Follow us on
Monday, January 22, 2018
Chandigarh

रिट्ज कार सवार लुटेरे आखिर कैसे चढ़े थे पुलिस के हत्थे?

January 10, 2018 06:29 PM
चंडीगढ़ (संदीप खत्री) - सेक्टर-14/15/24//25 चौक के पास आखरी लूट करने के बाद रिट्ज कार सवार लुटेरों को पीडि़त के मोबाइल फोन की टॉवर लॉकेशन ने फंसवा दिया। पुलिस को इसी लॉकेशन से मामले में लीड मिली। पीडि़त का मोबाइल फोन रिट्ज कार सवारों ने स्विच ऑफ पंजाब सेक्रेटरीएट के आस-पास के इलाके में फेंक दिया था। जहां लुटेरों ने मोबाइल फेंका था, उसके आस-पास के एरिया में पुलिस ने नाकाबंदी कर दी थी। घटना के अगले दिन दोपहर के समय क्राइम ब्रांच उसी जगह आसपास (जहां फोन की आखरी लॉकेशन आई थी) सभी रिट्ज कारों को रोककर जांच कर रही थी।
इस दौरान पुलिस ने जब इन लुटेरों को रूकने का इशारा किया तो उन्होंने गाड़ी नहीं रोकी और वहां से भाग निकले। पुलिस ने जब गाड़ी का पीछा किया तो आरोपियों ने पुलिस की गाड़ी में ही टक्कर मार दी। वहां से आरोपी फरार होने में कामयाब हो गए। हादसे में रिट्ज कार के दाएं तरफ का हिस्सा छतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने उस गाड़ी के नंबर की जांच की तो पता चला कि गाड़ी पर नंबर फर्जी लगा हुआ है। आरोपी कैंबवाला की ओर से आए थे। गाड़ी में बैठे एक लुटेरे के हुलिए के हिसाब से पुलिस ने कैंबवाला में जांच की तो पता चला कि आरोपियों के सुराग लग गए। आरोपियों को यह लग रहा था कि सायद वह बच निकले, लेकिन जैसे ही एक आरोपी कैंबवाला में पहुंचा तो क्राइम ब्रांच ने एक आरोपी को गिर तार कर लिया। उसी की निशानदेही पर पुलिस ने दूसरे आरोपी को भी गिर तार कर लिया और रिट्ज गाड़ी भी बरामद कर ली। इसके अलावा आरोपियों के कब्जे से तेजधार गंडासा बरामद हुआ था। घटना को अंजाम देने के दौरान इस्तेमाल कि गई गन पुलिस बरामद करने में जुटी हुई है। सूत्रों ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ पंजाब में भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं। यह ड्रग्स लेने के आदि हैं, इसी लिए यह लूट की वारदातें कर रहे थे। रात को घटना को अंजाम देने के बाद रिट्ज कार कैंबवाला में उस जगह खड़ी की जाती थी, जहां किसी को शक भी नहीं हो सकता था।
गलती से गाड़ी में गिर गया था मोबाइल फोन, लुटेरे नहीं जानते थे
आखरी लूट करने के दौरान, यानि कि पांच जनवरी की रात पीडि़त रगविंदर सिंह का गलती से मोबाइल फोन रिट्ज कार में गिर गया था। लुटेरे इस बात को नहीं जानते थे कि पीडि़त का मोबाइल गाड़ी में रह गया है। सेक्टर-14/15/24/25 चौक के पास तीन लुटेरों ने पीडि़त की बाइक के आगे रिट्ज गाड़ी लगाकर रोक लिया। पिस्टल के दम पर उसका पर्स और मोबाइल लिया। पीडि़त के पास दो मोबाइल थे। आरोपियों ने पर्स में से 10 हजार रुपये निकालकर रगविंदर को खाली पर्स और एक मोबाइल वापस कर दिया। लेकिन इसी दौरान पीडि़त का दूसरा फोन गलती से रिट्ज कार में गिर गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जब दूसरे फोन की टॉवर लॉकेशन चैक की तो वह पंजाब सेक्रेटरीएट के आस-पास की आई। इसी के आधार पर पुलिस को मामले में लीड मिली। 
आज कोर्ट में दोबारा पेश किए जाएंगे दोनों आरोपी, पांच की तलाश जारी 
रिट्ज कार सवार लुटेरों की गैंग में सात लोग शामिल हैं। पकड़े जा चुके दोनों आरोपियों की पहचान जलंधर के रहने वाले 24 साल के योद्धा सिंह उर्फ जोधा और 20 साल के लवप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी के तौर पर हुई है। पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया था। आरोपियों को बुधवार को दोबारा कोर्ट में पेश कर किया जाएगा। पांच आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। बता दें कि इस गैंग ने 25 दिनों के भीतर 6 वारदातों को अंजाम दे दिया था। यहीं नहीं पिछले शुक्रवार रात के समय सिर्फ एक ही घंटे में गन प्वाइंट पर दो लोगों से लूट की थी।  
 
गन प्वाइंट पर करते थे लूट, हथियार बरामद करने में जुटी पुलिस
10 दिसंबर की रात इन आरोपियों ने कैंबवाला से ओला कैब चालक पूर्ण सिंह से गन प्वाइंट पर रिट्ज कार लूटी। उसके बाद उसी रिट्ज कार पर फर्जी नंबर लगाकर लूट करनी शुरू कर दी। इनके पास एक पिस्टल भी थी। जिसे बरामद करने के लिए पुलिस जुटी हुई है।
17 दिसंबर की रात सेक्टर-33/45 डिवाइडिंग रोड से टेक्सी चालक से गन प्वाइंट पर टे प्रेरी न बर की इनोवा कार लूटी। 
23 दिसंबर देर रात डिवाइडिंग रोड़ 55/40 से  कैटरिंग का काम करने वाले जय राम को हथियार दिखाकर किडनैप कर लूट की। पीडि़त के एटीएम से 10 हजार रुपये निकलवाकर उसे पंजाब के एक सुनसान इलाके में फेंक दिया गया। 
26 दिसंबर अल सुबह सेक्टर-22/23 स्थित लाइट प्वाइंट पर बाइक सवार संजीव से गन प्वाइंट पर 10 हजार, मोबाइल ओर सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। पिछले वीरवार रात के समय एक ही घंटे में दो वारदातें की। 
5 जनवरी की रात सेक्टर-39 व 40 डिवाइडिंग रोड़ पर रकम सिंह से रास्ता पूछने के बहाने रोककर 15 सौ रुपये लूटे। इनके पास पिस्टल भी थी। 
5 जनवरी की ही रात इन लुटेरों ने सेक्टर-14/15/24/25 चौक के पास पिस्टल के दम पर रगविंदर सिंह से 10 हजार व मोबाइल लूटा। 
Have something to say? Post your comment