Follow us on
Tuesday, April 16, 2024
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 24 सितंबर से 30 सितंबर 2018

September 24, 2018 06:42 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मेष राशि के जातक व जातिकाओं को अनेक संदर्भों में शुभता प्राप्त होने के योग रहेंगे। राजनैतिक व सामाजिक जीवन में वर्चस्व स्थापित रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में रोजगार का दीर्घकालिक आधार प्राप्त रहेगा। किसी धार्मिक व्यक्ति के साथ धर्म लाभ के कार्यों को करने के अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के शुरूताअी दिनों से ही आपका भाग्य प्रबल रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में मनोनुकूल सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। किसी दीर्घावधि की योजनाओं को अंतिम रूप देने मे कामयाबी रहेगी। इस सप्ताह के मध्य में उपभोगताओं की मांग को देखते हुए आकर्षक उत्पादों को उत्पादित किए जाने के योग रहेंगे। सेहत में तंदुरूस्ती का विकास रहेगा। शरीर में रोगप्रतिरोधक क्षमताओं का विकास रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य सुखानुभूति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक उच्च रहेगी। चल रहा वित्ताभाव समाप्त होने के संकेत देगा। प्रेम संबंधों में मधुरता का एहसास रहेगा। किसी  निकट रिश्तें व भू-जायदाद के संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं।

वृषभ - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। शैक्षिक व व्यापारिक संदर्भों में लंबी व लाभकारी यात्रा व प्रवास की स्थिति रहेगी। शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इज़ाफा रहेगा। अदालती मामलों में आपका पक्ष अधिक सबलता के संकेत देने वाला रहेगा। सेहत में नरमी होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में निजी व सरकारी इकाइयों में सेवाएं देने के अनुकूल अवसर रहेंगे। कहीं न कहीं से मान-सम्मान का लाभ रहेगा। यदि आप राजनैतिक जीवन से संबंधित है, तो आपके पहचान का स्तर उच्च रहेगा। निजी संबंधों में मधुरता कायम रहेगी। भ्रात पक्ष के मध्य चल रहे विवादों को हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में संबंधित सेवा क्षेत्रों के अधिकारों में वृद्धि के योग रहेंगे। माता-पिता के प्रति सेवा और सम्मान का भाव और सबल रहेगा। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। सेहत में तरोताजगी रहेगी। आपके प्रयासों का बाखूब लाभ रहेगा। भवन व वाहन संदर्भों में विवादों को हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आजीविका व शैक्षिक संदर्भों में दूरस्थ स्थानों में भ्रमण व प्रवास की स्थिति प्राप्त होने के योग रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के शुरूआती दिनों से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को अनेक संदर्भों में खुशहाली प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह का प्रथम भाग आपके सेहत को संवारने वाला रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय रहेगा। कार्य व व्यापार के संदर्भो में कदम-कदम पर सफलता के योग रहेंगे। फिल्म, तकनीक, कला, शिक्षा, सौंदर्य, साहित्य, लेखन, अभिनय, उत्पादन, क्रय-विक्रय व निर्माण के संबंधों में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रयासों को बाखूब लाभ रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सेहत में सबलता का एहसास रहेगा। सधी हुई दिनचर्या का बखूब लाभ रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सामांजस्य स्थापित रहेगा। संतान पक्ष को उन्नति की ओर अग्रसर करने की मुहिम छिड़ सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश व विदेश संदर्भों में लाभ प्राप्त रहेगा। विरोधी पक्ष को समुचित जवाब देने की ताकत रहेगी। धन संदर्भों में अधिक व्यय व सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। तामसिक आहारों के सेवन से बचना रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके भाग्य में वृद्धि के योग रहेंगे। राजकीय कार्यों में आपको भागीदारी प्राप्त होने के योग रहेंगे।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति प्राप्त होने के योग रहेंगे। कार्मिक व शैक्षिक उन्नति हेतु देश-देशान्तर में भ्रमण व प्रवास स्थिति रहेगी। सेहत संदर्भों में नरमी के आसार रहेंगे। संबंधित मामलों की उपेक्षा से बचें। इस सप्ताह के मध्य भाग में अनेक शुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। वैवाहिक जीवन मे खुशहाली के पल दस्तक देगे। आपकी कार्मिक व शैक्षिक योग्यताओं का भरपूर लाभ रहेगा। उच्चाधिकारियों के मध्य सामांजस्य स्थापित करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि आप विदेशी मामलों में बढ़त प्राप्त करने के इच्छुक हैं, तो प्रयासों को तीव्र करे, निश्चित ही सफलता के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में संबंधित क्षेत्रों में छोटी-छोटी परेशानियां होने के आसार रहेंगे। सेहत में सुस्ती और धन संदर्भों अचानक ही व्यय भार की स्थिति उत्पन्न रहेगी। समस्याओं की तीव्रता धीरे-धीरे कम होती रहेगी।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही फिल्म, संगीत, कला, अभिनय, साहित्य, सौंदर्य, चिकित्सा, तकनीक के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह आपके शैक्षिक व कार्मिक योग्यताओं को पंख लगेगे। प्रतियोगी व क्रीड़ा क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता व निकटता की स्थिति रहेगी। यदि पूर्व  के कोई विवाद हैं, तो उन्हें हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। वित्तीय आधार को मजबूती देने हेतु सुअवसर रहेंगे। कहीं न कहीं से शुभ समाचार व धन लाभ रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकों मिश्रित परिणाम होने के योग रहेंगे। एक ओर सेहत में नरमी तो दूसरी ओर कार्य क्षेत्रों में बढ़ता दवाब आदि शत्रु पक्ष की साजिश जैसी परेशानियों के उभरने के आसार रहेंगे। वहीं इस सप्ताह के अंत में कई संदर्भों में सफलता का परचम लहरा उठेगा। सेहत में सकारात्मक ऊर्जा का एहसास रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय रहेगा। ऐसा गोचरीय संकेत प्राप्त हो रहा है।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही कई संदर्भों में  मंगलकारी अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही स्वजनों के मध्य किसी साख मामले में सहमति बनने के योग रहेंगे। चल रहे मतभेदों का अंत रहेगा। सेहत में जोश व उत्साह का संचार रहेगा। आपकी सधी हुई दिनचर्या का बढि़या असर रहेगा। आजीविका के संदर्भों में कोई खास मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। कहीं न कहीं से आपके सम्मान में वृद्धि के योग रहेंगे। संबंधित कर्मियों को प्यार व सहजता के साथ ही जोश भरने की तमन्ना रहेगी। आपकी कार्मिक व व्यावसायिक क्षमताओं को देखते हेतु आपके अधिकारों में वृद्धि के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में फिल्म, चिकित्सा, साहित्य, सौंदर्य, प्रतियोगी क्षेत्रों में वर्चस्व स्थापित होने के योग रहेंगे। उच्च शैक्षिक संस्थाओं में प्रवेश पाने में कामयाबी रहेगी। कहीं न कहीं से धन व मान का लाभ रहेगा। यदि आप उदर पीड़ाएं से परेशान हैं, तो उन्हें दूर करने के कारगर उपायों पर अमल हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कई संदर्भों में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे।

तुला - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं का भाग्य प्रखर रहेगा। निजी व सरकारी संस्थाओं में सेवाएं देने के अवसर रहेंगे। यदि आप कार्यरत हैं, तो पदोन्नति के अवसर रहेगे। सामाजिक जीवन में मान-बड़ाई स्थापित होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपका रूझान धर्म कार्यों की तरफ हो सकता है। किसी चिरपरिचित व्यक्ति के साथ धर्म स्थलों की यात्रा के योग रहेगे। सेहत मे नरमी के आसार रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में भू-जायदाद के संदर्भों में वांछित कामयाबी मिलने के योग रहेंगे। कार्मिक क्षमताओं का बेहतर लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कला, साहित्य, संगीत, तकनीक, चिकित्सा, कानून के संबंधित क्षेत्रों में महारथ हासिल होने के योग रहेंगे। संतान पक्ष की उन्नति का शुभ समाचार रहेगा। कहीं न कहीं से वित्तीय लाभ रहेगा। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्थापित रहेगा। पारिवारिक जीवन को संवारने के सुखद अवसर रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिया जा सकता है। किन्तु ऋणों के भुगतान व बड़ी पूंजी के लेन-देन में विवादों की आशंका रहेगी। संबंधित पहलुओं में सावधानी अपेक्षित रहेगी।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही अचल सम्पत्ति के संदर्भों में इच्छित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। वांछित भवन की खरीद व निर्माण तथा उसके सौंदर्ये को बढ़ाने की तमन्ना पूर्ण रहेगी। शत्रु पक्ष को कारगर जवाब देने की क्षमता रहेगी। सेहत में नरमी के आसार रहेगे। तामसिक आहारों के सेवन से बचना रहेगा। धन निवेश व विदेश संदर्भो में महती प्रगति के योग विद्यमान रहेगे। धन संदर्भों में एकाएक व्यय की अधिकता हो सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी रूचि धर्म कार्यों की तरफ रहेगी। किसी घनिष्ट मित्र के साथ धार्मिक व औद्योगिक यात्राएं होने के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में निकटता हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में स्वास्थ्य संदर्भों में अनूठी क्षमता विकसित होने के योग रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत रहेगा। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में निरन्तर उन्नत्ति की ओर अग्रसर रहेंगे। बड़ी-पूंजी के लेन-देन में विवादों की आशंका रहेगी। धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा।

धनु - धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही मंगल व शुभ समाचार प्राप्त होने के योग रहेंगे। कार्य व व्यावसाय को आगे बढ़ाने का हेतु उत्साह रहेगा। स्वजनों के मध्य तालमेल रहेगा। यदि आप सेवारत हैं, तो इस सप्ताह के प्रथम भाग में आपकी कार्मिक क्षमताओं की सराहना संबंधित अधिकारियों द्वारा होने के योग रहेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित ही सफलता के संकेत विद्यमान हैं। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकों भू-जायदाद के संदर्भों में लाभ रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष का विकास रहेगा। यदि कोई मतभेद हैं, तो उनका अंत होना तय हैं। धन निवेश व विदेश संदर्भों में प्रयासों का अनूठा लाभ रहेगा। प्रतिस्पर्धी को मात देने की कला रहेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता हेतु और समय देना पड़ सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सरकारी व निजी क्षेत्रों के प्रख्यात संस्थानों में सेवाएं देने और अनुबंध प्राप्त करने में सफलता के योग रहेंगे। आपकी रूचि धर्म कार्यों की तरफ रहेगी। किसी घनिष्ट मित्र के साथ धर्म लाभ की यात्राएं होने के आसार रहेंगे।

मकर - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को देशान्तर के संदर्भो  में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि आप परिवाहन प्रणाली की सेवाएं दे रहे हैं, या वस्तुओं के आपूर्ति में योगदान दे रहें है, संचार व आवागन के साधनों को जन हितार्थ प्रेषित कर रहें हैं, तो निश्चित ही उच्च मुकाम हासिल रहेगा। शत्रु पक्ष को मात देने की ताकत रहेगी। अदालती मामलों में बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग उतार-चढ़ाव भरा रहने के आसार रहेंगे। रोजी-रोटी के संदर्भों में इस सप्ताह के मध्य में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों की अनबन समाप्त होने के संकेत देने वाली रहेगी। साथी के मध्य रूचिकर पदार्थों का आदान-प्रदान हो सकता है। सेहत मे सकारात्मक ऊर्जा का एहसास रहेगा। आपकी रूचि सृजनात्मक कार्यों की तरफ हो सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में भू-जायदाद के मामलों में लाभ की स्थिति और मजबूत रहेगी। देयताओं को चुकाने की ताकत रहेगी। सेहत मे नरमी व शत्रु पक्ष से चिंताएं हो सकती हैं।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को आय के संबंधित स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त होने के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। नदगी पूंजी का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों में अपनेपन का एहसास रहेगा। साथी के अनुकूल नूतन वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप देने पर विचार हो सकता है। संतान पक्ष को तरक्की के रास्ते पर अग्रसर करने मुहिम तीव्र होने के आसार रहेंगे। आपको बौद्धिक व शैक्षिक योग्यताओं का भरपूर लाभ रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रतिस्पर्धी को मात देने की क्षमता रहेगी। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य भाग प्रतिकूलता देने वाला रहेगा। शारीरिक संदर्भों में कमजोरी का एहसास रहेगा। शत्रु पक्ष पुराने मामलों की फाइलों को पुनः खोल सकते हैं, संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचना रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी शारीरिक सबलता में वृद्धि के योग रहेंगे। पूर्व की पीड़ाओं का अंत रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशहाली के योग रहेंगे। जीवन साथी की सहमति से धर्म लाभ के कार्यो को अयोजित करने के योग रहेंगे।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई संदर्भों में शुभ समाचार प्राप्त होने के योग रहेगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति रहेगी। संबंधित सेवा के क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेगे। सेहत में सबलता का संचार रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय है। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। माता-पिता ही नहीं बल्कि संबंधी जनों को भी आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग में आपका वित्तीय स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति स्थापित होने के योग रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य अधिक अनुकूलता देने वाला साबित रहेगा। साथी के मनोनुकूल स्थानों का भ्रमण व दर्शन होने के योग रहेंगे। यदि आप संतान पक्ष को वैवाहिक सूत्रों से जोड़ने के इच्छुक हैं, तो इस माह निश्चित ही सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में छोटी-छोटी परेशानियां उभर सकती हैं, धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा।

 
Have something to say? Post your comment