Follow us on
Thursday, April 18, 2024
BREAKING NEWS
Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानितउप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 16 जुलाई से 22 जुलाई 2018

July 15, 2018 09:00 AM
Jagmarg News Bureau

मेष

इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही मेष राशि के जातक और जातिकाओं को अचल सम्पत्ति के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। किए गए प्रयासों को सफलता प्राप्त रहेगी। पितृ पक्ष के मध्य सामांजस्य स्थापित रहेगा। अदालती मामलों मे किस्मत साथ देगी। किन्तु सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग नरमी के संकेत देने वाला रहेगा। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में किस्मत साथ देगी। सरकारी व निजी क्षेत्रों में दिया गसा साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। इस सप्ताह का मध्य भाग कार्य क्षेत्र मे पदोन्नति देने वाला रहेगा। यदि आप अल्प कालिक सेवाएं दे रहें, तो उन्हें विस्तारित करने  के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में भवन व भूमि मामलों को संवारने में प्रगति रहेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित परणिाम देने वाला रहेगा। धन संदर्भों में अधिक व्यय की आशंका रहेगी। संबंधित तथ्यों का ध्यान रखना अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह के संबंधित क्षेत्रों में किस्मत साथ देगी। और आपको कार्य व व्यावसाय में सफलता के योग रहेगे। किन्तु ग्रहीय गोचर छोटी-छोटी परेशानियां भी दे सकता है।

वृषभ

वृष राशि के जातक एवं जातिकों को इस सप्ताह के प्रथम भाग से स्वास्थ्य संदर्भों में महती कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित हैं। वैवाहिक जीवन में खुशहाली के पल रहेगे। जीवन सहचर के अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्त देने में रूझान रहेगा। किन्तु कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में किस्मत साथ देगी। रोजगार के सदंर्भों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में अचल सम्पत्ति को संवारने में महती कामयाबी रहेगी। अदालती मामलों में आपका पक्ष अधिक मजबूती की ओर अग्रसर रहेगा। किन्तु सेहत संदर्भों में इस सप्ताह का मध्य और तृतीय भाग उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचना होगा। निजी संबंधों व धन संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं। उग्रता से बचना लाभप्रद रहेगा।  भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में इस सप्ताह के अंतिम भाग में कठिनाइयां हो सकती हैं। संबंधित तथ्यों का ध्यान रखना अनिवार्य रहेगा। अर्थात् इस संप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक शुभप्रद रहेगा।

मिथुन

इस सप्ताह के शुरूआती दिनों से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में प्रवास की स्थिति प्राप्त हो सकती है। किसी संस्था के मध्य सेवा समझौतों को अंतिम रूप देने हेतु सहमति बन सकती है। शत्रु पक्ष को पराजित करने में कामयाबी रहगी। यद्यपि इस सप्ताह का प्रथम भाग सेहत में नरमी देने वाला रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के मध्य भाग में सेहत में सकारात्मक क्षमताओं की वृद्धि के योग रहेगे तथा पीड़ाओं में कमी रहेगी। जीवन साथी के मध्य मधुरता व निकटता की स्थिति और मजबूत रहेगी। साथी के मनोनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके अचल सम्पत्ति को संवारने वाला रहेगा। आपके प्रयासों का बढि़या लाभ होगा। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह मध्यम परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कानूनी मामालों में आपका पक्ष और सबल रहेगा। आपके प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। किन्तु सेहत में नरमी के आसार रहेगे। उचित खान-पान का क्रम अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में अपेक्षा कृत अधिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे।

कर्क

कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई संदर्भो में सुखानुभूति के योग रहेगे। इस सप्ताह का प्रथम भाग पारिवारिक जीवन में रहन-सहन के स्तर को उच्च करने वाला रहेगा। आपके प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। आपकी वित्तीय स्थिति उच्चता के संकेत देने वाला रहेगी। निजी संबंधों में और नजदीकियां बढ़ सकती हैं। यह सप्ताह आपकों आपनी योग्यताओं को निखारने में महती प्रगति देने वाला रहेगा, यदि आप उच्च शिक्षा, तकनीक, व्यावसायिक शिक्षा कला के संबंधित क्षेत्रों में उच्म मुकाम हासिल करना चाह रहे हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित सफलता प्राप्त होने के योग रहेगे। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के मध्य भाग में अचानक ही लंबी यात्रा के योग रहेगे। शत्रु पक्ष को पराजित करने की क्षमता में वृद्धि होगी। सेहत में नरमी झलक सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कार्य क्षेत्रों में अनुकूलता रहेगी। सेहत में जोश का अहसास रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य निकटता का लाभ रहेगा। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे।

सिंह

सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में मंगलकारी परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। इस सप्ताह आपके प्रयासों का बढि़या परिणाम प्राप्त रहेगा। पारिवारिक जीवन में भौतिक सुख के साधनों को बढ़ाने में महती प्रगति रहेगी। स्वजनों के मध्य तालमेल स्थापित रहेगा। मातृ पक्ष से निकटता का लाभ होगा। किसी उच्चाधिकारी के मध्य दीर्घकालिक योजनाओं के अंतिम रूप देने की बैठक होगी। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग आपके वित्तीय स्तर को उच्च मुकाम तक ले जाने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य मधुरता को बढ़ाने वाला रहेगा। साथी के मनोनुकूल किसी इच्छित वस्तु की खरीद को मूर्त रूप देने में कामयाबी रहेगी। यदि आप संतान पक्ष के वैवाहिक संदर्भों को लेकर परेशान हैं, तो इस सप्ताह के मध्य मे आपकों महती सफलता प्राप्त रहेगी। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग अपेक्षाकृत संबंधित मामलों में मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। अर्थात् शुभ फलों की अधिकता रहेगी।

कन्या

कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह कई मामलों में सुखानुभूति होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग मे सरकारी व निजी क्षेत्रों में आपकी किस्मत साथ देगी। आपके रोजगार के प्रयासों का बढि़या लाभ  रहेगा। राजनीति, कला, तकनीक, सौंदर्य, कानून, साहित्य के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेगे। इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में धर्म कार्यों के आयोजनों को मूर्त रूप दिया जा सकता है। स्वजनों के मध्य तालमेल स्थापित करने में महती कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग आपके कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में पकड़ को और मज़बूत बनाने वाला रहेगा। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। इस सप्ताह का अंतिम भाग आपकी वित्तीय स्थिति को उच्चता देने वाला रहेगा। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। संतान पक्ष को प्रगति की ओर अग्रसर करने की मुहित छिड़ सकती है। निजी संबंधों में साथी के मध्य मधुरता की स्थिाति रहेगी। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती कामयाबी के योग रहेगे। इस सप्ताह कुल मिलाकर कन्या राशि के जातकों को अधिक शुभाशुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे।

तुला

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओ को कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में सक्रियता को बढ़ाने हेतु किसी समक्ष अधिकारी के मध्य बैठक होने के योग विद्यमान रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेगे। सेहत संदर्भो में नरमी के आसार रहेगे। गुप्तांगो में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। अचल सम्पति के संदर्भों में किस्मत साथ देगी। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें सुलझाने में महती मे प्रगति के योग रहेगे। इस सप्ताह का मध्य भाग आपके भाग्य को चमकाने वाला रहेगा। नेतृत्व व प्रबंधन की क्षमताओं का बढि़या लाभ रहेगा। सहकर्मियों के मध्य सामांजस्य स्थापित रहेगा। प्रतियोगी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। भवन व वाहन संदर्भों में लाभ के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में किसी नामी संस्था के मध्य दीर्घावधि के कार्यानुबंधों में हस्ताक्षर हो सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में स्वजनों के मध्य किसी सामाजिक मामलें मे चर्चा हो सकती है। अर्थात् इस सप्ताह तुला राशि के जातको को सप्ताह के प्रथम भाग में अपेक्षाकृत शुभ परिणामों की अधिकता हो सकती है। किन्तु इस सप्ताह के मध्य और अंतिम भाग में आधिक सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं हेतु इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही शुभ परिणाम प्राप्त रहने के आसार रहेगे। कार्य व व्यापार के संदर्भों में प्रयासों का अनूठा लाभ प्राप्त रहेगा। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित है। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी के मध्य निकटता और मधुरता स्थापित रहेगी। इस सप्ताह साथी के अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्त दिया जा सकता है। इस सप्ताह का मध्य भाग आपको अदालती मामलों में विजय देने वाला रहेगा। शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इजाफा होगा। किन्तु सेहत संदर्भों में गुप्तांगों की पीड़ाएं उभर सकती हैं। कोई जाना पहचाना व्यक्ति विवादों को बढ़ा सकता है। धन निवेश व विदेश संदर्भों में किस्मत साथ देगी। इस सप्ताह गृहस्थ जीवन में धर्म कार्यो के आयोजनों को मूर्तरूप देने में आपका रूझान रहेगा। सरकारी व राजनीति के संबंधित क्षेत्रों में किस्मत साथ देगी। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। अर्थात इस सप्ताह का प्रथम भाग अधिक सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा।

धनु

धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से कार्य व व्यावाय के संबंधित क्षेत्रों में दूरस्थ स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है। धन निवेश व विदेश संदंर्भों में किस्मत साथ देगी। यद्यपि सेहत के मामलों में इस सप्ताह का प्रथम भाग आंतरिक पीड़ाएं दे सकता है। किन्तु स्वजनों के मध्य निकटता को बढ़ाने वाला साबित होगा। इस सप्ताह का मध्य भाग सेहत को खिलाएं रखने में कारगर रहेगा। पीड़ाओं में कमी के प्रबल योग विद्यमान रहेगे। आजीविका के संदर्भो में महती तरक्की के आसार रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य सुखानुभूति के योग रहेगे। इस सप्ताह जीवन साथी के अनूकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। आपकी कार्मिक क्षमताओं का बढि़या लाभ रहेगा। किन्तु इस सप्ताह का अंतिम भाग संबंधित मामलों में शिथिलता दे सकता है। संबंधित पहलुओं का ध्यान अपेक्षित रहेगा। अर्थात् धनु राशि के जातकों को कुल मिलाकर इस सप्ताह का मध्य भाग प्रथम व अंतिम भाग के मुकाबले अधिक सकारात्मक परिणाम देने वाला रहेगा।

मकर

इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को कला, साहित्य, सौंदर्य, प्रतियोगिता, क्रय-विक्रय के संदर्भों में अधिक लाभ रहेगा। किए गए प्रयासो के अनुकूल परिणाम रहेगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मधुरता को बढ़ाने वाला साबित होगा। इस सप्ताह साथी को लुभाने हेतु अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। इस सप्ताह संतान पक्ष को उन्नति के रास्ते पर अग्रसर करने की मुहिम छिड़ सकती है। आपके आमदनी में इजाफा रहेगा। वित्तीय स्थिति पहले के मुकाबले अधिक उच्च रहेगी। दाम्पत्य जीवन में खान-पान का स्तर अधिक उच्च रहेगा। इस सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल परिणामों में कमी करने वाला साबित हो सकता है। स्वास्थ्य संदर्भों में पीड़ाएं उभर सकती हैं। सेवा व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। धन संदर्भों में व्यय की अधिकता से चिंताएं हो सकती है। वहीं इस सप्ताह का अंतिम भाग आपके सकारात्मक परिणामों को बढ़ाने वाला रहेगा। सेहत संदर्भों में नव ऊर्जा को देने वाला रहेगा। रोगों से लड़ने की क्षमता को विकसित करने वाला रहेगा। दम्पत्य जीवन में सुखानुभूति देने वाला रहेगा। साथ ही आजीविका के संदर्भो मे तरक्की प्राप्त होने के योग रहेगे।

कुम्भ

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को कई मामलों में सकारात्मक परिणामों की अधिकता रहेगी। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित हैं। गृहस्थ जीवन में भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग रहेगे। भवन व वाहन संदर्भों में महती प्रगति रहेगी। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावाहारों से प्रसन्नता प्राप्त होने के योग रहेगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में मान-सम्मन स्थापित होगा। यदि किसी सहकर्मी के मध्य कोई विवाद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह का मध्य भाग आपके वित्तीय स्तर को उच्चता के मुकाम तक ले जाने वाला रहेगा। आपके रहन-सहन के स्तर में गुणात्मक सुधार के योग रहेगे। प्रेम संबंधों में साथी की निकटता से मन प्रसन्न रहेगा। चल रहे पिछले दिनों के मतभेदों को सामाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। संतान पक्ष के हाथ पीले करने में महती कामयाबी रहेगी। वहीं इस सप्ताह का अंतिम भाग सेहत सहित अन्य संदर्भों में शुभ परिणामों को घटाने वाला साबित हो सकता है। किन्तु विरोधियों को पराजित करने की ताकत देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सेहत में नरमी हो सकती है। अर्थ संबंधों में व्यय की अधिकता से मन में चिंताएं उभर सकती हैं|

मीन

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह के प्रथम भाग से निजी व सरकारी क्षेत्रों की संस्थाओं में रोजगार की इच्छित कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग में कार्य व व्यापार के संदर्भों मे आपका भाग्य साथ देने वाला रहेगा। पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों के आयाजनों के योग रहेगे। किन्तु सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग में गिरावट की आशंका रहेगी। इस माह का मध्य भाग सेवा क्षेत्रों में उन्नति देने वाला रहेगा। आपकी दक्षताओं की सराहना उच्च स्तर पर हो सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थिति को उच्च होने के योग विद्यमान रहेगे। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन के स्तर में गुणात्मक सुधार रहेगा। इस सप्ताह संतान पक्ष की खुशहाली का समाचार रहेगा। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग मे लंबी यात्रा और विदेश मामलों में चितांए उभर सकती है। जरूरी दस्तावेजों के गुम होने के आसार रहेगे। संबंधित तथ्यों का ध्यान रखें। अर्थात् इस सप्ताह आपको सकारात्मक परिणाम अधिक प्राप्त रहेगे।

  

 
Have something to say? Post your comment