Follow us on
Friday, April 20, 2018
Politics

गोपाल राय ने कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने का लगाया आरोप

January 05, 2018 07:20 AM

नई दिल्ली - आदमी पार्टी के राज्यसभा के लिए तीनों उम्मीदवारों के ऐेलान के बाद पार्टी में जारी घमासान गहराता जा रहा है। ऐेसे में अब आप नेताओं और कुमार विश्वास के बीच जुबानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू हो गया है। इसी क्रम में पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक संयोजक गोपाल राय ने कुमार विश्वास पर पार्टी को तोड़ने की कोशिश करने का सनसनीखेज आरोप लगाया है।

आप नेता गोपाल राय का कहना है कि कुमार ने विधायकों के साथ मिलकर पार्टी को तोड़ने की कोशिश की। एेसे में क्या पार्टी को तोड़ने वाले को राज्यसभा भेजा जा सकता है? उधर, पार्टी ने अपने तय किए राज्यसभा के उम्मीदवार संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता के लिए प्रस्तावक जुटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी के 30 विधायकों को देर शाम सीएम हाउस तलब किया गया। इसमें गौर करने वाली वाली यह थी कि विधायकों की मीटिंग के बाद दोबारा इन विधायकों को बुलाकर पार्टी प्रत्याशियों का प्रस्तावक बनने को कहा गया।

इससे पहले अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि, ''एक मीटिंग में केजरीवाल ने कहा था कि आपको मारेंगे पर शहीद नहीं होने देंगे। अब मैं ये कहना चाहता हूं कि मुझे शहीद तो कर दिया लेकिन शव से छेड़ा न करें, ये तो युद्ध के नियमों के विपरीत है, जिससे गंध न फैले।'' साथ कुमार ने ये भी कहा, ''सब अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। आप अपनी लड़ रहे हैं। मैं अपनी लड़ रहा हूं।''

बुधवार को कुमार विश्वार ने सुशील गुप्ता नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता के नाम पर तंज भी कसा था। विश्वास ने कहा था कि पिछले 40 साल से मनीष सिसोदिया के साथ काम कर रहे, 12 वर्ष से अरविंद के साथ काम कर रहे, 7 साल से कार्यकर्ताओं के लिए और 5 साल से लगातार रैलियां कर-करके पार्टी के लिए ट्वीट, बहस कर जिन्होंने पार्टी को खड़ा किया ऐसे महान क्रांतिकारी सुशील गुप्ता और नारायण दास गुप्ता को राज्यसभा जाने के लिए बधाई देता हूं।

Have something to say? Post your comment
 
More Politics News
भगवा आतंकवाद की शब्दावली पर राहुल गांधी माफी मांगे - शाह
सोनिया और राहुल हिंदुओं को बदनाम करने के लिए माफी मांगें - भाजपा
भारत एक है, भारतीय एक हैं - भागवत
जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष को हटाएं राहुल - जावड़ेकर
अंबेडकर की विरासत का क्षरण कर रही है भाजपा, दिखावटी प्रेम दिखा रहे हैं प्रधानमंत्री - कांग्रेस
सिद्धू के कंधे दुख को सहने के लिए काफी मजबूत हैं - नवजोत सिंह सिद्धू
संसद में विपक्ष का सामना नहीं कर पाई सरकार, नौटंकी है बीजेपी का उपवास - कमलनाथ
भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा राष्ट्रहित में रोकना जरूरी - अखिलेश यादव
योगी सरकार कांग्रेस विधायक के साथ कर रही ज्यादती - राज बब्बर
राहुल का अनशन राजनीतिक नौटंकी - जावडेकर