Follow us on
Thursday, May 24, 2018
Punjab

गैंगस्टरों की धमकियों से निपटने के लिए पंजाब पुलिस हुई आनलाईन

February 13, 2018 07:23 AM

चंडीगढ - पंजाब पुलिस ने गैंगस्टरों तथा अपराधियों की धमकियों का मुकाबला करने के लिये सोशल मीडिया पर अपना खाता खोलकर जवाबी कार्रवाई की तैयारी करते हुये आनलाइन मुहिम की शुरुआत की है। पुलिस ने फेसबुक , ट्वीटर, डीजीपी के ट्वीटर पेज और यू -ट्यूब पर खाता खोला है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज यहां आनलाइन मुहिम की शुरुआत की । कैप्टन सिंह ने कहा कि पुलिस की सोशल मीडिया मुहिम से पुलिस तथा नागरिकों के बीच बढ़ी दूरियां मिटेंगी और राज्य में दहशत फैलाने वाले गैंगस्टरों तथा अपराधियों की ओर से सोशल मीडिया पर की जा रही बदजुबानी पर भी लगाम लगेगी।

सोशल मीडिया अभियान सूचना,फीडबैक और शिकायत प्रणाली के लिये प्रभावशाली मंच मुहैया कराने में कारगर साबित होगा।उन्होंने पुलिस से आग्रह किया वो सोशल मीडिया की पहुंच समाज के विभिन्न वर्गों विशेषकर नौजवानों तक बनाये ताकि पुलिस के कामकाज को बेहतर ,पारदर्शी ,संवेदनशील और प्रभावशाली बनाया जा सके।अमन कानून को बनाये रखने,उसे प्रभावी ढंग से लागू करने ,अपराध रोकने ,जांच और पुलिस के अन्य पहलुओं के मामले में भी सोशल मीडिया मददगार हो सकता है।

डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने बताया कि लोगों के साथ नजदीकी बढ़ाने के लिये पुलिस की ओर से सोशल मीडिया के तीनों प्लेटफार्म (फेसबुक, ट्विटर, यू-ट्यूब)का प्रयोग किया जायेगा।इस मौके पर डीजीपी अरोड़ा के अलावा डीजीपी वी.के भावरा,डीजीपी इंटेलीजेंस दिनकर गुप्ता , डीजीपी (कानून व्यवस्था)हरदीप सिंह ढिल्लों सहित पुलिस के कई उच्चाधिकारी भी मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment