Follow us on
Wednesday, July 18, 2018
BREAKING NEWS
लाइव डिबेट में मौलाना ने एक महिला को पीटाप्रधानमंत्री ने संसद सत्र सुचारू रूप से चलाने के लिये सभी दलों का सहयोग मांगाभीड़तंत्र को नया पैमाना बनने की इजाजत नहीं दी जायेगी: लिंचिंग पर न्यायालय की चेतावनीयदि कोई कानून मौलिक अधिकार का हनन करता है तो उसे निरस्त करना न्यायालय का कर्तव्य : शीर्ष अदालतलोकपाल की तलाश के लिये पैनल गठित करने हेतु चयन समिति की बैठक 19 जुलाई को :केंद्रएनआरआई विवाह के पंजीकरण के बारे में तत्काल सूचित करें राज्य: मेनका गांधीआयुर्वेद को ‘वैज्ञानिक मान्यता’ देने की खातिर आईआईटी दिल्ली और एआईआईए के बीच समझौता हुआशरीफ, उनकी बेटी की अपीलों पर सुनवाई स्थगित ,चुनाव तक रहना होगा जेल में
Sports

गेंदबाजों की मेहनत पर बल्लेबाजों ने फेरा पानी, भारत पहला मैच हारा

January 09, 2018 07:02 AM

केपटाउन - गेंदबाजों के मददगार विकेट पर वेर्नाेन फिलेंडर की (42 रन देकर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 72 रन से हार का सामना करना पड़ा। तेज गेंदबाजों की ऐतिहासिक मेहनत पर पानी फेरते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने समर्पण कर दिया और पूरी टीम 208 रन के लक्ष्य के सामने 42.4 ओवर में 135 रन पर ढेर हो गई।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 41.2 ओवर में 130 रन पर ढेर कर शानदार मौका बनाया था, लेकिन स्टार भारतीय बल्लेबाजों ने इस मौके को दोनों हाथों से लुटा दिया। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नाेन फिलेंडर ने 15.4 ओवर की घातक गेंदबाजी में 42 रन देकर छह विकेट झटक लिए। मोर्न मोर्कल ने 39 रन पर दो विकेट और कैगिसो रबादा ने 41 रन पर दो विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारतीय बल्लेबाजी का आलम यह रहा कि आठवें नंबर के बल्लेबाज रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। अश्विन ने 81 मिनट क्रीज पर रहकर 53 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। शिखर धवन 16, मुरली विजय 13, चेतेश्वर पुजारा चार, कप्तान विराट कोहली 28, रोहित शर्मा 10, हार्दिक पांड्या एक और रिद्धिमान साहा आठ रन बनाकर आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार 13 रन पर नाबाद रहे।

अश्विन और भुवनेश्वर ने आठवें विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी कर कुछ उम्मीद जगाई। लेकिन फिलेंडर ने 43वें ओवर की पहली ही गेंद पर अश्विन, तीसरी गेंद पर मोहम्मद शमी (4) और चौथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह (0) को आउट कर भारतीय पारी समेट दी। उन्होंने चार गेंदों के अंतराल में तीन विकेट झटक लिए। फिलेंडर के करियर में एक पारी में पांच विकेट लेने का यह 12वां मौका था। उन्होंने मैच में कुल नौ विकेट हासिल किए।

Have something to say? Post your comment
 
More Sports News
एशियाई खेलों के खिताब का बचाव करते हुए हमें सतर्क रहना होगा: हरेंद्र
सीरीज के फाइनल में मध्यक्रम की परेशानियों से उबरना चाहेगा भारत
धोनी की फिनिशिंग पर बार-बार सवाल उठाना दुर्भाग्यपूर्ण - कोहली
भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने आयरलैंड को 4-1 से हराया
कुलदीप को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने की उम्मीद
बीसीसीआई को आरटीआई अधिनियम के तहत क्यो नहीं लाया जाये - सीआईसी
वनडे श्रृंखला में भारत का पलड़ा भारी, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं कोहली
अरोठे ने खिलाड़ियों के विद्रोह के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच का पद छोड़ा
सिंधू, श्रीकांत की नजरें थाईलैंड ओपन खिताब जीतने पर
राष्ट्रीय मुक्केबाजी पर्यवेक्षक अखिल कुमार ने एनआईएस में कोचिंग कोर्स में दाखिला लिया