Follow us on
Monday, February 19, 2018
Sports

तीसरी बार नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार हुए दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर

February 13, 2018 07:21 AM

जोहानसबर्ग - पाकिस्तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर को एक बार फिर से नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा है. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है. सीएसए ने ताहिर के हवाले से कहा कि लेग स्पिनर गेंदबाज को भारत के खिलाफ यहां शनिवार को खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा.

मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे दर्शक ने ताहिर पर नस्लीय भेदी टिप्पणी की जिसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी सुरक्षा अधिकारियों को दी. ताहिर चौथे वनडे में अंतिम एकादश में शामिल नहीं थे. लेकिन वह टीम के बल्लेबाजों के लिए ड्रिंक्स लेकर मैदान में गए थे और जब वह मैदान से बाहर आ रहे थे, उस समय स्टेडियम में बैठे किसी दर्शक ने उन पर नस्लीय भेदी टिप्पणी की.

सीएसए ने एक विज्ञप्ति में कहा," ताहिर को लेकर सोशल मीडिया पर जारी वीडियो फुटेज की घटना से बोर्ड अवगत है. शनिवार को चौथे मैच के दौरान स्टेडियम में बैठे एक दर्शक ने ताहिर पर नस्लीय टिप्पणी की. इसके बाद ताहिर ने इस बारे में वहां मौजूद सुरक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और फिर अधिकारियों ने उस दर्शक को स्टेडियम से बाहर निकाल दिया.

सुरक्षा अधिकारी मामले की जांच करने में जुटे हुए हैं." यह पहली बार नहीं है जब ताहिर को नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा है. पाकिस्तानी मूल के लेग स्पिनर ताहिर को इससे पहले 2015 के विश्वकप में मनुका ओवल और फिर 2014 में भी उसी मैदान पर नस्लभेदी टिप्पणी का शिकार होना पड़ा था.

Have something to say? Post your comment