआत होगी और समारोह में आने वाले सभी लोगों को रात 12 बजकर पांच मिनट पर अपने आसपास के इलाके को साफ-सुथरा रखने के लिए स्वच्छता की शपथ दिलाई जाएगी।

मंजीत कौर ने बताया कि एसोसिएशन की तरफ से सेक्टर-26 के नेत्रहीन स्कूल में दो कमरे बनवाये जाएंगे। स्कूल में बिस्तरों की व्यवस्था कराई जाएगी, ग्रीन बेल्ट स्थापित की जाएगी और स्कूल को आर्थिक मदद दी जाएगी। भेदभाव मुक्त समाज की परिकल्पना करते हुए उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम की विचारधारा को $फैलाने की जरूरत है और नए साल पर ऐसी एकजुटता का परिचय दिया जायेगा।

नेत्रहीन बच्चों के कल्याण के मकसद से आयोजित किये जा रहे इस समारोह में नूरा सिस्टर्स, अली ब्रदर्स, पिंकी मोगेवाली, बब्बू मान, बेनीपाल सिस्टर्स और लवदीप सूफियाना कलाम, लोकगीत, गिद्दा और भंगड़े की प्रस्तुति दे कर मनोरंजन करेंगे। उन्होंने कहा कि संस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान को गति देने के प्रयास तेज करेगी।

उन्होंने कहा कि उनके सेक्टर-51 का पार्क पिछले दो साल से चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से आयोजित रोज फेस्टिवल में पहला स्थान हासिल करता आ रहा है। इस संस्था को चंडीगढ़ पर्यावरण सोसाइटी ने भी पुरस्कृत किया है। एसोसिएशन ने लोगों की सुरक्षा के लिए सेक्टर में सीसीटीवी कमरे भी लगवाए हैं।

रसोई के गीले कचरे को खाद में बदलने के प्रबंधन की जानकारी देते हुए मंजीत कौर ने बताया कि चंडीगढ़ के किसी भी सेक्टर में यह अपनी तरह की पहली कोशिश है। इसके लिए हरेक ब्लॉक में खाद बनाने का यंत्र लगाया जा रहा है । उनकी एसोसिएशन दूसरे सेक्टरों की वेलफेयर एसोसिएशनों को भी जनभावना के कार्यों में अपने साथ जोडऩे के प्रयास करेगी।

Have something to say? Post your comment