Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
Chandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैंपश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिसूचना जारीगिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका खारिजचंडीगढ़ में बीजेपी कोर कमेटी की मीटिंग शुरू: प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, प्रदेश प्रभारी विजय रूपाणी समेत कई बडे़ नेता हाजिर
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल - 30 अप्रैल से 6 मई 2018

April 29, 2018 07:27 AM
Jagmarg News Bureau

मेष (Aries): सप्ताह के आरंभ में नयी योजना बनाने, नया करार या साझेदारी करने तथा अधूरा काम करने के लिए भाग्यशाली समय रहेगा। प्रेमियों के लिए भी अनुकूल समय है। विपरीत लिंगी व्यक्तियों के प्रति आकर्षण होने से अंतरंग सुख उठा सकते हैं। 1, 2 और 3 के मई के दौरान सेहत का ध्यान रखना जरूरी है। कार्यों में विलंब या विघ्न आने की आशंका को देखते हुए आपको हर एक कार्य में सावधनी बरतनी चाहिए। दुर्घटना की आशंका रहेगी। किसी काम में मन नहीं लगेगा। जब कार्य पूरा होने के करीब पहुंचेगा तो अचानक बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक तकलीफें बढ़ेंगी। नदी या तलाब में अकेले नहीं जाएं। 3 मई से मंगल आपकी राशि के दसवें स्थान में केतु के साथ यात्रा करेगा। शारीरिक और मानसिक शक्तियां बढ़ेंगी। 4, 5 तारीख को कोई रिश्तेदार आपसे मिलेगा। सरकारी कामकाज में विघ्न आ सकता है।

वृषभ (Taurus): सप्ताह के आरंभ में कोई महत्वपूर्ण लेन-देन कर सकते हैं। बिना किसी विघ्न के सरलता से आगे बढ़ेंगे। किसी धर्मगुरु के दर्शन का सौभाग्य मिलेगा। कुछ अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगा। नौकरी में वेतन वृद्धि के साथ प्रमोशन के योग बन रहे हैं। 1, 2 और 3 तारीख के दौरान आपका मिलनसार स्वभाव आपको एक सुनहरा मौका देगा। समाज सेवा के कार्यों में आप बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। आप अपनी उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए पूरी लगन से काम करेंगे। प्रतिदिन के कार्यों को शांतिपूर्ण ढंग से व्यतीत करेंगे। 4 और 5 तारीख के दौरान आपके मन की दृढ़ता कमजोर पड़ सकती है। आर्थिक परिस्थिति डांवाडोल होगी। किसी कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। भाई-बंधुजनों और पड़ोसियों के साथ विवाद होने की आशंका है।

मिथुन (Gemini): 30 तारीख के दौरान आपको किसी नई वस्तु की जानकारी मिलेगी। समाज में आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। यात्रा सफलतापूर्वक समाप्त होगी। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। सामाजिक संबंधों का दायरा बढ़ेगा। किसी को उधार दिए गए पैसे वापस मिलेंगे। निःसंतान दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के योग हैं। 1, 2 और 3 तारीख के दौरान यश, मान-सम्मान और धनलाभ का योग है। नौकरी में पदवृद्धि संभव है। कामकाज और नौकरी में अनुमानित लक्ष्यों को हासिल करेंगे। आर्थिक आयोजन सफल रहेगा। बनाए गए नए संपर्क आपके लिए लाभदायी रहेंगे। न्यायालय के काम में सफलता मिलेगी। शत्रुवर्ग आपके विरुद्ध षड़यंत्र रचेगा जिसमें उसको मुंह की खानी पड़ेगी। 3 तारीख से आपकी राशि से आठवें स्थान में मंगल के भ्रमण से आपको सेहत का ध्यान रखना होगा। भाई-बहनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। 4 और 5 तारीख के दौरान दिन शांतपूर्वक व्यतीत करें। वरिष्ठ अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। कामकाज में नए प्रयोग करेंगे। पूजापाठ और धार्मिक कार्यों में आपका रुझान रहेगा।

कर्क (Cancer): सप्ताह की शुरुआत में कुछ उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंध में आपसी दूरी महसूस करेंगे। कोई काम करने से पहले समझ-बूझकर फैसला लें। शरीर आलस से भरा रहेगा। अकारण बहस या वाद-विवाद होने की आशंका रहेगी। आर्थिक स्थिरता हेतु मेहनत करने की जरुरत होगी। 1 और 2 तारीख के दौरान आप एक समारोह में भाग ले सकते हैं। रिश्ते आगे बढ़ने में आपकी मदद करेंगे। व्यावसायिक रूप से आपको बकाया राशि कहीं चुकानी पड़ सकती है। अटके हुए काम पूरे होंगे। शेयर बाजार से लाभ की संभावना है। निःसंतान दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति के अच्छे योग बनते हैं। सेहत का ध्यान रखें। 3, 4 और 5 तारीख के दौरान आप उन्नति के मार्ग में आगे बढ़ेंगे। शेयर बाजार आपको लाभ देगा। घर-परिवार में सुख-शांति रहेगी। समय का पूरा लाभ उठाएंगे। मित्र आपके साथ सहयोग करेंगे। आपकी दैनिक समस्याओं का अंत हो सकता है। मित्र मंडली से अच्छी खबर मिलेगी।

सिंह (Leo): सप्ताह का आरंभ आपके लिए लाभदायी हो सकता है। आपके पराक्रम में इजाफा होगा। हर एक कार्य समय पर पूरा होने से आप खुश रहेंगे। मित्रों से सहायता मिलेगी। कोई महत्वपूर्ण समाचार मिल सकता है। 1, 2 और 3 तारीख के दौरान आपके ऊपर अपने लक्ष्य को पूरा करने का दबाव हो सकता है। कोई अप्रिय घटना हो सकती है। घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की तबीयत बिगड़ सकती है। आपका समय निरर्थक कार्य में व्यतीत हो सकता है। आपसे कोई भूल हो सकती है। 4 तारीख के दिन आप अतीत को भूलकर जोश से कार्य में लग जाएंगे।

कन्या (Virgo): सप्ताह की शुरुआत में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में अधिकारियों से वाद-विवाद हो सकता है और व्यवसाय में प्रतिद्वंद्वियों से चुनौती मिल सकती है। वैसे आर्थिक मामलों में स्थिति कुल मिलाकर अनुकूल रहेगी। आय बढ़ाने के प्रयास करेंगे, सफलता मिलेगी। लंबी अवधि की आर्थिक योजना बनाने के लिए उत्तम समय है। यदि आप मन लगाकर काम करेंगे तो आपको काम में सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के मध्य में सामाजिक कार्य में अथवा शुभ प्रसंग में भाग लेने का संयोग बनेगा। अचानक धन प्राप्ति होगी। नयी वस्तुओं, खास करके मौज-शौक, फर्नीचर, वस्त्र अथवा इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की खरीदी होगी। सप्ताह के अंत में विचारों में दृढ़ता से कार्य बढ़िया ढंग से पूर्ण कर सकेंगे तथा महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए भी उचित समय है।

तुला (Libra): आप धीरे-धीरे तनाव से छुटकारा पाएंगे। यदि आप ध्यान करने और हल्के संगीत को सुनने में रुचि रखते हैं तो आप अधिक मानसिक सुकून का अनुभव करेंगे। हर किसी के प्रति आत्मीयता को देखकर, गणेशजी भी खुश होंगे। पारिवारिक खुशी में वृद्धि होगी। अविवाहितों की शादी का प्रस्ताव आ सकता है। परिवार की ओर से शादी की मुहर लग सकती है। आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। कार्यक्षेत्र और धन संबंधी मामलों में निर्णय स्वयं लेना हितकारी रहेगा। 1, 2 और 3 तारीख के दौरान महत्वपूर्ण निर्णय हो सके तो टाल दें। स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा। संतान से संबंधित चिंताएं दूर होगी। 2 तारीख से उच्च का मंगल आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में भ्रमण करके शुभता प्रदान करेगा। 4 व 5 तारीख के दौरान कामकाज को बढ़ाने की योजना बनाएंगे। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन हो सकता है। लोन या उधारी को चुकाने का रास्ता सूझेगा।

वृश्चिक (Scorpio): मानसिक परेशानियों के कारण महत्वपूर्ण निर्णय लेना कठिन हो सकता है। अनिद्रा की समस्या उत्पन्न हो सकती है। चिंताजनक समय रहेगा। व्यवसाय में नुकसान की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव संभव है। किसी तीसरे व्यक्ति के कारण घर में कलह का वातावरण बन सकता है। रिश्तों में पारस्परिक विश्वास और सहयोग की भावना को बनाए रखें। 1, 2 और 3 तारीख के दौरान कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। कैरियर और भविष्य से जुड़े आयोजन अपने-अपने परिणाम की ओर पहुंचेंगे। आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी। 3 तारीख को मित्र और बंधुओं से लाभ होगा। आपके साहस में भी वृद्धि होगी। 4 और 5 तारीख के दौरान संतान और जीवनसाथी की ओर से आनंद की प्राप्ति होगी।

धनु (Sagittarius): संपत्ति संबंधी कोई लेनदेन हो सकता है। आपके ज्ञान के कारण आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। 1, 2 और तारीख 3 तारीख को दोपहर तक का समय आपके लिए प्रतिकूल रह सकता है। किसी व्यक्ति के साथ वाद-विवाद, तकरार या फिर झगड़ा होने की आशंका है। क्रोध पर नियंत्रण रखना जरूरी है अन्यथा परिस्थिति उलझन भरी हो सकती है। 3 तारीख से आपकी राशि से दूसरे स्थान में मंगल का केतु के साथ भ्रमण होने के कारण स्वास्थ्य का ध्यान रखें, दुर्घटना के प्रति सजग रहें। 4 और 5 तारीख को दोपहर तक आप खुद को सफल साबित कर सकेंगे। आप अपनी काबीलियत सिद्ध करने के लिए पर्याप्त प्रयत्न करेंगे।

मकर (Capricorn): नया काम शुरू करने की भावना जगेगी। नौकरी अथवा व्यवसाय में स्पर्धात्मक वातावरण रहेगा। भाई-बंधुओं के साथ तालमेल रहेगा और उनसे लाभ होगा। 1 और 2 तारीख को नया घर अथवा मकान लेने योग बनेगा अथवा घर में रेनॉवेशन अथवा रंग-रोगन कराएंगे। नये वस्त्र अथवा आभूषणों की खरीदारी कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम है। सप्ताह के मध्य में आप अधिक संवेदनशील बनेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतना जरूरी है। साझेदारी के दस्तावेज में सावधान रहें, ऑफिस में अथवा अन्यत्र स्त्रीवर्ग से हानि संभव है। 3, 4 और 5 तारीख को शरीर और मन से आप बैचेनी का अनुभव करेंगे। बिना विचारे कदम न उठाएं अथवा जोखिमभरा कार्य न करें।

कुंभ (Aquarius): थोड़ा-बहुत आलस आप पर हावी रहेगा। दौड़-धूप की भी तैयारी रखनी पड़ेगी। ऐसे समय चुपचाप रहकर एकमात्र अपने काम पर फोकस करेंगे तो परेशानी नहीं आएगी। समय आर्थिक दृष्टि से उत्तम रहेगा। नए लाभकारी सौदे होंगे, आमदनी बढ़ेगी, मानसिक रूप से परेशानी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी से संबंधित कामकाज में मेहनत के बाद अंशत: सफलता प्राप्त हो सकती है। यात्राओं का योग बनेगा और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। वरिष्ठ लोगों की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। शुरुआत में चंद्र पर गुरु का परिभ्रमण और सातवीं पूर्ण दृष्टि होने से अविवाहित व्यक्तियों के विवाह की खूब संभावनाएं हैं। सप्ताह के मध्य में षष्ठेश दसवां होने से जिसके पास काम नहीं है उन्हें बढ़िया जॉब मिलने की संभावना रहेगी। आप स्वयं को एक मर्यादित क्षेत्र में आ गया अनुभव करेंगे। इस जाल से निकलने का आप जितना प्रयास करेंगे उतना उसमें फंसता हुआ महसूस करेंगे। गैर जरूरी समस्याओं का सामना करने की नौबत आएगी, फिर भी चिंता न करें गणेशजी आपको इस दौरान हिम्मत देंगे और साथ निभाएंगे । घर में मनोरंजन के साधन खराब हो सकते हैं।

मीन (Pisces): सप्ताह की शुरुआत कमजोर दिखाई दे रही है। 30 तारीख के दिन आप नकारात्मकता से घिरे रहेंगे। संतान को लेकर चिंता रहेगी। इस समय मानसिक रूप से शांत रहना चाहिए। आपके सभी प्रकार के खर्चों में वृद्धि होगी। आपकी योजनाओं में कोई प्रगति नहीं होगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। 1, 2 और 3 तारीख के दिन खुद पर विश्वास रखेंगे तो हर समस्या का समाधान होगा। आमदनी के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। साथी कर्मचारियों का सहयोग प्राप्त होगा। राजकीय कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। तारीख 3 से आप आर्थिक रूप से मजबूत बनेंगे। मित्र और साझीदारों का सहयोग प्राप्त होगी। पारिवारिक सुख शांति में वृद्धि होगी। आपके मन की इच्छाएं पूर्ण होंगी। 4 और 5 तारीख के दिन संपत्ति संबंधी विषयों में प्रगति होगी। आयात और निर्यात के व्यवसाय में लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। अचानक यात्रा का योग बनेगा। व्यर्थ के खर्च होंगे।

 
Have something to say? Post your comment