Follow us on
Friday, April 19, 2024
BREAKING NEWS
Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानितउप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 11 जून से 17 जून 2018

June 10, 2018 07:57 AM
Jagmarg News Bureau

मेष

इस सप्ताह आप किसी व्यापारिक समस्या को हल करना चाएंगे। किन्तु बहुत भाग-दौड़ करने पर कुछ कामयाबी बड़ी कठिनाई के बाद जरूर रहेगी। इस आंशिक सफलता को आप अपनी निजी सफलता में बदलने के लिए तैयार रहेंगे। विरोधी इस दौरान कुछ न कुछ आपको परेशान करने की चाल चलते रहेंगे। किन्तु आप चतुराई से उन्हें इस तरफ कामयाब नहीं होने देगे। आपका स्वास्थ्य कुछ गिरा सा रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको कारोबारी जीवन में बढ़त बनाएं रखने में अधिक कामयाबी रहेगी। आप देखेंगे कि व्यापार को बढ़ाने की तमन्ना आज फलीभूत हो रही है। इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य को पुनः समद्ध करने की चेष्टा करते हुए दिखेंगे। पत्नी व बच्चों का भरपूर सहयोग रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के लिए जाएंगे। यदि खिलाड़ी हैं, तो आपको कहीं खेलने के लिए यात्रा करनी पडे़गी।

वृषभ

आप इस सप्ताह को एक अवसर के समान देखेंगे। आप अपनी कार्य क्षमता व बुद्धि को आमदनी बढ़ाने में अधिक लगाना चाहेंगे। जिसमें आपको सफलता भी रहेगी। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप सकारात्मक रहेंगे। जिसके बढ़िया परिणाम आपको मिलते रहेंगे। हाँ यदि आप अभी नया-नया कारोबार कर रहे हैं, तो आपको लाभ उसी अनुपात मे रहेगा। जिस स्तर का व्यापार हैं। यदि आप अपनी पढ़ाई पूरी करके सरकारी नौकरी के लिए सोच रहे हैं, तो प्रयास करें, विद्या व धन की देवी आपको कामयाबी देने के लिए कह रही हैं। हाँ यह जरूर है, कि आप उन्हें लेने में सक्षम बने रहे। कहीं ऐसा न हो कि आप आलस्य में पड़े रहें और यह सुन्दर अवसर हाथ से निकल जाएं। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आप अपनों से मिलने के लिए जा सकते हैं। स्वास्थ्य में कुछ हल्की सी थकान की स्थिति रहेगी। जो आने वाले दिनों में जल्द ही समाप्त होने के संकेत दे रही हैं।

मिथुन

इस सप्ताह को आप अपने कारोबार को संवारने व आगे बढ़ाने में लगाना चाहेंगे। आप देखेंगे कि जिस हिसाब से उन्नति होनी चाहिए, उसके रास्ते और आसान से हो चले हैं। तथा आप कुछ जरूरी निर्णय सही समय ले पा रहे हैं। कुशल व्यक्तियों की जरूरतों को पूरा करने में आप सावधान दिखाई देंगे। आप उन्हें कुछ जिम्मेदारी बड़ी ही चतुराई से देंगे। और कामों को आगे बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आपके काम करने की क्षमताएं कम नहीं रहेगी। आपकी सोच भी सकारात्मक रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको सकारात्मक परिणाम दिखने शुरू हो जाएंगे। जिससे आपके लाभ में वृद्धि रहेगी। निजी संबंधों में कुछ नया सा उपहार देगे और प्राप्त भी करेंगे। पारिवार में संतान की तरफ से खुशियां रहेगी। इस सप्ताह के अंत मे आपको कुछ कुछ कठिनाइयां होने लगेगी। जिससे आप परेशान से नज़र आएंगे। घबराएं नहीं धैर्य रखें।

कर्क

इस सप्ताह आपके घर परिवार की स्थिति में सुधार रहेगा। आप भाई-बहनों के साथ तालमेल बिठाएंगे, आप कुछ चतुराई दिखाई हुए अपने काम उनसे ही कराना चाहेंगे। किन्तु बात नहीं बिगड़ेगी ग्रहीय योग से आपका काम भी हो जाएंगा, आप अपनी सहयोगी भावना को न दूषित करें। वैसे इस सप्ताह के मध्य तक आप कहीं देव स्थान में दर्शन के लिए जाने को तैयार रहेंगे। या फिर काम के सिलसिले में किसी से सम्पर्क करने जाएंगे। किसी ज्येष्ठ व श्रेष्ठ व्यक्ति के प्रति आप उदार रहेंगे। उन्हें सम्मान देकर अपनी छबि को और बढ़िया बनाना चाहेंगे। आपके काम-काज का स्तर पहले से बढ़िया होता दिखेगा। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह का पहला भाग कठिन सा रहेगा। आपकी परेशानियां बढ़ सकती है। आपको किसी भूल के लिए फटकार लगाई जा सकती हैं और ऐसी गलती न दोहराने की सलाह भी दी जाएगी। इस सप्ताह के दूसरे व तीसरे भाग अनुकूल रहेगे।

सिंह

इस सप्ताह आप अपने रहन-सहन को ऊॅचा उठाने के लिए कुछ जरूरी उपाय अमल में ले सकते हैं। आप किसी मांगलिक आयोजनों की तैयारी में रहेंगे। बहुत सम्भव है कि आप नए-नए वस्त्राभूषणों की खरीद के लिए किसी बड़े व प्रसिद्ध बाजार में जाने के लिए तैयार रहेंगे। हाँ यदि आप कोई तकनीक यंत्र की खरीद व विक्री कर रहे हैं, तो उसमें अचानक ही कोई घटा-बढ़ी होने के आसार रहेंगे। जिससे आपको अपनी गलती पर चिंता उभर सकती हैं। सेहत कुछ हारी थकी व कमजोर सी रहेगी। आपको आंख, दांत, व गले के रोग दर्द दे सकते हैं। आपको ग्रह ऐसा संकेत दे रहें हैं कि आप आपने हौसले को बनाएं रखें। किसी पर अचानक गुस्सा न करें। विशेष रूप से आप अपने जीवन साथी के साथ कटु शब्दों के प्रयोग से बचते रहेंगे। तो कोई ऐसा बड़ा नुकसान संबधों में नही रहेगा। बल्कि सकारात्मक परिणाम रहेंगे। इस सप्ताह के अंत तक अनुकूल परिणाम रहेंगे।

कन्या

इस सप्ताह आपके मन में उत्साह व जोश का संचार रहेगा। जिससे आप अपने कारोबार को और बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। आप कुछ उपयुक्त दिशा निर्देश देकर काम की गुणवत्ता को बढ़ाने की भरपूर कोशिश करेंगे। आप इस सोच में रहेंगे कि जितना भी काम किया जाए वह अच्छा हो। वैसे आपकी यह कोशिश कामयाब रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कुछ स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां हो सकती है। कंधे व हांथों के दर्द से छुटकारा पाने के लिए आपको अस्पताल की तरफ जाना पड़ सकता है। यदि उम्रगत बीमारी है, तो आपको दवाइयों को ज्यादा समय तक सेवन करना पड़ सकता है। आप किसी योगासनों का सहारा लेना चाहेंगे। यह सप्ताह वैसे आपके लिए तुलनात्मक दृष्टि से ठीक ही जाएंगा, किन्तु कड़े परिश्रम के बाद। आप इस सप्ताह के दूसरे भाग से खर्चों को कुछ कम करने की लिए सोचेंगे। प्रेम संबंध में साथी से कुछ नाराजगी रहेगी।

तुला

आप बदलते समय के अनुसार अपने काम में नयापन लाने के लिए कमर तो कस लेंगे। किन्तु साधनों की कमी के चलते आप कुछ बहुत अच्छा नहीं कर सकेंगे, जिससे आप धीरे-धीरे तनावग्रस्त होते जाएंगे। किन्तु इस तनाव को कम करने में इस सप्ताह के मध्य भाग में आपके ग्रह अधिक सबल रहेंगे। जिससे आपको साधनों को जुटाने में सफलता रहेगी। और आप कदम-कदम पर सफल होते रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपका स्वास्थ्य अधिक सुखद व सुन्दर रहेगा। आंख, कान, दांत के रोगों से आपको राहत रहेगी। आप व्यापार के लिए कुछ नए लोगों से मिलने किसी दूर के स्थान में जाने के लिए तैयार रहेंगे। विरोधी पक्ष आपको घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। जिसके लिए आप अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं। जिससे आपको कुछ राहत रहेगी। प्रेम संबंधों में पुरानी स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप परस्पर संवादों को जारी रखने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक

आप अपनी आमदनी को बढ़ाने में इस सप्ताह के पहले भाग से ही सफल होते रहेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयास इस सप्ताह के पहले भाग से ही सकारात्मक बने रहेंगे। जिससे आप अपने काम-काज में मन लगाने के साथ ही सुविधाओं को जुटाने में कामयाब रहेंगे। आपकी सोच-समझ और परिपक्व रहेगी। जिससे आप अर्थ लाभ के निर्णय लेने में बहुत हद तक कामयाब रहेंगे। किन्तु बाहरी मामलों में आपके निर्णय ज्यादा कारगर नहीं रहेंगे। इस संबंध मे आपको किसी बाहरी अनुभवी व्यक्ति से सहयोग लेना पड़ सकता है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत में गिरावट की स्थिति रहेगी। किन्तु आपके आत्मविश्वास में कमी नहीं रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको पारिवारिक जीवन में खुशियों का तोहफा प्राप्त होगा। पत्नी व बच्चों के साथ आप प्रसन्न रहेंगे। पहले की जटिलताएं कम होती रहेगी। और कई लोगों से आपकी दोस्ती होने के  आसार रहेंगे।

धनु

यदि आप विवाह के योग्य हैं, तो समझे कि इस सप्ताह जीवन साथी से जुड़ने के बढ़िया संकेत रहेंगे। आपके लिए कोई रिश्तेदार व मित्र अनुकूल रिश्ता बताएंगे। जिसके संबंध में पूरी जानकारी जुटाने में आप कुछ व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह के अंत तक आप कई पहलुओं की जानकारी जुटा लेंगे। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। हाँ इस समाप्ह के मध्य में आपको कुछ हल्की जुकाम होने की स्थिति रहेगी। जिससे सिर कुछ भारी व गुप्तांगों में पीड़ाएं हो सकती है। जिसके लिए आपको अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। व्यापार में कुछ खास आमदनी नहीं बन पाएंगी। बल्कि खर्चे कुछ अधिक रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिए इस सप्ताह का दूसरा भाग बैर भाव लेकर आएंगा। जिससे आपकी मित्रता में संदेह की स्थिति उभर सकती हैं। इस सप्ताह के अंत तक आप अपने समाजिक सम्पर्कों को बढ़ने के लिए अधिक उत्सुक रहेंगे। वैसे इस दिशा में आप अपनी महती भूमिका को निभाने के लिए तैयार रहेंगे।

मकर

आपके काम-काज में आ रही परेशानियां समाप्त होने के संकेत देगी। निराशा और हताशा के भाव समाप्त रहेंगे। आप साधनों को जुटाने में इस सप्ताह कामयाब रहेंगे। आप अपने भाई बहनों के साथ मिलकर किसी धर्म कार्य को अंजाम तक पहुंचाना चाहेंगे। यह सप्ताह आपके शरीरिक बल व पराक्रम को बढ़ाने के लिए ठीक रहेगा। आप विशेष प्रकार के व्यायामों को करने के लिए सोचेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी स्थिति और बढ़िया रहेगी। जिससे आपको नौकरी के मामलों में भी पहले से अच्छे परिणाम प्राप्त रहेंगे। यदि आप इस सप्ताह नई नौकरी की तलाश कर रहें है। तो जरूर सफल रहेंगे। प्रयासों को सही दिशा में जारी रखना जरूरी हैं। आप किसी मित्र से रोजगार के विषय में सहायता देना चाहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में निजी संबंधों में मधुरता की बहार रहेगी। और आप एक दूसरे की पसंद की वस्तुओं को देने को उत्साहित रहेंगे।

कुम्भ

इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप अपने व्यवसाय के मामलें भाग-दौड़ करते रहेंगे। कुछ यंत्रों को नए रूप में खरीदने की तैयारी रहेगी। वैसे तकनीक व कम्प्यूटर के क्षेत्रों में सफलता हेतु और प्रयास करने होगे। आय के संबंधित स्रोतों से उतना लाभ नहीं रहेगा। जिससे आप परेशान से रहेंगे। आप देखेंगे कि कुछ लोग अचानक ही आपके विरोध में बोलना शुरू कर रहें, जिसका जवाब आप कुछ सधे हुए लब्जों में देकर उन्हें शान्त कराने की कोशिश करेंगे। सप्ताह के पहले भाग की अपेक्षा सप्ताह का दूसरा व तीसरा भाग आपके लिए बढ़िया रहेगा। आप अपने संबंधों में भी सुधार देखेंगे और व्यापार को बढ़ाने में सफल रहेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं, तो इस सप्ताह आपको पदोन्नति दिए जाने का विचार रहेगा। यदि आप पहली नौकरी के लिए जा रहे हैं, तो इस सप्ताह आपकों सफलता प्राप्त रहेगी। प्रेम संबंध बढ़िया रहेंगे। साथी से अनबन की स्थिति समाप्त रहेगी।

मीन

दूर संचार, तकनीक, चिकित्सा के जिस भी क्षेत्र से आप जुडे़ हैं इस सप्ताह के पहले भाग से आपको सफलता रहेगी। इसके लिए आपको किसी व्यक्ति से सहयोग भी प्राप्त रहेगा। हाँ अपने प्रयासों को कमतर न होने दे। स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। आप अपने काम-काज को ठीक ढंग से कर सकेंगे। इस सप्ताह के दूसरे भाग में ग्रह स्थितियां बदल रही हैं। जो आपको किसी यात्रा के लिए अवसर देगी। आप अपने सम्पर्क सूत्रों से और अधिक जुडेंगे। आप देखेंगे कि इसका कुछ अतिरिक्त लाभ आपको आने वाले समय में रहेगा। वैसे इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपको कर्ज चुकाने की चिंताएं रहेगी। अचानक ही संबंधित व्यक्ति अपने दबाव को बढ़ा सकता है। जिससे आप कहीं से और ऋण जुटा कर उसका भुगतान करेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी धर्म लाभ की यात्रा में रहेंगे। किन्तु माता के स्वास्थ्य की चिंताएं उभर सकती हैं।

 
Have something to say? Post your comment