Follow us on
Monday, July 16, 2018
BREAKING NEWS
किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों से पूछें कि सिंचाई परियोजनाएं अधूरी क्यों छोड़ीं - मोदीआज से मिलेगी चंडीगढ़ से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइटरैस्टोरैंट और फास्ट फूड काउंटर एफ.एस.एस.ए.आई. के तय मानकों के अनुसार खाद्य तेल का प्रयोग करेंधोनी की फिनिशिंग पर बार-बार सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण - कोहलीपुतिन से अहम सम्मेलन के लिए फिनलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपतिसांप्रदायिक हिंसा और पीट पीट कर जान लेने की घटना पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगेंगे वाम दलभारत, पाक अगले माह रूस में आतंकवाद रोधी एससीओ अभ्यास में हिस्सा लेंगेशहर से दूर जन्मदिन मनाएंगी कटरीना कैफ
World

नए साल पर ट्रंप का पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका

January 02, 2018 06:45 AM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादियों को पनाह देने के मामले में पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि बीते 15 सालों में आतंकवाद को बढ़ावा देना बेवकूफी भरा फैसला रहा है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण ढंग से बीते 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की सहायता दी है लेकिन बदले में हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं मिला। हमारे नेताओं को मूर्ख समझा गया। वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह देते रहे और हम अफगानिस्तान में खाक छानते रहे 'अब और नहीं'।

ट्रंप के इस ट्वीट से संकेत मिलते हैं कि पाकिस्तान की आतंकवादी संगठनों को संरक्षण देने की नीति पर अमेरिका की ओर से शिकंजा कसा जा सकता है। इससे पहले भी इस मुद्दे पर ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान को कई बार फटकार लगाई जा चुकी है। इससे पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति ने घोषणा की थी कि पाकिस्तान अराजकता, हिंसा और आतंकवाद फैलाने वाले लोगों को पनाहगाह देता है। पाकिस्तान को वर्ष 2002 से 33 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता मुहैया कराने वाले अमेरिका ने अगस्त में कहा था कि जब तक पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के खिलाफ और अधिक कार्रवाई नहीं करता तब तक वह 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की धनराशि रोक रहा है।

Have something to say? Post your comment
 
More World News
पुतिन से अहम सम्मेलन के लिए फिनलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति
अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थन में रैली निकालने के आरोप में अब्बासी, 1,500 पर मामला दर्ज
नवाज शरीफ बेटी के साथ पहुंचे पाकिस्तान
अफगानिस्तान में भूस्खलन से 10 मरे, कई मकान नष्ट - अधिकारी
थाईलैंड की गुफा से निकाले गए सभी 13 लोग सुरक्षित
थाईलैण्ड में गुफा में फंसे सभी बच्चे सुरक्षित बाहर निकाले गये
अफगान सुरक्षा बलों पर आत्मघाती हमले में 10 की मौत - अधिकारी
भारतीय छात्र की हत्या मामले में कुछ सूचना मिली - पुलिस
बच्चों को गुफा से बाहर निकालने का काम शुरू
कंसास सिटी के रेस्टोरेंट में गोली लगने से 25 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत