Follow us on
Wednesday, April 25, 2018
World

पाक को सबक सिखाने की तैयारी में यूएस, रोक सकता है 25 करोड़ डॉलर की मदद

December 31, 2017 09:39 AM

अमेरिका - अमेरिकी सरकार पाकिस्तान को दी जाने वाले 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकने पर विचार कर रही है जो यह दिखाता है कि ट्रंप प्रशासन आतंकवादी संगठनों के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा कार्रवाई ना किए जाने से असंतुष्ट है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान को सहायता राशि ना देकर ट्रंप उन्हें आतंकवाद विरोधी अभियानों पर सहयोग करने में नाकाम रहने पर सजा की चेतावनी देंगे। ट्रंप प्रशासन में इस बात को लेकर आंतरिक बहस छिड़ी हुई है। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच संबंध तब से तनावपूर्ण बने हुए हैं जब राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान अराजकता, हिंसा और आतंकवाद फैलाने वाले लोगों को पनाहगाह देता है। पाकिस्तान को वर्ष 2002 से 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता मुहैया कराने वाले अमेरिका ने अगस्त में कहा था कि जब तक पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के खिलाफ और अधिक कार्रवाई नहीं करता तब तक वह 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की धनराशि रोक रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब ट्रंप प्रशासन इस बात पर गंभीरता से विचार कर रहा है कि क्या पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी नेटवर्कों के खिलाफ उसके कार्रवाई ना करने पर असंतोष के रूप में 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सहायता राशि रोकी जाए। पाकिस्तान की सेना ने वीरवार को अमेरिका को उसकी सरजमीं पर सशस्त्र समूहों के खिलाफ एकतरफा कार्रवाई करने की संभावना के खिलाफ चेतावनी दी थी। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इस बात को खारिज कर दिया कि पाकिस्तान सशस्त्र समूहों से लडऩे के लिए कुछ खास नहीं कर रहा है।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
थाइलैंड ने की ट्रंप-किम बैठक की मेजबानी की पेशकश
मोदी-शी बैठक में दुनिया को संरक्षणवाद पर सकारात्मक चीजें सुनने को मिलेंगी - चीन
ओली ने दक्षेस प्रक्रिया बहाल करने के लिए भारत, पाक के प्रधानमंत्रियों से बात की
प्रदर्शन के बाद आर्मेनिया के प्रधानमंत्री सरकिसियान ने दिया इस्तीफा
सुषमा की वांग से मुलाकात में भारत-चीन संबंधों पर चर्चा
मिसाइल, परमाणु परीक्षण रोकने की उत्तर कोरिया ने की घोषणा
पाकिस्तान में तीन लड़कियों पर तेजाब हमला
सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी की टिप्पणी गलत और बेबुनियाद - पाकिस्तान
मोदी चोगम में भाग लेने के लिए ब्रिटेन पहुंचे
उत्तर कोरिया से सीधे बातचीत कर रहा है अमेरिका - ट्रंप