Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुना किसानों का दर्द, ओलावृष्टि से खराब फसलों का लिया जायजाBreaking: यूपी बोर्ड के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट जारी, 89.55% छात्र पासBreaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजित
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 17 सितंबर से 23 सितंबर 2018

September 17, 2018 07:12 AM
Jagmarg News Bureau

मेष : इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मेष राशि के जातक व जातिकाओं को सामाजिक जीवन में बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। अदालती मामलों में प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। शत्रु पक्ष को मात देने की कला जाग्रति रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। रोजी-रोटी के संदर्भों में दूरस्थ क्षेत्रों  मे भ्रमण व प्रवास की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में कई संदर्भों में इच्छित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चि रहेगा। नियमित दिनचर्या का बेहत लाभ रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों का संचार रहेगा। जीवन सहचरी के सहयोग से आज आधुनिक उपयोग की वस्तुओं की खरीद को मूर्तरूप दिये जाने के योग रहेंगे। आजीविका के संदर्भों में आज अनोखे अंदाज में बढ़ने का उत्साह रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कई प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। सेहत में नरमी और धन संदर्भों में व्यय की स्थिति तथा कार्य क्षेत्रों में भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी।

वृषभ : इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को कला, सत्रात्मक शिक्षा, उच्च शिक्षा, कला, संगीत, साहित्य, सौंदर्य, तकनीक, चिकित्सा, प्रबंधन, उत्पादन, विक्रय, सैन्य, सुरक्षा के संबंधित कार्यों में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रतियोगी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। अपनी वित्तीय स्थिति को उच्च करने के नायाब तरीके शोध लेने में कामयाब रहेंगे। पारिवारिक जीवन में उत्साह व खुशियों को बढ़ाने हेतु आधुनिक सुख के साधनों को जुटाने में तीव्रता से अमल होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग में वैवाहिक जीवन में मातृत्व सुखानुभूति की आहट रहेगी। यदि आप कार्मिक योग्यताओं को निखारना चाह रहें हैं, तो इस सप्ताह बढि़या अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में देशान्तर में भ्रमण व प्रवास की स्थिति रहेगी। कोई जाना पहचाना व्यक्ति अचानक ही विवादों को हवा दे सकता है, उग्रता से दूरी अपेक्षित रहेगी। सेहत में मध्यम परिणामों की आवृत्ति रहेगी। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में कई संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। दीर्घकालिक योजनाओं के संचालन व सम्पादन में कोई महती सफलता रहेगी। सेहत में खिजी हुई व तरोताजी रहेगी।

मिथुन : इस सप्ताह के शुरूआती दिनों से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को रोजी-रोटी के संदर्भों में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में कदम-कदम पर उन्नति रहेगी। संबंधित अधिकारियों द्वारा आपको पदोन्नत किये जाने के योग रहेंगे। आपकी देह को नियमित व्यायाम का पूरा फायदा रहेगा। आपकी रूचि पौष्टिक आहारों की तरफ रहेगी। जीवन संगिनी के साथ तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग में धन संदर्भों में चिंताएं होने के आसार रहेंगे। किन्तु मध्य भाग में वित्तीय सदंर्भों में अनेक सफलताएं  प्राप्त होने के योग रहेंगे। पारिवारिक जीवन में खान-पान की गुणवत्ता में वृद्धि रहेगी। यदि आप संतान पक्ष के हाथ पीले करने को उत्सुक हैं, तो निश्चित ही इस सप्ताह के मध्य में सफलता रहेगी। उच्च शिक्षा, कला, साहित्य, संगीत, सौंदर्य, चिकित्सा, के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी को कुछ समय देने का उत्साह रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में संबंधित मामलों में छोटी-छोटी परेशानियां उभर सकती हैं। सावधानी अपेक्षित रहेगी।

कर्क : कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही निजी व सरकारी क्षेत्रों में वांछित कामयाबी हासिल होने के योग रहेंगे। राजकीय संदर्भो में किस्मत साथ रहेगी। आपके प्रयासों का उम्दा लाभ रहेगा। प्रतियोगी व क्रीड़ा संदर्भों में उच्च मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में कहीं न कहीं कोई चूक होने के आसार रहेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल की स्थित रहेगी। इस सप्ताह के मध्य व अंतिम भाग में ग्रह गोचरीय स्थिति आपके पक्ष में रहेगी, जो अनेक समस्याओं को हल करने वाली रहेगी। गोचरीय प्रबलता के आपकी शारीरिक सबलता में वृद्धि के योग रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्तिच रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधों में चल रहा तनाव समाप्त होने के संकेत देने वाला रहेगा। आपके सहयोगी कर्मियों द्वारा सहयोग प्राप्त रहेगा। अधिकारियों द्वारा आपकों पदोन्नति दी सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में प्रेम संबंधों में मधुरता व चाहत रहेगी। साथी के अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिए जाने के योग रहेंगे। तकनीक, चिकित्सा, सौंदर्य, प्रबंधन, शिक्षा, अध्यापन, फिल्म, उत्पादन, विक्रय के संबंधित क्षेत्रों में आबाध उन्नति की ओर अग्रसर रहने के योग रहेगे। आपकी वित्तीय स्थिति और सुदृढ़ रहेगी। चल रहा धनाभाव समाप्त होने के संकेत देगा।

सिंह : सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही भू-जायदाद के संदर्भों में महती प्रगति हासिल होने के योग रहेंगे। कहीं न कहीं से धन लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। पारिवारिक जीवन को संभालने व संवारने का उत्साह रहेगा। धन निवेश व विदेश संदर्भों में प्रयासों को महती सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। अदालती मामलों में शत्रु पक्ष को मात देने की कला रहेगी। सेहत संदर्भों में नरमी के आसार रहेगे। धन मामलों में अचानक ही व्यय भार बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों में चिंताएं उभर सकती हैं, कठोर शब्दों के प्रयोग से बचें। इस सप्ताह के मध्य भाग में कार्मिक व धार्मिक क्षेत्रों में आपका भाग्य प्रबल रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवाएं देने और वांछित उन्नति प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। आप धर्म लाभ के कार्य व यात्राओं को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सेहत में सबलता का एहसास रहेगा। चल रही पूर्व की पीड़ाओं को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। तन में तंदुरूस्ती का एहसास रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य सुख-शांति के पल रहेगे। मतभेद व बातों ही बातों में गुस्से की स्थिति समाप्त रहेगी। बशर्ते धैर्य व सौम्यता को कम न होने दें।

कन्या : कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही कई संदर्भों में शुभ व अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आपकी शारीरिक क्षमतओं में महती वृद्धि के योग रहेंगे। चल रही पीड़ाओं को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी सधी हुई दिनचर्या का बेहतर लाभ रहेगा। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में मान व बड़ाई हासिल होने के योग रहेगे। यदि आप साझेदारी व सामूहिक व्यापारिक संस्थाओं के संचालक व भागीदार हैं, तो इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही महती प्रगति के योग रहेगे। प्रयासों को तीव्रता से जारी रखने में कोताही से बचना रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों के पल रहेगे। कोई नन्हीं किलकारी आपके घर आंगन को गुलजार करेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपकों धन निवेश व विदेश संदर्भों में इच्छित सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। कार्य क्षेत्रों में दिन प्रति-दिन उत्साह प्राप्त रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में अचल सम्पत्ति को संवारने व निर्मित करने और अधिकार प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। शत्रु पक्ष को उनकी ही भाषा में माकूल जवाब देने की ताकत रहेगी। इस सप्ताह आपका भाग्य और प्रबल रहेगा। यदि आप राजनीति व सामाजिक जीवन से सरोकार रखते हैं, तो महती कामयाबी रहेगी। मनोरंजन व स्वाष्दिट व्यंजनों का भरपूर लाभ रहेगा।

तुला : इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को कार्मिक व शैक्षिक उन्नति हेतु देश-देशान्तर में भ्रमण व प्रवास हेतु गमन करना पड़ सकता है। धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। शत्रु पक्ष को समुचित जवाब देने की ताकत रहेगी।  अदालती मामलों में प्रयासों का बढिया लाभ रहेगा। सेहत संदर्भों में पीड़ाएं उभर सकती हैं, खान-पान का क्रम अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में शारीरिक सबलता मे वृद्धि के योग रहेंगे। पत्नी व बच्चों के मध्य हंसी खुशी के पल रहेगे। कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। कहीं न कहीं से यश का लाभ रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति अधिक मज़बूत रहेगी। साथी के साथ वांछित स्थानों का भ्रमण हो सकता है। आपकी कार्मिक शैली की सराहना उच्च स्तर पर रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकों भू-जायदाद के संदर्भों में लाभ रहेगा। भवन, निर्माण, उसका सौंदर्यरीकरण व स्वामित्व प्राप्त होने के योग रहेंगे। विदेश व अदालती मामलों में किस्मत साथ रहेगी। पारिवारिक जीवन में खुशियों के पल रहेंगे। सेहत में नरमी व धन संदर्भों में अचानक ही व्यय भार बढ़ सकता है।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही वित्तीय संदर्भों में महती प्रगति प्राप्त होने के योग रहेंगे। कार्य व व्यापार के संदर्भों में चल रहा धनाभाव समाप्त होने के संकेत देने वाला रहेगा। पारिवारिक जीवन की खुशियों में वृद्धि के योग रहेंगे। घर-गृहस्थी को सजाने व संवारने के अनेक अवसर रहेगे। आपको सद्गृहस्थी के रूप पहचाना जा सकता है। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपको शैक्षिक, तकनीक, चिकित्सा, सौंदर्य, प्रबंधन, अध्यापन, फिल्म, वाणिज्य, के संदर्भो में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। बशर्ते प्रयासों को पूरे आत्मबल से जारी रखें। कहीं न कहीं से धन लाभ के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में अनुकूलता की स्थिति रहेगी। यदि कार्मिक व व्यापारिक क्षेत्रों में विवाद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति योग रहेगे। सेहत में पीड़ाएं उभर सकती हैं, तामसिक आहारों के सेवन से दूरी अपेक्षित रहेगी। शत्रु पक्ष को माकूल जवाब देने की ताकत रहेगी। धन संदर्भों में अचानक ही व्यय भार बढ़ सकता है। इस सप्ताह के अंत में शुभ परिणाम प्राप्त रहेगे।

धनु : धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही कार्य व व्यावसाय के संबंधों में महती प्रगति प्राप्त होने के योग रहेंगे। फिल्म, कला, साहित्य, प्रबंधन, अध्यापन, सौंदर्य, उत्पादन, क्रय-विक्रय के मामलों में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेगे। कहीं न कहीं से कोई शुभ समाचार प्राप्त रहेगा। कार्मिक क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेंगे। किसी नामी संस्था के मध्य दीर्घकालिक सेवा समझौतों पर हस्ताक्षर होने के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक अनुकूल व प्रभावी परिणाम देने वाली रहेगी। गृहस्थ जीवन को आकर्षक एंव प्रभावशाली सुविधाओं से लैंस करने में उत्साह रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको संबंधित कार्मिक व शैक्षिक उन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। निजी संबंधों में अनुकूलता रहेगी। साथी के अनुकूल मधुर वार्ताओं का क्रम रहेगा। इस सप्ताह के मध्य अंतिम भाग में सेहत में नरमी के आसार रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में किस्मत साथ देगी।

मकर ; इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को निजी व सरकारी क्षेत्रों में मान-सम्मान प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को पूरे विश्वास के साथ तीव्र करे, निश्चित ही सफलता प्राप्त होने के योग रहेगे। आपकी रूचि देवाराधन व पूजन की तरफ रहेगी। किसी संबंधित व्यक्ति के साथ धार्मिक स्थलों की यात्राएं होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकों कार्मिक उन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। चिकित्सा, कानून, तकनीक, प्रबंधन, साहित्य, फिल्म के संबंधित क्षेत्रों में महती उन्नति के योग रहेंगे। संबंधित सेवा क्षेत्रों में उम्दा कार्य शैली का पुरूस्कार दिया जा सकता है। सेहत में जोश व ताकत का एहसास रहेगा। यदि कोई पूर्व की पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित रहेगा। इस सप्ताह के अंत में आपकी वित्तीय स्थिति उच्चता के संकेत देने वाली रहेगी। कहीं न कहीं से धन लाभ प्राप्त होने के आसार रहेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता व निकटता की स्थिति रहेगी। बशर्ते कठोर शब्दों के प्रयोग से बचें।

कुम्भ : इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति प्राप्त होने के योग रहेंगे। अदालती मामलों में कोई पुख्ता साक्ष्य जुटाने में कामयाबी रहेगी। विरोधी पक्ष को मात देने की ताकत में इज़ाफा रहेगा। धन संदर्भों में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी किस्मत अधिक बलवती रहेगी। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। राजकीय कार्यों में आपकी भागीदारी बढ़ सकती है। सामाजिक व राजनैतिक जीवन में उत्साह प्राप्त रहेगा। लोगों के मध्य अपनी प्रभावात्मकता को स्थापित करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी छवि एक नेक इंसान के रूप में स्थापित रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अधीनस्थ कर्मियों को प्रोत्साहित करने और ग्राहको लुभाने हेतु आकर्षक योजनाओं के क्रियान्वयन पर विचार होने के योग रहेंगे। सेहत में तंदुरूस्ती का एहसास रहेगा। प्रेम संबंधों में अपनेपन का एहसास रहेगा। किन्तु भ्रात पक्ष के मध्य अचानक ही तनाव उत्पन्न हो सकते हैं।

मीन : मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही अनेक मांगलिक व शुभ अवसर प्राप्त रहेगे। सेहत में जोश व ताकत का एहसास रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित हैं। आपकी नियमित दिनचर्या का बेहतर लाभ रहेगा। कार्य व व्यावसाय के मामलों में उत्साह जनक सफलता प्राप्त होने के आसार रहेगे। कहीं न कहीं से मान-सम्मान का लाभ रहेगा। जीवन सहचरी के मध्य मधुरता व निकटता रहेगी। पूर्व के मतभेदों को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। किसी खास मामले में संबंधित पक्ष के मध्य सहमति बनने के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में संबंधित मामलों में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सेहत में नरमी की स्थिति उभर सकती है। धन संबंधों में व्यय भार की अधिकता और शत्रु पक्ष से परेशानी जैसी समस्याएं उभर सकती हैं। किन्तु इस सप्ताह के अंत तक पुनः आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होने के योग रहेंगे। संबंधित मामलों में शुभ स्थिति रहेगी।

 

 
Have something to say? Post your comment