Follow us on
Thursday, March 28, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 01 अक्टूबर से 07 अक्टूबर 2018

October 01, 2018 12:14 PM
Jagmarg News Bureau

मेष

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मेष राशि के जातक व जातिकाओं को अदालती मामलों में बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। स्थानीय बाज़ार में वर्चस्व बढ़ाने की मुहिम छिड़ सकती है। आजीविका के संदर्भों में देश-देशान्तर में भ्रमण व प्रवास के योग रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम परिणाम देने वाला रहेगा। निजी संबंधों में अनबन की स्थित उभर सकती है, इस सप्ताह के मध्य भाग में अनेक संदर्भों में शुभ परिणामों की आवृत्ति रहेगी।  कहीं न कहीं से धन लाभ रहेगा। स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। आपकी नियमित दिनचर्या का बाखूब लाभ रहेगा। पूर्व की पीड़ाओं का अंत होना तय हैं, दाम्पत्य जीवन में उमंग व उत्साह के अवसर रहेंगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में भू-जायदाद के संदर्भों में वांछित लाभ प्राप्त होने के योग रहेंगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। कुछ मामलों में छोटी-छोटी पीड़ाएं उभर स़कती हैं।

वृषभ

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय स्तर को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से मनोनुकूल लाभ रहेंगे। पारिवारिक जीवन में भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति रहेगी संतान पक्ष को उन्नति की ओर अग्रसर करने की कारगर पहल छिड़ सकती है। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपको शैक्षिक व कार्मिक योग्यताओं का अनूठा लाभ रहेगा। प्रेम संबंधों में अपनेपन का विस्तार रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश व विदेश संदर्भों में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। आपकी पूर्व की कोशिशें पूर्णतः सफल रहेगी। प्रतिस्पर्धी पक्ष को मात देने हेतु स्थानीय बाज़ार में पकड़ बनाने की मुहिम छिड़ सकती है। जीविका के संदर्भों में लंबी अवधि का प्रवास हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत में सबलता की स्थिति उच्च रहेगी। नियमित दिनचर्या का अनुकूल परिणाम रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली दस्तक देगी।

मिथुन

इस सप्ताह के शुरूआती दिनों से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को कार्य व व्यावसाय के संदर्भों में वांछित लाभ प्राप्त होने के योग रहेंगे। निजी व सरकारी सेवा के संदर्भों में पदोन्नति के योग रहेंगे। आपकी कार्मिक कुशलता की सराहना संबंधित व्यक्ति द्वारा होने के योग रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। आपका रूख सृजनात्मक कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने हेतु हो सकता है। माता-पिता को ही नहीं बल्कि निकट लोगों को भी आपके कार्य व व्यावाहारों से प्रसन्नता प्राप्त होने के योग रहेंगे। प्रतिभा व व्यावाहर आदरीय श्रणी दिलाने वाली रहेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी वित्तीय स्थिति उच्चता के मुकाम पर रहेगी। किए गए प्रयासों का सकारात्मक परिणाम रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से फायदा रहेगा। संतान पक्ष को वैवाहिक सूत्रों से जोड़ने में इस सप्ताह महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में यदि कोई अनबन हैं, तो उसे समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेगे। किन्तु इस सप्ताह के अंतिम भाग में प्रतिकूल परिणामों के आसार रहेंगे।

कर्क

कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही राजनैतिक व सामाजिक जीवन में मान-प्रतिष्ठा प्राप्त होने के योग रहेंगे। राजनैतिक जीवन में आपकी पहचान व पकड़ स्थापित रहेगी। भ्रात पक्ष के मध्य चल रहे मतभेदों को दूर करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी रूचि धर्म कार्यों को मूर्तरूप देने की तरफ रहेगी। भू-जायदाद के संदर्भों में चिंताएं उभर सकती है। इस सप्ताह का मध्य भाग आपकी सेहत को संवारने वाला तंदुरूस्ती को बढ़ाने वाला रहेगा। शारीरिक सबलता से मन मे उत्साह रहेगा। संबंधित सेवा क्षेत्रों मे पदोन्नति के योग रहेंगे। उच्चाधिकारियों द्वारा आपके कार्य शैली की सराहना की जा सकती है। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो निश्चित ही वैवाहिक सूत्रों में बंधने इस सप्ताह योग रहेगे। जीवन सहचर के मध्य मधुरता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी बौद्धिक क्षमताओं की सराहना होगी आपका वित्तीय स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का अंतिम भाग अनुकूलता से युक्त रहेगा।

सिंह

सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही कार्य व व्यावसाय के संदर्भों में दूरस्थ स्थानों में भ्रमण व प्रवास की स्थित रहेगी। धन निवेश व विदेश सदंर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। देयताओं के भुगतान की ताकत रहेगी। अदालती मामलों में महती कामयाबी प्राप्त होने के योग  रहेंगे। सेहत मे नरमी के आसार रहेगे। उचित खान-पान के साथ ही क्रमिक व्यायाम का क्रम अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी रूचि धर्म कार्यो की तरफ रहेगी। कार्य व व्यावसाय के संदर्भों में आपका भाग्योदय रहेगा। राजकीय कार्यों में सुखद स्थिति प्राप्त होने के आसार रहेगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित रहेगा। रोजी-रोटी के संदर्भों में किए प्रयासों का उत्तम लाभ रहेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों को बढ़ाने प्रयास और तीव्र रहेगे। जीवन साथी के मध्य सामंजस्य स्थापित रहेगा। अर्थात् इस सप्ताह अधिक शुभ परिणाम रहेगे।

कन्या

कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही अनेक संदर्भों में मांगलिक समाचार प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह का प्रथम भाग सेहत में उमंग व उत्साह को बढ़ाने वाला रहेगा। आपका नियमित दिनचर्या के प्रति रूझान रहेगा। यदि आप अविवाहित हैं, तो निश्चित ही वैवाहिक सूत्रों में बंधने के योग रहेंगे। कहीं न कहीं से मान-बड़ाई प्राप्त होने के योग रहेंगे। साझेदारी के व्यापार और समूहों के गठन तथा उनके संचालन में आपकी अग्रणी भूमिका रहेगी। गृहस्थी को सजाने और संवारने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में धन निवेश व विदेश संदर्भों में कामयाबी रहेगी। ऋणों के भुगतान की चिंताएं उभर सकती हैं। कोई जाना पहचाना व्यक्ति विवादों को बढ़ा सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके भाग्योदय का समय रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवाएं देने के अवसर रहेंगे। यदि आप अल्पकालिक सेवाओं हेतु नामित हैं, तो उन्हें विस्तारित करने पर विचार होने के योग रहेंगे। स्थिर सम्पत्ति मे तनाव हो सकते हैं।

तुला

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों मे अनूठी प्रगति के योग रहेंगे। अदालती मामलों में आपका पक्ष अधिक सबल रहेगा। सेहत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की स्थिति होने के आसार रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह समय प्रतिकूल हो सकता है। कठोर शब्दों के प्रयोग से बचना होगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपके मन में सुख-शांति रहेगी। सेहत तरोताजी व खिली हुई रहेगी। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना निश्चित रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य सुखानुभूति की स्थिति रहेगी। आपका रूझान पत्नी व बच्चों को वांछित वस्तुओं को दिलाने की तरफ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में संबंधित पहलुओं में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। प्रतिस्पर्धी पक्ष नाम खराब करने की साजिश रच सकते हैं। किसी जरूरी दस्तावेज के गुम होने के आसार रहेंगे। संबंधित तथ्यों की उपेक्षा हानिपद्र रहेगी। सेहत व प्रेम संबंधों में मशक्कत करनी पड़ सकती है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही बौद्धिक क्षमताओं को विस्तार देने हेतु सुनहरे अवसर रहेंगे। फिल्म, कला, शिक्षा, साहित्य, सौंदर्य, तकनीक, चिकित्सा, प्रबंधन के संबंधित क्षेत्रों में उच्च मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व सत्रात्मक परिक्षाओं के प्रतिभागी हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित ही सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही संतान पक्ष को उन्नति की ओर अग्रसर करने की मुहिम छिड़ सकती है। इस सप्ताह आपको वित्तीय संदर्भों में उच्च मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्च रहेगा। प्रेम संबंधों में चल रही अनबन समाप्ति होने के संकेत देने वाली रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग से स्वजनों के मध्य तालमेल स्थापित रहेगा। ननिहाल पक्ष से स्नेह व आशिंक धन की प्राप्ति रहेगी। सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। ऋणों के भुगतान की चिंताएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। आजीविका के प्रयासों को कामयाबी रहेगी।

धनु

धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही भवन व वाहन संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। कार्मिक व व्यावसायिक क्षेत्रों में महती उन्नति के योग रहेंगे। व्यापारिक प्रसार की योजनाओं को मूर्तरूप देने की सराहना संबंधित अधिकारियों द्वारा किए जाने के योग रहेंगे। गृहस्थ जीवन में सुख-संतोष रहेगा। संबंधित सेवाओं में आपके अधिकारों में बढ़त के योग रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में बौद्धिक योग्यताओ को निखारने में महती प्रगति के योग रहेगे। फिल्म, कला, साहित्य, संगीत, अभिनय, अध्यापन, प्रबंधन, तैराकी, चिकित्सा, कानून, तकनीक के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में मातृत्व सुखानुभूति रहेगी। प्रेम संबंधों में निकटता व मधुरता कायम रहेगी। साथी के अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद की तरफ आपका रूख रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में स्वादिष्ट व्यंजनों को खाने व परोसने के योग रहेंगे। सेहत में नरमी व विरोधी से परेशानी होने के आसार रहेंगे।

मकर

इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को सामाजिक व राजनैतिक जीवन को उच्च करने में प्रगति रहेगी। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर और अधिक उच्च रहेगा। आपकी रूचि धार्मिक आयोजनों की तरफ रहेगी। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा के योग रहेंगे। कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में उन्नति की दिशा में अग्रसर रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपका भाग्य प्रबल रहेगा। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग में छोटी-छोटी परेशानियां होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको कार्मिक दक्षता का बेहतर लाभ रहेगा। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित ही सफलता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी विवेकपूर्ण शैली की सराहना होगी। आपकी दिलचस्पी ज्ञानी व धार्मिक लोगों के अनुभव का लाभ उठाने रहेगी। वैवाहिक जीवन में मातृत्व सुखानुभूति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थित अधिक उच्चता के संकेत देने वाली रहेगी। निजी संबंधों में अपनेपन का एहसास रहेगा।

कुम्भ

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को अचल सम्पत्ति के संदर्भों में महती कामयाबी प्राप्त होने के आसार रहेंगे। पितृ पक्ष के मध्य तालमेल का स्तर बेहतर रहेगा। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें दूर करने में महती प्रगति रहेगी। सहेत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की स्थिति होने के आसार रहेंगे। धन निवेश व पूंजी संदर्भों में इच्छित लाभ रहेगा। शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इजाफा रहेगा। ऋणों के भुगतान की क्षमताएं रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में स्वजनों के मध्य किसी खास मामले में सहमति बनने के योग रहेंगे। राजकीय कार्यों में आपकी भागीदारी बढ़ने के योग रहेंगे। रोजगार के प्रयासों को महती कामयाबी के योग रहेंगे। धर्म कार्यों में आपकी रूचि रहेगी। किसी नजदीकी के सहयोग से लंबी व लाभकारी यात्राओं की योजनाओं को अमल में लिया जा सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको वाहन सुख और भौतिक सुखों का लाभ रहेगा। कार्य व व्यावसाय के संबंधित मामलों में महती प्रगति के योग रहेंगे। माता-पिता को प्रसन्न रखने में सफलता रहेगी। आपकी छवि प्रतिभाशाली व्यक्ति के रूप मे उभरेगी। अर्थात् मिश्रित परिणामों के आसार रहेंगे।

मीन

मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई संदर्भों में अनुकूलता पाप्त होने के योग रहेंगे। आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। पौष्टिक आहारों के सेवन व नियमित व्यायाम की आवृत्ति की रूचि नितनव तंदुरूस्ती देने वाली रहेगी। चल रही पूर्व की पीड़ाओं को समाप्त करने मे कामयाबी रहेगी। पत्नी व बच्चों के मध्य तालमेल रहेगा। जीवन सहचरी के अनुकूल वस्त्राभूषणों की खरीद की मूर्तरूप दिये जाने के योग रहेंगे। आजीविका के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको स्थिर सम्पत्ति में लाभ रहेगा। पितृ पक्ष के मध्य तालमेल का अनूठा संगम रहेगा। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें हल करने में प्रगति रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। सेहत संदर्भों में उतार चढ़ाव की स्थिति उभर सकती है। उचित खान-पान का क्रम अपेक्षित रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपका रूख धर्म कार्यो की तरफ रहेगा। किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ लंबी दूरी की यात्राएं होने के योग रहेंगे। किसी जरूरतमंद की सहायतार्थ आगे आ सकते हैं। निजी व सरकारी क्षेत्रों में भाग्य साथ देगा। सामाजिक जीवन में रूतबा रहेगा। आपकी छवि एक नेक व्यक्ति के रूप में स्थापित रहेगी।

 

 
Have something to say? Post your comment