Follow us on
Wednesday, January 23, 2019
Politics

मीडिया रिपोर्ट पर प्राथमिकी दर्ज होना प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला - येचुरी

January 09, 2018 07:18 AM

नई दिल्ली - माकपा नेता सीताराम येचुरी ने आधार संबंधी आंकड़ों के लीक होने से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट पर प्राथमिकी दर्ज करने के मामले को प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला बताया है। येचुरी ने सोमवार को कहा कि इस मामले में दर्ज की गई प्राथमिकी भाजपा सरकार द्वारा मीडिया के ईमानदार वर्ग को डराने, धमकाने और बलपूर्वक दबाव बनाने की पिछले कुछ समय से हो रही घटनाओं की श्रृंखला का हिस्सा है।

येचुरी ने ट्वीट कर कहा हम सरकार के इस कदम की निंदा करते हैं और प्रेस के खिलाफ इस तरह के दमनकारी रवैये का आगे भी विरोध करते रहेंगे। भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने आधार से जुड़े आंकड़ों के लीक होने संबंधी मीडिया रिपोर्ट पर संज्ञान लेते हुए प्राथमिकी दर्ज की है।

येचुरी ने कहा कि मीडिया रिपोर्टों के बाद क्या अब सरकार पर तंज कसने वाले कार्टूनिस्टों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाएगी। आर्थिक मोर्चे पर कामयाबी के केन्द्र सरकार के दावों को भी सवालों के घेरे में लेते हुए येचुरी ने इन्हें आंकड़ों का इंद्रजाल बताया।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा सरकार के पास चार साल में देश की आर्थिक प्रगति के बारे में दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है, सिवाय आंकड़ों का इंद्रजाल पेश करने के। येचुरी ने चुनाव पूर्व भाजपा द्वारा दस करोड़ नए रोजगार देने, सौ स्मार्ट सिटी बनाने और किसानों की आय दोगुना करने के वादों को याद दिलाते हुए कहा कि आज चार साल बाद ये सब वादे जुमले साबित हो रहे हैं।

Have something to say? Post your comment