Follow us on
Thursday, October 18, 2018
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 8 से 14 जनवरी

January 07, 2018 09:48 AM

मेष (Aries): 7 तारीख तक बुध मेष राशि से नवम स्थान से भ्रमण करेगा। आपको तंदुरुस्ती का ध्यान रखना होगा। बुध के शनि के साथ होने से आपके शरीर में आलस और सुस्ती रहेगी। किसी नए कार्य को शुरु करने पर उसे बीच में ही छोड़ देने की इच्छा होगी। धन खर्च होगा। 7, 8 और 9 तारीख के दौरान आपमें चुस्ती-फुर्ती रहेगी। नए विपरीत लिंगी मित्र बनने के भी संभावना है। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक दिन बीतेगा। विद्यार्थी लोग स्पर्धात्मक परीक्षा की तैयारियों में तल्लीन रहेंगे। 10 तारीख के दौरान चंद्र के सातवें भाव में से मंगल व गुरु के साथ गुजरने से आपका पूरा दिन मौजमस्ती में बीतेगा। रोमांटिक मूड बना रहेगा। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। अर्थपूर्ण व सफल प्रवास काल रहेगा। 12 -13 ता. के दौरान चंद्रमा के मेष राशि से आठवें भाव में होने से मन में व्याकुलता रहेगी। स्वास्थ्य नरम रहेगा। अंतिम दिन कष्टदायी रहेगा।

वृषभ (Taurus): 7, 8 और 9 तारीख की दोपहर तक का समय आपके लिए सामान्य कहा जाएगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय विद्याभ्यास का रहेगा। आप यदाकदा उदासीनता का अनुभव करेंगे। लेकिन, आपका प्रयत्न पूरी मेहनत और लगन से काम को पूरा करने का होगा। अगर इस दौरान सरकारी कामकाज में लापरवाही करेंगे तो तकलीफ हो सकती है। पिता की तबीयत नरम-गरम रहेगी। प्रॉपर्टी के विवाद के चलते कोर्च-कचहरी के चक्कर लगाने का योग बन रहा है। दुर्घटना के खतरे को देखते हुए वाहन ध्यानपूर्वक चलाने की सलाह है। 9 तारीख की दोपहर के बाद और 10-11 के दौरान आपमें हर चीज को लेकर एक एक नयी उमंग रहेगी। कार्य में रचनात्मक रुप से सक्रिय रहेंगे। मंगल व गुरु के साथ चंद्र की युति होने से आप नए अवसर की बेसब्री से राह देख रहे होंगे। आपकी निगाह इस वक्त एक ऊंचे लक्ष्य की ओर होगी। आप एक अच्छे विचार व दृढ़ निश्चय से लैस होकर ऊंची उड़ान भरने के लिए मानो जैसे तैयार रहेंगे।12 व 13 तारीख के दिन आप मिथ्याभिमान से दूर रहेंगे। घर-परिवार में खुशी व आनंद का वातावरण रहेगा। जीवन में नए-नए मौकों के साथ नया परिवर्तन आएगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपकी आत्मीयता में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन (Gemini): बुध का आपकी राशि से सातवें स्थान में भ्रमण पति-पत्नी के संबंधों में तनाव ला सकता है। विद्यार्थियों के लिए दिन शुभ रहेगा। लेकिन, कभी-कभी शुरू किए गए कार्यों को बीच में ही छोड़ देना का मन होगा। कमीशन या दलाली के कार्यों से लाभ होगा। 8 और 9 ता. की दोपहर तक चतुर्थ स्थान में चंद्र झगड़ा-विवाद कराने के बाद वाद-विवाद करा सकता है। स्वास्थ्य में उतार-चढाव होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है। किसी के ऊपर जरुरत से ज्यादा भरोसा नहीं करें। 9 तारीख की दोपहर के बाद और 10 व 11 तारीख के दौरान समय मध्यम रहेगा। बंद रास्ते खुलेंगे। आप अपनी क्षमता पर भरोसा रखकर काम करेंगे। सामाजिक व्यवहार में खर्च का प्रमाण अधिक रहेगा। आप संतान के अभ्यास पर ध्यान देंगे। 12 और 13 तारीख की दोपहर तक का समय अच्छा है। बोनस वगैरह मिल सकता है। आप ऊर्जा व जोश का अनुभव करेंगे। 

कर्क (Cancer): इस हफ्ते पित्त रोग की वजह से माइग्रेन की शिकायत हो सकती है। हृदय रोग की भी आशंका है। 8 तारीख का दिन विवाह की चाह रखने वाले लोगों के लिए अच्छा है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। 9 बजे तक का समय बहुत अच्छा है। आप अपने विचारों और आदर्शों से कोई समझौता नहीं करेंगे। नई चीजें खरीदेंगे। आप किसी सामाजिक समारोह में भाग लेंगे। आनंदपूर्वक पूरा समय गुजरेगा। 9 तारीक की दोपहर के बाद और 10 -11 के दौरान समय प्रतिकूल महसूस होगा। स्वास्थ्य नरम रहेगा। मेहनत के बावजूद अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेंगे। दुश्मन भी आपके ऊपर दबादबा बनाए रखेंगे। सिरदर्द की समस्या हो सकती है। आपके मन पर संदेह के बादल छाए रहेंगे।12, 13 तारीख के दौरान स्थिति आपके पक्ष में फिर से होगी। संतान के साथ रिश्ते में प्रेम भाव बढ़ेगा। बच्चों से खुशी की खबर मिलेगी।

सिंह (Leo): सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। पित्त की वजह से सिरदर्द रहेगा। गुस्से की मात्रा अधिक होने से अपने ऊपर नियंत्रण रखें। 8 तारीख परिवारिक खुशी और सुख शांति की दृष्टि से अच्छा है, शुभ समाचार मिलेगा। आपको व्यवसाय में कोई सफलता नहीं मिलेगी। आपके काम की सराहना की जाएगी लेकिन आपको पर्याप्त वित्तीय लाभ नहीं मिलेगा। किसी बड़ी चिंता से राहत महसूस करेंगे। धर्म के काम में रुचि रहेगी। लघु यात्रा होगी। 9, 10 और 11 के दौरान आय में वृद्धि होगी। आप नए काम करने में सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आय के साथ व्यय की राशि अधिक रहेगी। नौकरी में बॉस आपके काम से खुश होंगे। पुराना फंसा पैसा प्राप्त होगा। दूसरों के झगड़े में मत पड़ें। प्रेम संबंधों में कड़वाहट आएगी। 12 और 13 के बीच का समय अच्छा नहीं है। परिवार के सदस्य आपकी सहायता नहीं करेंगे। पति और पत्नी के बीच झगड़ा हो सकता है। आप दुखी और अकेला महसूस करेंगे। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं क्योंकि कोई अप्रिय घटना घट सकती है। किसी अजनबी पर भरोसा करना सही नहीं है।

कन्या (Virgo): नकारात्मक विचारों को मन से निकाल बाहर करें। सप्ताह के मध्य में आपको स्वार्थी प्रवृत्ति छोड़कर दूसरों के बारे में विचार करने की सलाह है। घर, परिवार अथवा नौकरी व्यवसाय में समाधानकारी प्रवृत्ति अपनाएंगे तो बाजी विफल नहीं होगी। मन की दुविधाभरी परिस्थिति में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। पितृपक्ष की ओर से लाभ होगा परंतु जमीन जायदाद से संबंधित कामकाज में सावधानी रखते हुए आगे कदम बढ़ाएं। संतान के ऊपर खर्च होगा। विद्यार्थी पढ़ाई लिखाई में उत्तम प्रदर्शन करेंगे। आप भावुकता में बहने के स्थान पर व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाएं। स्त्रीवर्ग से सावधान रहना पड़ेगा। जमीन-जायदाद के विषय मंय चर्चा फिलहाल टालें। उदर संबंधी बीमारियों से शरीर में अस्वास्थ्य महसूस करेंगे। किसी के साथ बौद्धिक चर्चा अथवा वाद-विवाद में न पड़ें। नए कार्य की शुरूआत न करें। ग्रहस्थिति में सुधार से नौकरीपेशा लोगों के लिए ऑफिस में अनुकूल वातावरण निर्मित होगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। दैनिक कार्यों में विलंब हो सकता है। साथी कर्मचारियों का सहयोग कम मिलेगा। दांपत्यजीवन में पति-पत्नी के बीच में मन-मुटाव हो सकता है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता पैदा कराएगा। 

तुला (Libra): सप्ताह के आरंभ में बुध के आपकी राशि से तीसरे स्थान से भ्रमण करने से साहस में कमी आएगी। हिम्मत दिखाने में बहुत सोच-विचार करने से आपके हाथ से कोई महत्वपूर्ण अवसर सरक नहीं जाए इसका ख्याल रखें। आर्थिक मोर्चे पर कोई बड़ा फटका लग जाने की आशंका रहेगी। 7, 8 और 9 तारीख की दोपहर तक बारहवें स्थान में चंद्र की वजह से प्रतिकूल समय महसूस करेंगे। कमाई से ज्यादा खर्च संभव है। निर्णय शक्ति कमजोर पड़ती महसूस होगी। मन की उलझनें आपके आत्मबल को तोड़ सकती हैं। ऋण का भार बढ़ सकता है। व्यापार में आप अपनी बुद्धि और चतुराई से निर्णय लेंगे। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती। 10 व 11 तारीख के दरमियान स्थिति आपके पक्ष में होगी। रुके हुए कार्य पूरे होंगे। किसी समारोह या आयोजन में आप व्यस्त रहेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी। 12 व 13 तारीख के दौरान आपके लिए मध्यम फलदायी समय रहेगा। मानसिक चिंता से राहत मिलेगी। व्यापार के लिए स्थिति आपके लिए अनुकूल नहीं होगी। किसी पर भी भरोसा मत करें। 

वृश्चिक (Scorpio): सप्ताह के आरंभ में आपके विचार बहुत सकारात्मक रहेंगे। इससे अपने आसपास का माहौल आपको अधिक अनुकूल लगेगा। 8 और 9 की दोपहर तक का समय आपके लिए लाभदायी रहेगा। कला से संलग्न व्यक्तियों के लिए यह सफलता प्रदान करने वाला समय रहेगा। शेयर बाजार, जमीन-मकान और स्थायी संपत्तियों में लंबी अवधि के दृष्टिकोण के साथ निवेश करेंगे। अनुचित कार्यों से दूर रहें अन्यथा नुकसान होने की आशंका रहेगी। इस समय दौरान किए गए प्रयास लाभदायी रहेंगे। 9 तारीख की दोपहर के बाद और 10,11 तारीख के दौरान स्वास्थ्य में गिरावट का अनुभव हो सकता है। कफ और सांस से संबंधित बीमारियों में अधिक ध्यान रखें। जिन प्रोफेशनल कामों के पूरा होने की आपने आस लगायी होगी उससे आपको निराशा हाथ लगेगी। किसी निजी व्यक्ति के शब्दों से आप दुःखी हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में धीरज से काम लें। 12 और 13 तारीख के दौरान फिर से परिस्थिति सुधर जाएगी। परिवार के लोगों से सहयोग मिलेगा। खूब अच्छी तरह से आपका कार्य पूरा होगा। किसी धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। 

धनु (Sagittarius): जन्मभूमि से दूर अथवा लंबी दूरी के कामकाज में आप सप्ताह की शुरुआत से ही व्यस्त रहेंगे। यदि नौकरीपेशा लोग दूरवर्ती स्थान पर ट्रान्सफर चाहते हैं तो वैसी परिस्थिति बनेगी। विदेश में पढ़ाई के प्रयोजन से जाने के इच्छुक जातकों के लिए भी शुरुआत का चरण उम्मीद भरा है। आप लोगों के साथ वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया और कम्युनिकेशन के आधुनिक माध्यमों से सतत संपर्क में रहेंगे। माता-पिता के साथ व्यवहार में संयम रखना पड़ेगा अन्यथा गैर जरूरी विवाद हो सकता है। गुरु के शुभ पीठबल से आपके कार्य पूरे होंगे। 8 और 9 तारीख की दोपहर तक उत्तम समय है। संकल्पित कार्य पूरे होने के कारण मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय में मेहनत होने पर भी उत्तम परिणाम नहीं मिलेंगे परंतु आप निराश हुए बिना प्रयास करेंगे क्योंकि अपने मजबूत भविष्य की अभी नींव रखने के लिए योग्य समय है। 9 तारीख की दोपहर के बाद और 10, 11 को किसी सरकारी स्रोत से लाभ प्राप्त होगा। सरकारी कार्य पूर्ण होंगे। 12 और 13 तारीख के दौरान समय परिवर्तन होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। नयी दिशा प्राप्त होगी। आर्थिक लाभ होने का योग है। 

मकर (Capricorn): गत सप्ताह के अंत में आप भावनाओं के प्रवाह में बह रहे थे स्थिति अभी भी यथावत रहने से सप्ताह की शुरूआत में ही किसी की वाणी-व्यवहार से आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचेगी। मन की शांति के लिए आध्यात्म की शरण में जाना अच्छा रहेगा। 10 और 11 तारीख को धार्मिक कार्यों में भाग लेना अथवा आध्यात्मिक गुरु से मिलने का योग भी है। निकटवर्ती स्वजनों के साथ कहासुनी होने की संभावना होने से वाणी पर संयम रखें और संभव हो तो समझौतावादी प्रवृत्ति रखें। सप्ताह के मध्य में स्वभाव में उग्रता आएगी। 12, 13 तारीख को जोखिमभरे विचार-व्यवहार और आयोजनों से दूर रहें। चोट लगने अथवा दुर्घटना का योग होने से संभव हो तो यात्रा टालें। वाहन चलाने के दौरान सावधानी बरतें। सरकारी कार्य में सफलता मिलेगी। कामकाज में अधिक मेहनत करने पर भी कम सफलता मिलने से मन में थोड़ी कड़वाहट रहेगी। संतान को लेकर विशेषकर पढ़ाई के मामले में चिंतित रहेंगे। सप्ताह के अंत में लक्ष्मीदेवी की कृपा से आर्थिक लाभ होगा। व्यवसाय में भी प्लानिंग होगी। दूसरे लोगों के साथ संपर्क अधिक रहेगा। बौद्धिक कार्य में संलग्न रहना पड़ेगा। आप अन्य लोगों के लाभ के लिए कोई सेवा कार्य करेंगे। मित्रों और स्वजनों की तरफ से भेंट उपहार मिल सकता है। 

कुंभ (Aquarius): आपको व्यापार-धंधे में आशा के अनुरूप सफलता मिलेगी। आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। मौज-शौक और मनोरंजन की गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। प्रेम प्रसंग में समर्पण की भावना रखेंगे बहुत अधिक आनंद प्राप्त कर सकेंगे। आमदनी के स्रोत में रुकावट महसूस करेंगे और नुकसान की संभावना रहेगी। पिता और संतान से विवाद से बचें। इस समय के दौरान धार्मिक कार्य करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियां विशेष रहेंगी। मन में दुविधा रहने से पक्के निर्णय पर नहीं पहुंच सकेंगे। पैसे की लेन-देन अथवा आर्थिक व्यवहार न करने की सलाह है। नए काम के प्रारंभ में असफलता मिल सकती है। हाथ में लिया हुए कार्य में सोच-विचारपूर्वक आगे बढ़ें अन्यथा समय पर काम पूर्ण न होने से छवि खराब होगी। 

मीन (Pisces): व्यवसाय में लाभ होगा। नयी पहचान हो सकती है। मकान अथवा वाहन खऱीदने का भी योग रहेगा। कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है। लोकसेवा का कार्य करेंगे। 7, 8 और 9 तारीख की दोपहर तक उत्तम समय है। संकल्पित कार्य पूरे होने के कारण मन प्रसन्न रहेगा। कहीं बाहर सिनेमा अथवा होटल में जाने का कार्यक्रम बन सकता है। मानसिक शांति प्राप्त होगी। 9 तारीख की दोपहर के बाद और 10, 11 के दिन मन में अशांति रह सकती है। माता-पिता के साथ अनबन हो सकती है। व्यवसाय में मेहनत करने पर भी उत्तम परिणाम नहीं मिलने से निराशा हो सकती है। 12 और 13 तारीख के दौरान समय परिवर्तन होगा। सरकारी कार्य पूर्ण होंगे। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात हो सकती है। आपके जीवन को नयी दिशा प्राप्त होगी। रचनात्मक कार्य करेंगे।

Have something to say? Post your comment