Follow us on
Saturday, July 21, 2018
Chandigarh

मैन, मिशन और मशीनरी के फॉर्मूले पर करूंगा काम - देवेश

January 11, 2018 07:32 AM

चंडीगढ़ (विजय राणा) - बुधवार को चंडीगढ़ के नए मेयर देवेश मोदगिल का नगर निगम में पहला दिन काफी व्यस्तताओं से भरा रहा। देवेश मोदगिल ने बताया कि उन्होंने बुधवार को निगम के ऑफिस जाकर चार्ज संभाला। ऑफिस में पहले से काफी लोग उन्हें बधाई देने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि बधाई देने वाले लोगों में अलग अलग संस्थाओँ के लोग, पार्टी के कार्यकर्ता, निगम की कर्मचारी संगठन के लोग, सफाई कर्मचारी यूनियन, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य पहुंचे।

देवेश ने कहा कि 2 घंटे में करीब 250  लोगों ने उन्हें बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने ऑफिस का चार्ज लिया और वे कल से काम शुरु कर देंगे। चंडीगढ़ के बारे बात करते हुए उन्होंने बताया कि वे निगम की निर्णय प्रक्रिया में जन भागेदारी को शामिल करेंगे। चंडीगढ़ के विकास में जो भी फैसले लिए जाएं उनमें लोगों की भागेदारी होनी बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि मै मैन मिशन और मशीनरी के फॉरमूले पर काम करुंगा। जिसमें पहले हम लोगों को योजनाओं में शामिल करेंगे। फिर उस योजना एक मिशन का रूप देंगे और फिर उस योजना को मशीनरी यानि निगम और प्रशासन आपसी सहयोग से पूरा करेंगे।

तभी चंडीगढ़ को एक नया चंडीगढ़ बनाया जा सकेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ के लोगों और उनके हितों के लिए जो भी विषय उनके सामने आएगा वे उसे जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश करेंगे। उनके लिए कोई ऐसी समस्या ऐसी नहीं जिसे वे पहले पूरा करे और दुसरी समस्याओं को बाद में। क्योंकी उनका लक्ष्य चंडीगढ़ की समस्याओं को जल्द से जल्द दूर करना है।

पेशे से वकील हैं मौदगिल

43 साल के देवेश मौदगिल पेशे से वकील हैं। उन्होंने पीयू से पॉलिटिकल साइंस में मास्टर्स डिग्री और एलएलबी की डिग्री की है। वकालत करते हुए उन्होंने पूर्व सांसद सत्यपाल जैन को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में कई केसों में असिस्ट किया। जैसे-सीएम यदुरप्पा के केस में। जब देवेश 2 साल के थे तो पिता राम लक्ष्मण का देहांत हो गया। पिता पंजाब जेल विभाग में क्लर्क थे। पिता के निधन के बाद माता कमलेश शर्मा को नौकरी मिली। एक कमरे के मकान में पांच भाई-बहनों के साथ रहते थए। पत्नी कोमल एमसीएम कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। दो बच्चे बेटी अनन्या और बेटा आयाम हैं।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ की युवती को बंधक बनाकर चालीस लोगों ने किया गैंगरेप
चंडीगढ़ में अब पुराने वाहनों का फिटनेस टेस्ट होगा अनिवार्य
चंडीगढ़ में खेल सुविधाओं का हाल लेने पहुंचे प्रशासक
चांसलर से अपील, आउटसाइडर न हो पीयू का अगला वीसी
पीयू के वीसी के लिए सर्च कमेटी ने लिए इंटरव्यू, चांसलर को भेजे तीन नाम
चंडीगढ़ में घर की छतों पर अब 17 नवंबर तक सोलर पावर प्लांट लगाना जरूरी
पीयू के अगले वीसी के लिए आज दिल्ली में होंगे इंटरव्यू
पिंक ब्रिगेड महिलाओं ने महिलाओं को हेलमेट पहनने के प्रति किया जागरूक
आज से मिलेगी चंडीगढ़ से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट
अब तक 37 देशों के मरीज पीजीआर्ई में करवा चुके ईलाज