Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 02 जुलाई से 08 जुलाई 2018

July 01, 2018 07:21 AM
Jagmarg News Bureau

मेष

मेष राशि के जातक और जातिकाओ को कार्य व व्यापार के संधित क्षेत्रों मे प्रगति हेतु देशान्तर मे भ्रमण की स्थिति इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही रहेगी। कार्य क्षेत्रों मे स्थानान्तरण के योग विद्यमान रहेगे। लंबित योजनाओं को मूर्तरूप देने हेतु इस सप्ताह के प्रथम भाग मे सहमति बन सकती है। धन निवेश व विदेश सबंधों में बढ़त रहेगी। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग अपेक्षाकृत मध्यम साबित हो सकता है। प्रेम संबंधों मे साथी के मध्य निकटता प्राप्त करने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। किन्तु इस सप्ताह का द्वितीय भाग आपके भाग्य में वृद्धि देने वाला रहेगा। पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यो के आयोजनों को मूर्त रूप देने मे सफलता रहेगी। पितृ पक्ष से स्नेह व धन का लाभ रहेगा। इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके कार्य व व्यावसाय के लिए तरक्की के योग लेकर हाजिर रहेगा। प्रेम संबंधों और स्वास्थ्य संदर्भों में उन्नति रहेगी। सेहत की पीड़ाओं को समाप्त करने में महती प्रगति के योग विद्यमान हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में यदि आप अल्पकालिक सेवाएं दे रहे हैं,  तो उनके विस्तारित करने पर अमल हो सकता है। यह सप्ताह भौतिक सुख सुविधाओं को बढ़ाने के लिहाज से अच्छा रहेगा। अर्थात् यह सप्ताह अधिकतम शुभ फल को देने वाला रहेगा।

वृष

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओ को मंगलकारी परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। स्वास्थ्य संदर्भों को इस सप्ताह का प्रथम भाग तंदुरूस्ती देने वाला रहेगा। चल रही पुरानी पीड़ाओं को समाप्त करने में प्रगति रहेगी। इस सप्ताह का प्रथम भाग दाम्पत्य जीवन को खिलाएं रखने हेतु कारगर रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य हंसी खुशी के पल रहेगे। कई मामलों मे इच्छित कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेगे।  प्रतियोगी व क्रीड़ा के संबंधित क्षेत्रों मे प्रगति रहेगी। आपके कार्य व व्यावहारों की प्रशंसा सामाजिक स्तर पर होने के योग रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह का मध्य भाग उपरोक्त संदर्भो में मध्यम परिणाम देने वाला रहेगा। सेहत में पीड़ाएं उभर सकती हैं। आजीविका हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में ग्रह गोचर पुनः आपके भाग्य में वृद्धि दायक रहेगा। पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यों को प्राथमिकता प्राप्त होने के योग रहेगे, तथा रोजगार के प्रयासों को सफलता प्राप्त होगी। राजनैतिक नेतृत्व में महती कामयाबी हासिल होगी। उत्पादन व विक्रय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। अर्थात् इस सप्ताह का प्रथम व अंतिम भाग अधिक अनुकूलता देने वाला रहेगा।

मिथुन

इस सप्ताह का प्रथम भाग मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को स्वजनों के मध्य निकटता देने वाला रहेगा। अदालती विवादों में आपका पक्ष पहले की अपेक्षा अधिक सबल रहेगा। ससुराल पक्ष के मध्य यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हे हल करने में प्रगति के योग विद्यमान रहेगे। निर्माण, उत्पादन, प्रबंधन, सैन्य, सौंदर्य, परिधानों के संबंधित कार्यों में किसी नामी संस्था के मध्य दीर्घावाधि के कार्मिक समझौतों पर हस्ताक्षर होने के योग रहेगे। सेहत संदर्भों में इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आंतरिक पीड़ाओ की आशंका है। संबंधित पहलुओं को नज़र अंदाज न करें। इस सप्ताह का मध्य भाग आपके सेहत को खिलाएं रखने में कारगर होगा। किन्तु इस सप्ताह का मध्य भाग आपकी कार्मिक दक्षताओं को निखारने वाला रहेगा। तकनीक, कला, साहित्य, अध्यापन, क्रीड़ा, चिकित्सा के मामलो में निपुणता को बढ़ाने में महती कामयाबी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से साथी के मध्य मधुर वार्ताओं को बढ़ाने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों मे अपनापन कायम करने हेतु जरूरी निर्णय लिए जा सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में पुनः भाग-दौड़ बढ़ने के योग रहेगे। सेहत व दाम्पत्य जीवन मे गिरावट की आशंका है। आर्थिक उन्नति हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। अर्थात् इस सप्ताह के प्रथम व अंतिम भाग की अपेक्षा मध्य भाग में अधिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे।

कर्क

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को आमदनी बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। स्वजनों के मध्य सुखानुभूति और तालमेल का स्तर अधिक उच्च रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति और सबल होगी। आपकी पूर्व की कोशिशों को इच्छित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। प्रतियोगी क्षेत्रों में आशान्वित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। पारिवारिक जीवन में खान-पान के स्तर में गुणात्मक सुधार होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में उपरोक्त  संदर्भो में ऋणात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। कार्य क्षेत्रों में इच्छित तरक्की के हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। किन्तु धन निवेश व विदेश संदर्भों मे तरक्की के योग रहेगे। स्वजनों के मध्य मधुरता की स्थिति बनेगी। इस संप्ताह संतान पक्ष को प्रणय सूत्रों से जोड़ने में महत्वपूर्ण कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह का प्रथम भाग स्वास्थ्य को खिलाएं रखने में कारगर रहेगा। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके वैवाहिक जीवन हेतु अनुकूल रहेगा। आपका रूझान देवाराधन में हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग अधिक लाभप्रद रहेगा।

सिंह

सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही मंगलकारी परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह दीर्घावधि की योजनाओं को अंतिम रूप देने व तय समय में कार्यो को सम्पादित किये जाने के योग रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ रहेगा। आजीविका के संदर्भों में व्यस्तता रहेगी। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें इस सप्ताह आपकी किस्मत साथ रहेगी। राजनैतिक, नेतृत्व, प्रबंधन, चिकित्सा, तकनीक, सैन्य, सुरक्षा, अध्यापन के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग प्रेम संबंधों की प्रगाढ़ता को बढ़ाने वाला होगा। आपकी वित्तीय स्थिति उन्नति की ओर उन्मुख रहेगी। पारिवारिक जीवन के रहन-सहन में गुणात्मक सुधार के योग रहेगे। प्रतियोगी क्षेत्रों में परिणामों का रूझान सफलता की ओर संकेत देने वाला रहेगा। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग कार्य व व्यावसाय के क्षेत्रों में भाग-दौड़ को बढ़ाने वाला रहेगा। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के अंतिम भाग में उतार-चढ़ाव रहने की आशंका है। निवेश व विदेश संदर्भों में महती कामयाबी हासिल होगी। विरोधी पक्ष को पराजित करने में प्रगति के योग रहेगे।

कन्या

कन्या राशि के जातक व जातिकाओं के लिए यह सप्ताह मंगल प्रदान करने वाला रहेगा। इस सप्ताह के शुरूआत में आपकी किस्मत बलवती रहेगी। सरकारी व निजी क्षत्रों में रोजगार के प्रयासों को महती कामयाबी हासिल होने के योग रहेगे। राजनैतिक जीवन में इस सप्ताह कोई महती प्रगति होगी। उत्पादन, कला, साहित्य, निर्माण, विक्रय के संबंधित कार्यों में महती प्रगति रहेगी। सहेत में नरमी के आसार रहेगे। छोटी-छोटी पीड़ाएं उभर सकती है। किसी निकट रिश्तें में चिंताएं उभर सकती हैं। संबंधित मामलों में सावधानी अपेक्षित रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग आपकी खुशियों को बढ़ाने वाला रहेगा। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेगे। उच्चाधिकारियों के मध्य कोई महत्वपूर्ण बैठक प्रस्तावित रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार के योग रहेगे। संबंधित आय के स्रोतों से इच्छित लाभ पाप्त करने में कामयाबी रहेगी। किसी ईष्ट मित्र से मुलाकात के योग रहेगे। किन्तु धन निवेश व विदेश के संदर्भों में मध्यम परिणाम रहने के आसार रहेगे। यह सप्ताह कन्या राशि के जातको के लिए अपेक्षाकृत अधिक शुभ परिणाम देने वाला रहेगा।

तुला

इस सप्ताह तुला राशि के जातक व जातिकाओ को भू-जायदाद के संदर्भों में मनोनुकूल तरक्की प्राप्त होने के योग रहेगे। प्रस्तावित किसी अचल सम्पत्ति की खरीद को मूर्त रूप दिया जा सकता है। पितृ पक्ष के मध्य सामाजिक मामलों में कोई महती चर्चा को परिणाम तक पहुंचाने के प्रयास रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों मे महती प्रगति के योग रहेगे। इस सप्ताह का मध्य भाग सेहत को खिलाएं रखने के लिए बहुत ही अहम् साबित होने वाला रहेगा। पुरानी शारीरिक पीड़ाओं को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली के संकेत प्राप्त होगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में इच्छित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। संबंधित अधिकारियों के मध्य दीर्घावधि की योजनाओं के संचालन में सहमति बनने के योग विद्यमान रहेगे। किन्तु इस सप्ताह का मध्य भाग कार्य व व्यावसाय के संबंधि क्षेत्रों में भाग-दौड़ को बढ़ाने वाला रहेगा। सेहत संदर्भो में नरमी के आसार रहेगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य छोटे-छोटे अवरोध देने वाला साबित हो सकता है। संबंधित पहलुओं को नज़र अंदाज न करें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं हेतु यह सप्ताह शुरूआती दिनों से ही शुभ परिणामों को देने वाला रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला होगा। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति हासिल रहेगी। दाम्पत्य जीवन में सुखानुभूति की स्थिति और मज़बूत रहेगी। जीवन सहचर के मध्य किसी इच्छित वस्तु की खरीददारी के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में अचानक की लंबी व लाभकारी यात्रा के योग रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भो में लाभ की स्थिति रहेगी। विरोधी पक्ष को उनकी भाषा में जवाब देने की ताकत में इजाफा रहेगा। किन्तु सेहत संदर्भो के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य भाग उतार-चढ़ाव देने वाला रहेगा। गुप्तांगों में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूती देने वाला रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में रहन-सहन के स्तर में गुणात्मक सुधार के योग रहेगे। संतान पक्ष को वैवाहिक सूत्रों से जोड़ने में महती प्रगति के योग रहेगे। किसी ईष्ट मित्र से मुलाकात के योग रहेगे।

धनु

धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती भाग से धन निवेश व विदेश संदर्भों में प्रगति के योग रहेगे। किए गए प्रयासों का बढि़या असर रहेगा। शत्रु पक्ष को मात देने की ताकत मे इजाफा होने के योग रहेंगे। कानूनी मामलों में पकड़ मजबूत रहेगी। सेहत संदर्भों में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। यात्रा के मामलों में सावधानी अपेक्षित रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग सेहत को समर्थन देने व खिलाने वाला रहेगा। दर्द व पीड़ाओं को समाप्त करने वाला रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में जीवन सहचर सहित बच्चों के मनोनुकूल वस्त्राभूषण की खरीद को मूर्त रूप दिये जाने के योग रहेगे। आजीविका मे तरक्की के योग रहेगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति होगी। इस सप्ताह का अंतिम भाग पितृ पक्ष के मध्य तालमेल को बढ़ाने वाला रहेगा। सप्ताह के अंतिम भाग में अचल सम्पत्ति के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। अर्थात् इस सप्ताह कई मामलों में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। संबंधित पक्षों का अवलोकन अपेक्षित रहेगा।

 

मकर

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को कई मामलों में तरक्की रहेगी। आय के संबंधित स्रोतों से मनोनुकूल लाभ रहेगा। नगदी पूंजी का स्तर पहले की अपेक्षा अधिक सबल रहेगा। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन के स्तर में गुणात्मक सुधार होने के योग रहेगे। किसी ईष्ट मित्र के सहयोग से कोई पसंदीदा वस्तु प्राप्त होने के योग विद्यमान हैं। निजी संबंधों में साथी के मध्य निकटता की स्थिति और सुदृढ़ होने के योग रहेगे। साहित्य,सौंदर्य  फिल्म, नृत्य,प्रबंधन, तकनीक, अध्यापन, के संदर्भों में प्रगति रहेगी। प्रतियोगी क्षेत्रों में मनोनुकूल सफलता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग स्वास्थ्य संदर्भों में नरमी के आसार देने वाला रहेगा। गुप्तांगों में पीड़ाएं हो सकती है। अदालती मामलों में महती प्रगति के योग रहेगे। विरोधी पक्ष आपके उत्साह को कम करने की साजिश रच सकते हैं। कार्य क्षेत्रों में तबादले की स्थिति रहेगी। विक्रय लक्ष्य प्राप्त करने हेतु स्थानीय बाजार में भाग-दौड़ रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत अधिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त रहेगे। सेहत व अन्य संबंधित मामलों में शुभता रहेगी।

कुम्भ

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यावसाय के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। यदि आप आजीविका की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित सफलता के योग रहेगे। इस सप्ताह भवन व वाहन संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। निजी भवन को सौंदंर्यता प्रदान करने में महती कामयाबी रहेगी। किसी उच्चाधिकारी द्वारा कार्य क्षेत्र में आपको पुरूस्कृत किये जाने के योग रहेगे। इस सप्ताह का मध्य भाग आपकी आमदनी को बढ़ाने रहेगा। प्रेम संबंधों मे साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम छिड़ सकता है। आज किसी लुभावने बाजार के अवलोकन का रूझान रहेगा। आपकी योग्यताओं का बढि़या लाभ रहेगा। तकनीक, चिकित्सा, अनुसंधान, प्रौद्योगिकी के संबंधित क्षेत्रों में महती तरक्की रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग संबंधित कार्य व सेवा क्षेत्रों में भाग-दौड़ की स्थिति देने वाला रहेगा। सेहत में पीड़ाएं उभर सकती हैं। संबंधित पहलुओं में सावधानी अपेक्षित रहेगी। इस सप्ताह अचानक ही व्यय भार बढ़ सकता है। जरूरी दस्तावेजों के गुम होने के आसार रहेंगे।

 मीन

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आजीविका के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। किए गए प्रयासों के सकारात्मक परिणाम रहेगे। सरकारी व निजी क्षेत्रों में किसी नामी संस्था के मध्य दीर्घावधिक के सेवा समझौतो पर हस्ताक्षर होने के योग रहेगे। किसी प्रभावशाली अधिकारी के मध्य निकटता रहेगी। इस सप्ताह का प्रथम भाग आपके किस्मत को चमकाने वाला रहेगा। इस सप्ताह स्वजनों के मध्य तालमेल स्थापित होने के योग रहेगे। इस सप्ताह का मध्य भाग आपके भौतिक सुख के साधनों को बढ़ाने वाला साबित होगा। भवन व वाहन संदर्भों में महती कामयाबी हासिल होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी कार्मिक योग्यताओं को सम्मानित किया जा सकता है। वैवाहिक जीवन खुशहाली की ओर अग्रसर रहेगा। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग धन निवेश व विदेश संदर्भों में लाभप्रदता को देने वाला होगा। सेहत के मामलों में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। अचानक ही व्यय भार बढ़ने के योग रहेगे। विरोधी पक्ष आपकी साख खराब करने की साजिश रच सकते हैं। संबंधित मामलों मे सावधानी अपेक्षित रहेगी।

 
Have something to say? Post your comment