Follow us on
Monday, July 16, 2018
BREAKING NEWS
किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहाने वालों से पूछें कि सिंचाई परियोजनाएं अधूरी क्यों छोड़ीं - मोदीआज से मिलेगी चंडीगढ़ से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइटरैस्टोरैंट और फास्ट फूड काउंटर एफ.एस.एस.ए.आई. के तय मानकों के अनुसार खाद्य तेल का प्रयोग करेंधोनी की फिनिशिंग पर बार-बार सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण - कोहलीपुतिन से अहम सम्मेलन के लिए फिनलैंड पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपतिसांप्रदायिक हिंसा और पीट पीट कर जान लेने की घटना पर प्रधानमंत्री से जवाब मांगेंगे वाम दलभारत, पाक अगले माह रूस में आतंकवाद रोधी एससीओ अभ्यास में हिस्सा लेंगेशहर से दूर जन्मदिन मनाएंगी कटरीना कैफ
Haryana

विकास कार्यो में कहीं पर भी कोताही दिखाई नहीं देनी चाहिए - मनोहर लाल

January 07, 2018 09:09 AM

चण्डीगढ़ - हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज अचानक अपने विधानसभा क्षेत्र करनाल में पहुंचकर क्षेत्र में चल रहे करोड़ों रूपये के विभिन्न विकास कार्यो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे विकास कार्यो में तेजी लाए और इन विकास कार्यो में कहीं पर भी कोताही दिखाई नहीं देनी चाहिए। सरकार के पास विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं है,अधिकारी विकास कार्य को करवाने में तेजी दिखाएं।

मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान सबसे पहले करीब 57 करोड़ रूपये की लागत से बन रहे पश्चिम यमुना नहर के किनारे पर कर्ण लेक के नजदीक से कैथल रोड़ पुल तक बन रहे बाईपास के कार्य का औचक निरीक्षण किया। यह बाईपास करीब 6. 30 किलो मीटर लम्बा बनाया जा रहा है। इस पुल के बनने से करनाल शहर में जाम से निजात मिलेगी। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि रेलवे लाईन के नीचे बनने वाला अंडरपास भी फरवरी माह में बन जाएगा, इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से बातचीत हो चुकी है। इसके बाद इस बाईपास के बनने में कोई दिक्कत नहीं रहेगी और यह बाईपास अपने निर्धारित समय 31 मार्च से पहले ही बनकर तैयार हो जाएगा। 

इसके उपरांत मुख्यमंत्री मनोहर लाल बलड़ी बाईपास पर करीब  8 करोड़ 49 लाख रूपये  की लागत से बन रहे करनाल के नये बस अड्डे के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे और अधिकारियों से इस बारे में बातचीत करते हुए जानकारी ली कि कब तक यह बनकर तैयार हो जाएगा,तो संबंधित अधिकारी ने बताया कि केवल जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से एसटीपी लगाने का कार्य ही बाकी है,प्रथम चरण का 98 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा हो चुका है तथा जनवरी माह में ही इसका उद्घाटन हो सकता है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि पहले जन स्वास्थ्य विभाग का कार्य पूरा करवाएं,उसके बाद ही उद्घाटन के कार्य के बारे में विचार करें। नये बस अड्डे को चालू करने से पहले करनाल शहर में सिटी बस सेवा शुरू करवाई जाए और नये बस अड्डे की शुरूआत फरवरी माह में हर संभव चालू हो जानी चाहिए।  मुख्यमंत्री को पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि इस बस अड्डे पर 6 बेज बनाये गए है,इसके उपरांत द्वितीय व तृतीय चरण पीपीपी मोड पर बनाया जाना है,जिसकी प्रक्रिया जारी है। आधुनिक बस अड्डे पर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं होगी।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
हरियाणा में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए चार एमओयू पर हस्ताक्षर
मेवात क्षेत्र का पिछड़ा पन दूर करना प्रधानमंत्री व प्रदेश सरकार की है प्राथमिकता
अतिथि अध्यापकों का वेतन को 20 से 25 प्रतिशत बढ़ेगा – शिक्षा मंत्री
बलात्कार या छेड़छाड़ के आरोपी की सभी सुविधाएं होगी निलम्बित - सीएम
छात्र विरोधी है भाजपा सरकार - चौटाला
175 करोड़ रूपए खर्च कर होगी करनाल से पंजाब की कनेक्टिविटी
ट्राईसिटी प्लानिंग बोर्ड स्थापित करने संबंधी खट्टर के सुझाव को कैप्टन ने किया रद्द
कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायक फिर हुए पुलिस बर्बरता के शिकार, कईयों को पहुँचाया हस्पताल
पंचकूला और मोहाली के विकास के लिए सशक्त प्राधिकरण बनाने की जरूरत – मनोहर लाल
यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर में आयोजित 27वां दो दिवसीय मैंगो मेला समाप्त