Follow us on
Friday, April 19, 2024
BREAKING NEWS
लोकसभा की 102 सीटों पर 21 राज्यों में मतदानः कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग तमिलनाडु में लोस चुनाव के लिए मतदान जारी, सुबह नौ बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदानBreaking: बिहार की 4, राजस्थान की 12, एमपी की 6 और यूपी की 8 लोकसभा सीटों समेत 21 राज्यों में हो रही पहले चरण की वोटिंग Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानितउप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्री
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 08-14 अक्तूबर 2018

October 14, 2018 07:43 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ चुनौतीपूर्ण रह सकता है। आपको कई मोर्चों पर संघर्ष करना पड़ सकता है। कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और आप अपने ऑफिस में अच्छा रसूख रखेंगे लेकिन केतु की उपस्थिति किसी से झगड़ा भी करवा सकती है, लिहाजा इसका ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन में व्यस्तता अधिक रहेगी और कुछ बातों को लेकर गलतफहमी भी हो सकती है इससे आपका मन भी थोड़ा खिन्न रहेगा। खर्चों में वृद्धि होने की संभावना है, आमदनी सामान्य रह सकती है। साझेदारी में व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए सप्ताह काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। विदेशी संपर्कों से और विदेशी कंपनियों से आपको अच्छा लाभ दिखाई देता है। संतान के लिए समय तक रहेगा और विद्यार्थियों को भी थोड़ी मेहनत अधिक करनी होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। माता-पिता का स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है। सप्ताह के अंत में आपको किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृष - इस सप्ताह वृषभ राशि के लोगों को मन चाहे परिणाम पाने के लिए खूब मेहनत करनी होगी और डटकर प्रयास करना होगा। वाद विवाद तथा कोर्ट कचहरी आदि के क्षेत्रों में आपको पूर्ण रूप से विजय मिल सकती है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं इसलिए दिशा में प्रयास कर रहे हैं तो सफलता मिल सकती है। आपके पिताजी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें क्योंकि उन्हें स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं। कार्य क्षेत्र की स्थितियां धीरे-धीरे अब आपके पक्ष में आने लगेंगी और आप पहले के मुकाबले अधिक सुकून महसूस करेंगे। मेहनत करना जारी रखें। प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रह सकता है और यदि इस सप्ताह कोई परिणाम आना है तो उनके पक्ष में आ सकता है। आपकी संतान के लिए सप्ताह ठीक-ठाक रहेगा बस उन के मूड में बार-बार चेंज हो सकते हैं। महिलाओं से अच्छा व्यवहार करें और उनसे किसी भी प्रकार का वाद विवाद ना करें। किसी भी छोटी से छोटी स्वास्थ्य समस्या को नजरअंदाज ना करें क्योंकि यह आपको परेशान कर सकती हैं। पारिवारिक जीवन अच्छा रहने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस सप्ताह खर्चे अधिक रह सकते हैं इसलिए धन का निवेश बहुत सोच समझ कर ही करेंगे तो बेहतर होगा।

मिथुन - मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह कुछ अच्छी खबरें आ सकती हैं। उन्हें अपने मनपसंद पर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है, इस दौरान उन्हें आर्थिक लाभ के साथ-साथ मान और सम्मान की प्राप्ति भी हो सकती है। आपके अन्य स्रोतों से आय होने की भी योग बनते हैं। कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगे और आप इस समय का पूरा आनंद उठाएंगे। वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध कुछ हद तक बिगड़ सकते हैं लिहाजा सोच समझ कर चलें। पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। आप घर में अपना प्रभुत्व जमाने का प्रयास कर सकते हैं जिससे कुछ परेशानियां उत्पन्न होगी, इसलिए आपको बचना चाहिए। संतान के लिए समय आनंद से रहने वाला है और आप भी उनसे संतुष्ट रहेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में खूब लगेगा और उनकी स्मरण शक्ति की वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें आपको रक्त संबंधित अथवा गुप्त रोग होने की संभावना बनती है लिहाजा समय रहते चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें।

कर्क - इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन बेहद खुशनुमा और सुखों से भरपूर रहने की संभावना है। आप अच्छे पारिवारिक जीवन का आनंद लेंगे और परिवार में लोगों के साथ खुशी-खुशी सुखों का आनंद उठाएंगे। प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। इसके अतिरिक्त वाद विवाद, कोर्ट कचहरी आदि मामलों में भी आपको सफलता मिल सकती है। इसके विपरीत आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रह सकती है जो आपके रिश्तो को नुकसान पहुंचा सकती है इसलिए इस पर नियंत्रण रखने का प्रयास अवश्य करें। कार्यक्षेत्र में समय आपके लिए बेहतरीन रहने वाला है और आप में से कुछ लोग इस दौरान पदोन्नति प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक साझेदारी में लाभ के साथ-साथ अपने साझीदार से किसी बात को लेकर झगड़ा संभव है।संतान के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। विद्यार्थी पूरे उत्साह और ऊर्जा के साथ अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। इस सप्ताह आप कोई वाहन अथवा घर खरीदने में सफल हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त घर की साज-सज्जा पर भी खर्च कर सकते हैं।

सिंह - सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ खट्टे कुछ मीठे अनुभव लेकर आएगा। जहां एक और आपके संवाद कौशल में वृद्धि होगी और लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे तथा आपके भाई बहन आनंद से रहकर आपको अपना स्नेह देंगे वहीं दूसरी ओर आपकी वाणी में कुछ कड़वाहट आने से आपके अपने आप से कुछ समय के लिए विमुख भी हो सकते हैं। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे और वह आपके सामने टिकने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे। आपको इस दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां अनुकूल रहेंगे और आपको अपने सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। इसके अतिरिक्त वरिष्ठ अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और आपको फेवर करेंगे। पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से बना रहेगा। आप इस दौरान किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। यह एक मनोरंजक यात्रा होगी और आपको खुशी देगी। संतान के लिए समय थोड़ा परेशानी भरा है इसलिए उनका ध्यान रखें। विद्यार्थियों को इस सप्ताह कुछ अवरोध का सामना करना पड़ सकता है जिससे उनकी पढ़ाई प्रभावित होगी। कानून तथा राजनीति से संबंधित लोगों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रह सकता है। खिलाड़ियों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रह सकता है और उन्हें कोई सम्मान प्राप्त हो सकता है।

कन्या - कन्या राशि के लोगों को इस सप्ताह खुशियों की सौगात मिल सकती है। आपके कुटुंब में अथवा संयुक्त परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न होने से घर में उत्सव का सा माहौल रहेगा और सभी प्रसन्न दिखेंगे। इस समय में घर में किसी सदस्य का आगमन भी हो सकता है। वहीं दूसरी और आपके पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती हैं। आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी और इससे लोग आपसे प्रभावित होंगे और आपको अपनी वाणी के द्वारा लाभ हो सकता है। यदि आप एक गायक हैं यह संगीत से ताल्लुक रखते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रह सकता है। आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी तथा खर्चे नियंत्रण में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा और आप धन संचय कर पाने में सफल होंगे। आप के वरिष्ठ अधिकारी गुप्त रूप से आपके कार्य पर नजर रखे हुए हैं इसलिए अपने कार्य को पूरी निष्ठा से करें और कार्यालय में अपना शत प्रतिशत योगदान दे। संतान का स्वास्थ्य खराब रहने से आप चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों को चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ना होगा।

तुला - यह सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिए काफी हद तक सुकून भरा रहने वाला है। आप अपने मन से प्रसन्न रहेंगे और इस कारण हर काम को प्रसन्नता से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में जबरदस्त वृद्धि होगी और आपका ही महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे जिनका दूरगामी सकारात्मक प्रभाव आपको प्राप्त होगा। इस दौरान आपसे कुछ लोग किसी विशेष बात पर सलाह भी ले सकते हैं। कार्य क्षेत्र पारिवारिक जिंदगी में आपको उथल पुथल का सामना करना पड़ सकता है। माता पिता का स्वास्थ्य है कमजोर रह सकता है और कार्यक्षेत्र पर संभव है आपको अपने सहकर्मियों अथवा अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सहयोग प्राप्त ना हो। इसलिए इस दौरान आपको अपने कार्य पर पूर्ण रुप से फोकस करना चाहिए और अच्छे से अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। संतान के लिए उन्नति दायक रहेगा और क्षेत्र में प्रयासरत होंगे उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। विद्यार्थियों को भी उनकी शिक्षा प्राप्ति में आसानी होगी और किसी प्रकार की परेशानी होने की संभावना नहीं दिखाई देती। आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह धन को लेकर सतर्कता बरतने की ओर इशारा करता है। जहां एक और सप्ताह की शुरुआत में आपको अच्छा धन लाभ प्राप्त होगा वही बाकी दिनों में ख़र्चों में अत्यधिक वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है और इसके कारण आपको फाइनैंशल समस्याएं भी आ सकती हैं लिहाजा धन संबंधित लेन-देन सोच-समझकर करें। आप ऊर्जावान रहेंगे और आपके साहस तथा पराक्रम में वृद्धि होगी।कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों का आपको सहयोग मिलेगा हालांकि आपको अपने सहकर्मियों से थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र कर सकते हैं। इसलिए अपने काम कर लिए केवल अपने ऊपर निर्भर करें किसी अन्य व्यक्ति पर नहीं। पारिवारिक जीवन सुख शांति से भरा रहेगा और माताजी अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगी।संतान के लिए समय अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को भी उनकी शिक्षा में आनंद आएगा और वे शिक्षा हेतु विदेश का रुख कर सकते हैं।आप सुख सुविधाओं का आनंद लेने में अधिक व्यस्त रहेंगे और इसके कारण आपके कुछ आवश्यक कार्य छूट सकते हैं।

धनु - धनु राशि वालों के लिए सप्ताह काफी अच्छा रह सकता है और इस दौरान उन्हें सत्ता की शुरुआत नहीं अपने कार्यालय में अच्छे पद की प्राप्ति हो सकती है अथवा अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। यह सप्ताह आपकी आमदनी में जबरदस्त हिसाब से दिखा रहा है। आपको एक से अधिक स्रोतों से अच्छी आमदनी होने की संभावना दिखती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और आपके माता-पिता सुखी जीवन का आनंद लेंगे। आपकी वाणी में कड़वाहट बढ़ सकती है और आपके कुटुंब में किसी प्रकार की कलह अथवा झगड़ा होने की संभावना दिखाई देती है। भाई बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा तथा सरकारी क्षेत्र से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। संतान के लिए समय अच्छी उन्नति देने वाला रहेगा और इस दौरान प्रगति करेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी बेहतरीन समय है और इस दौरान वह जमकर मेहनत करेंगे और अच्छा परिणाम प्राप्त करेंगे। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होने से भी धन लाभ होगा तथा आपकी कोई दिली इच्छा पूरी हो सकती है।

मकर - यह सप्ताह मकर राशि के जातकों के लिए करियर के लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस दौरान आपको अपने ऑफिस अथवा कार्यालय में पदोन्नति भी मिल सकती है और आपका व्यवहार वहां उपस्थित सभी लोगों का मन जीत लेगा जिससे आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा तथा आपके सहकर्मी आपका हर कार्य में सहयोग करेंगे। आपको आर्थिक लाभ भी होगा और अधिक लाभ भी हो सकता है। लेकिन मंगल और केतु की लगन में स्थिति आपको गुस्सैल बना सकती है और किसी किसी जगह आप जिद्दी भी हो सकते हैं। ऐसे में ही आवश्यक होगा कि आप अपनी स्थिति पर नियंत्रण रखें अन्यथा लाभ के स्थान पर हानि हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भरपूर नींद लें तथा हल्का और सुपाच्य भोजन करें। संतान के लिए समय अच्छा रहेगा हालांकि उन्हें आपसे अधिक सहयोग नहीं मिल पाएगा। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, बस डटकर मेहनत करते रहिए। इस सप्ताह भी आपके खर्चे बने रहेंगे। अचानक से धन लाभ की स्थिति भी आ सकती है।

कुम्भ - इस सप्ताह आपको किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। हालांकि यह यात्रा मनोरंजक हल अथवा तीर्थ स्थल की यात्रा हो सकती है। यात्रा में सफलता मिलेगी और आपको भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे। इस समय विधि विरूद्ध कोई भी कार्य न करें अन्यथा आप को प्रशासनिक दंड का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है और आप को बुखार, टाइफाइड, नेत्र विकार, अनिद्रा अथवा रक्त संबंधित अनियमितताओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा जिससे मानसिक शांति बनी रहेगी। संतान के लिए समय उन्नति दायक है और वह कहीं से दूर यात्रा पर भी जा सकते हैं। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने के इच्छुक छात्रों को सफलता मिल सकती है। वाद विवाद अथवा प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ हो सकता है लेकिन खर्चे भी बने रहेंगे इसलिए धन संबंधी लेन-देन सोच-समझकर करें।

मीन - मीन राशि के जातकों का यह सप्ताह सामान्य रहने की संभावना है। आपके आध्यात्मिक और धार्मिक विचारों की वृद्धि होगी और आप सामाजिक सरोकार के कार्य करेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में आप काफी मेहनत करेंगे और अपने परिवार को समय कम दे पाएंगे। काम के बीच में आराम के लिए भी समय निकालना आवश्यक होगा अन्यथा अत्यधिक थकान आपको शारीरिक कष्ट दे सकती है। अत्यधिक मीठे और तले बने भोजन से आपको परहेज करना चाहिए। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं। संतान के लिए समय मिलाजुला रहेगा और वे अपने मन-मर्जी के अनुसार कार्य करेंगे जिससे बीच-बीच में आपको उनकी चिंता भी होगी। विद्यार्थियों को कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। कार्य क्षेत्र में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा, लेकिन हिम्मत ना हारे और मेहनत जारी रखें क्योंकि आने वाला समय आपका है। अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे। आप गुप्त रूप से भी धन अर्जित कर सकते हैं।

 
Have something to say? Post your comment