Follow us on
Wednesday, January 23, 2019
Sports

विश्व नम्बर दो बन जाएंगी वोज्नियाकी

January 07, 2018 09:15 AM

ऑकलैंड - पूर्व विश्व नम्बर वन डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने अमेरिका की सेचिया विकेरी को 6-4, 6-4 से हराकर ऑकलैंड क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली है। अब फाइनल में रविवार को उनका सामना जर्मनी की जुलिया जॉर्जेज से होगा। विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर की डेनमार्क की वोज्नियाकी अगर यह खिताब जीत लेती है तो वह विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आए जाएंगी।

यहां ऑकलैंड में हुई भारी बारिश के चलते वोज्नियाकी को एक ही दिन में अपने दो मुकाबले खेलने पड़े। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में वाइल्ड कार्डधारी अमेरिका की सोफिया केनिन को हराया। शीर्ष वरीयता प्राप्त वोज्नियाकी ने क्वार्टरफाइनल में 19 साल की केनिन के खिलाफ पहला सेट हारने के बाद गजब की वापसी की और अमेरिकी खिलाड़ी को वर्षा बाधित मैच में 4-6, 6-2, 6-4 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में उन्होंने एक अन्य अमेरिकी खिलाड़ी सेचिया विकेरी को 6-4, 6-4 से पीटकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। एक अन्य सेमीफाइनल में दूसरी सीड जॉर्जेज ने ताइवान की सीह सु वेई को 6-1 6-4 से शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। जॉर्जेज लगातार तीसरी बार किसी फाइनल में पहुंची है। जर्मन खिलाड़ी की यह लगातार 13वीं जीत है।

वोज्नियाकी और जॉर्जेज यहां उपविजेता रह चुकी हैं और दोनों खिलाड़ी फाइनल में पहली बार यह खिताब अपने नाम करने उतरेगी। वोज्नियाकी को जहां 2015 के फाइनल में अमेरिकी टेनिस स्टार वीनस विलियम्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं जॉर्जेज 2016 में स्लोएन स्टीफंस के हाथों खिताब जीतने से वंचित रह गई थी।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
तेंदुलकर ने ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की वकालत की
ओमान को हराकर ईरान एशिया कप क्वार्टर फाइनल में
स्टीपास ने फेडरर को बाहर किया, नडाल क्वार्टर फाइनल में
पंड्या, राहुल को जांच लंबित रहने तक खेलने की अनुमति मिले - खन्ना
धोनी फिर रहे फिनिशर और चहल चमके, भारत सीरीज 2-1 से जीता
एजेंडा बनाकर आलोचना करने वालों को जवाब दूंगा - शास्त्री
राहुल, पंड्या पर फैसला लेने के लिये लोकपाल नियुक्त करें - सीओए ने न्यायालय से कहा
सिर्फ छोटे प्रारूप पर फोकस करने से युवाओं को टेस्ट खेलने में दिक्कतें हो सकती है - कोहली
शॉन मार्श पर भारी पड़ा किंग कोहली का शतक, टीम इंडिया 6 विकेट से जीती
श्रृंखला में बराबरी पर भारतीय टीम की नजरें, धोनी का खराब फार्म चिंता का सबब