Follow us on
Saturday, July 21, 2018
Chandigarh

स्कूलों में दाखिले को लेकर तेज हुई पेरेंट्स की धड़कनें

January 14, 2018 08:24 AM

चंडीगढ़ - चंडीगढ़ में स्कूलों में दाखिला मुश्किल होता जा रहा है। यहां के स्कूलों में एक एक सीट के लिए करीब 30 आवेदन आ रहे हैं। सेक्टर-33 के भवन विद्यालय में कुल 74 सीटों के लिए 2100 आवेदन फार्म आए हैं। यहां पर एक सीट के लिए 28 लोगों ने आवेदन किया है। भवन विद्यालय का ड्रॉ 20 जनवरी का होगा।

इसके अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल में ड्रॉ 18 को होगा। केबी डीएवी सेक्टर-7 में 22 जनवरी, डीएवी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर-15 में 24 जनवरी, चितकारा इंटरनेशनल स्कूल में 24 जनवरी, स्ट्राबेरी फील्ड में ईडब्ल्यूएस कोटे का ड्रा 19 जनवरी और जरनल कोटे के लिए ड्रा 22 जनवरी को होगा। सेंट जोंस स्कूल की प्रिंसिपल कविता सी दास ने बताया कि 25 जनवरी को ड्रा होगा। दाखिला के लिए 15 से 25 जनवरी के बीच ड्रॉ होगा। दाखिले को लेकर अभिभावकों ने पांच-पांच स्कूलों में आवेदन किया है।

शहर के  76 प्राइवेट स्कूलों में पांच हजार सीटों के लिए यह ड्रॉ आयोजित होगा। अब शहर के प्रतिष्ठित स्कूलों में ड्रॉ के माध्यम से ही दाखिला मिलेगा। सेंट कबीर में 15 जनवरी को ड्रॉ होगा। सेक्टर-33 स्थित भवन विद्यालय में 20 जनवरी और सेक्टर-40 दिल्ली पब्लिक स्कूल में 18 जनवरी को ड्रॉ होगा। चारों कान्वेंट स्कूलों में ड्रॉ की प्रक्रिया 25 जनवरी को दोपहर बाद तीन बजे आयोजित होगी। शिक्षा विभाग की ओर से सभी प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि 15 जनवरी तक स्कूल के बाहर लिस्ट चस्पा करें। इसके बाद ड्रॉ की प्रक्रिया आयोजित करें।

25 जनवरी को होगा कान्वेंट स्कूलों का ड्रॉ

शहर के चारों प्रतिष्ठित कान्वेंट स्कूलों में ड्रॉ होगा। इसमें सेक्टर-26 स्थित सेंट जोंस, सेकेंड हार्ट स्कूल, सेंट एनीज स्कूल सेक्टर-32 और कार्मल कान्वेंट स्कूल में ड्रॉ दोपहर 3 बजे रखा गया है। इसमें तीनों गल्र्स स्कूल में एलकेजी और सेंट जोंस में यूकेजी के लिए दाखिला होगा।

शहर में हैं 76 प्राइवेट स्कूल

शहर में 76 प्राइवेट स्कूल है। ड्रॉ की प्रक्रिया सबसे पहले सेंट कबीर स्कूल सेक्टर-26 शुरू करेगा। सेंट कबीर स्कूल में नर्सरी के लिए कुल 90 सीटें हैं। ये सारी सीटें जरनल और माइनॉरिटी कोर्ट पर भरी जाएंगी। 15 जनवरी को ड्रॉ का समय दोपहर 3.30 बजे रखा है।

Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
चंडीगढ़ की युवती को बंधक बनाकर चालीस लोगों ने किया गैंगरेप
चंडीगढ़ में अब पुराने वाहनों का फिटनेस टेस्ट होगा अनिवार्य
चंडीगढ़ में खेल सुविधाओं का हाल लेने पहुंचे प्रशासक
चांसलर से अपील, आउटसाइडर न हो पीयू का अगला वीसी
पीयू के वीसी के लिए सर्च कमेटी ने लिए इंटरव्यू, चांसलर को भेजे तीन नाम
चंडीगढ़ में घर की छतों पर अब 17 नवंबर तक सोलर पावर प्लांट लगाना जरूरी
पीयू के अगले वीसी के लिए आज दिल्ली में होंगे इंटरव्यू
पिंक ब्रिगेड महिलाओं ने महिलाओं को हेलमेट पहनने के प्रति किया जागरूक
आज से मिलेगी चंडीगढ़ से कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट
अब तक 37 देशों के मरीज पीजीआर्ई में करवा चुके ईलाज