Follow us on
Thursday, May 24, 2018
Haryana

शाह की रैली को लेकर सरकार को हाईकोर्ट ने दिया नोटिस

February 13, 2018 07:20 AM

चंडीगढ़ - भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली को लेकर सरकार को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने जहां कल जाट नेता अमित शाह से सभी मांगों पर सहमति देते हुए समझौता किया था। वहीं बाइक संख्या को लेकर हाईकोर्ट ने केंद्र, हरियाणा सरकार और हरियाणा चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। जिसको लेकर हरियाणा सरकार को 14 फरवरी तक होईकोर्ट में मामले को लेकर जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं। रैली में भारी संख्या में बाइक ले जाने को लेकर अराइव सेफ सोसाइटी की तरफ से याचिका दायर की गई है।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जींद में अमित शाह आ रहे हैं। उस दिन उनके नेतृत्व में बाइक रैली निकाली जाएगी। जिसमें लाखों संख्या में लोग बाइक लेकर हिस्सा लेंगे। वहीं बाइक की संख्या को लेकर अराइव सेफ सोसाइटी की तरफ से पंजाब एडं हरियाणा हाईकोर्ड में याचिका दायर की गई है। जिसको लेकर हाईकोर्ट ने केंद्र, हरियाणा सरकार अौर हरियाणा चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

वहीं, शाह की रैली को लेकर राष्ट्रीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने भी याचिका दायर की है। यह याचिका भी शाह की रैली में बाइक की संख्या को कम करने के लिए दी गई है। अमित शाह की रैली प्रदूषण के लिए खतरा हो सकती है इसलिए इसमें करीब 1 लाख बाइक ही शामिल हो सकती है। एनजीटी ने इस मामले को लेकर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है। जिसके तहत हरियाणा सरकार से 13 फरवरी तक जवाब में हलफनामा देने को कहा गया है। यह याचिका विक्टर ढीसा नाम के वकील ने समीर सोढ़ी के द्वारा दाखिल की है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
लगभग 22 हजार किलोमीटर लम्बी सडक़ों को किया जाएगा गड्ढा मुक्त
भाजपाई सरकारों की उल्टी गिनती शुरू - सुरजेवाला
हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों व पेंशनर्ज के लिए भी कैशलेस चिकित्सा सुविधा लागू
खट्टर का 26 मई को जींद में रोड शो
पुलिस के जवानों का कार्य जोखिम भरा - मनोहर लाल
छात्राओं को लाने व ले जाने के लिए छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना शुरू की जाएगी - मुख्यमंत्री
राई के मोतीलाल नेहरू स्पोर्टस स्कूल को खेल विश्वविद्यालय का दर्जा जल्द – मनोहर लाल
युवक ने खट्टर पर स्याही फेंकी
जीवन को बचाने के लिए पंचतत्वों को बचाएं - सोलंकी
रावी नदी के पानी का मुद्दा हरियाणा और पंजाब दोनों राज्यों का अहम मुद्दा - मनोहर लाल