Follow us on
Wednesday, January 23, 2019
Politics

प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई का कठपुतली की तरह इस्तेमाल - कांग्रेस

January 14, 2018 08:47 AM

नई दिल्ली - कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदम्बरम के पुत्र कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली तथा चेन्नई ठिकानों पर एयरसेल-मेक्सिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को दुर्भावनापूर्ण तथा बदले की कार्रवाई करार देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि राजनीतिक बदले के लिए केन्द्रीय एजेन्सियों का 'कठपुतली' की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने इस छापेमारी पर एक टेलीविजन चैनल से अपनी प्रतिक्रिया में कहा उन्हें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ इस दुर्भावनापूर्ण तथा बदले की कार्रवाई पर हैरानी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार विपक्ष से बदला लेने के लिए हर रोज प्रवर्तन निदेशालय और केन्द्रीय जांच ब्यूरो का कठपुतली की तरह इस्तेमाल कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने चिदम्बरम के पुत्र कार्ति चिदम्बरम के दिल्ली और चेन्नई स्थित पांच ठिकानों पर छापेमारी की है। ईडी ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में विदेशी निवेश संवद्र्धन बोर्ड की मंजूरी की जांच के संबंध में ये छापे मारे हैं।

कार्ति को आईएएनएक्स मीडिया मामले में 11 जनवरी को ईडी के समक्ष पेश होना था, लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने पर निदेशालय ने उन्हें 16 जनवरी को तलब किया है।

Have something to say? Post your comment