Follow us on
Friday, April 20, 2018
World

पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने जैनब मामले में संज्ञान लिया

January 12, 2018 06:45 AM

इस्लामाबाद - पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) मियां साकिब निसार ने सात वर्षीया जैनब की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में संज्ञान लिया है। रिपोर्ट के अनुसार जैनब को छह दिन पूर्व रोड कोट से उस समय अगवा किया गया जब उसके माता पिता उमराह के लिए सऊदी अरब रवाना हुए थे। दुष्कर्म के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी।

पुलिस अधिकारियों ने कल सुबह जकी अदा के नजदीक कचरे के ढेर से उसका शव बरामद किया। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार ने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बुधवार को जैनब मामले से नाराज लोगों के एक थाने और सरकारी इमारत पर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस कार्रवाई में दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए।

कसूर शहर में कल पीड़िता के अंतिम संस्कार से पहले हिंसा भड़क उठी। प्रांतीय प्रशासन ने कल शाम बताया कि प्रदर्शनकारियों पर कथित तौर पर गोलीबारी करने वाले चार पुलिसकर्मियों और दो नागरिक रक्षा कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार उस व्यक्ति की पहचान की कोशिश की जा रही है, जो फुटेज में बच्ची को साथ लेकर जाता दिख रहा है।

Have something to say? Post your comment