Follow us on
Tuesday, January 23, 2018
Punjab

अमरिंदर सरकार का प्रदर्शन शुरू से निराशाजनक - विजय सांपला

January 01, 2018 07:10 AM

होशियारपुर - केंद्रीय समाज कल्याण एवं सशक्तीकरण राज्य मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष विजय सांपला ने आज कहा कि पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार का प्रदर्शन शुरू से निराशाजनक रहा है। उन्होंने यहां नववर्ष की पूर्वसंध्या पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस चुनाव पूर्व बड़े-बड़े वायदे करके आई थी लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में सरकार ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में ही नहीं, गुरदासपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव और हाल में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में भी कांग्रेस ने किसानों से कई वायदे किये पर कोई भी पूरा नहीं किया। भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार निधि मिलने के बावजूद केंद्र की योजनाओं को भी लागू नहीं कर पा रही है और यही कारण है कि कभी बेहद विकसित राज्य माना जाने वाला पंजाब हर मोर्चे पर पिछड़ गया है।

उन्होंने कहा कि इससे समाज के हर तबके में निराशा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों में अनुसूचित जाति के स्कूली छात्रों को गणवेश और किताबें भी नहीं दी गई हैं जबकि केंद्र ने इस उद्देश्य के लिए निधि समय पर दे दी थी। उन्होंने कहा कि राज्य की बढ़ती आबादी, खासकर झोपड़पट्टी इलाकों में, के कारण अधिक सरकारी स्कूल स्थापित करने की जरूरत थी लेकिन 800 स्कूलों को बंद किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि 70 फीसदी सरकारी स्कूलों में पेयजल उपलब्ध नहीं है और वित्त मंत्री मनप्रीत बादल, जिन्होंने शिरोमणि अकाली दल में रहते हुए सरकारी स्कूलों में आरओ जल शुद्धीकरण सिस्टम लगवाना शुरू किया था, इस उद्देश्य के लिए कोई राशि आबंटित नहीं कर पा रहे हैं और अधिकांश स्कूलों में यह सिस्टम बेकार पड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कोई न कोई बहाना बनाकर सरकारी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहे हैं और दावा किया कि केंद्र सरकार ने वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) में प्रदेश का हिस्सा समय पर दे दिया है। शिअद और भाजपा के रिश्तों में आ रही तल्खियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया।

Have something to say? Post your comment