Follow us on
Saturday, April 20, 2024
BREAKING NEWS
Breaking: हम अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे, बिहार के भागलपुर में बोले राहुल गांधीकांग्रेस ने मणिपुर में 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान की मांग कीHaryana weather: हरियाणा के चार जिलों में गिरे ओले, दो महीने में चार बार हुई बारिशइजराइल ने ईरान पर ड्रोन हमले के बारे में अमेरिका को आखिरी क्षणों में सूचना दी : इटली के विदेश मंत्रीPunjab News: घर की छत गिरने से 3 गंभीर रूप से जख्मी, बुजुर्ग महिला की मौतचंडीगढ़ सेक्टर-46 पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज का 39वां वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजितझारखंड में कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित, उत्तीर्ण प्रतिशत में कमी आयीअमित शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 22 अक्टूबर से 28 अक्टूबर 2018

October 21, 2018 08:46 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - मेष राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही भौतिक सुख- सुविधाओं को बढ़ाने में इच्छित तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो इस सप्ताह आपको उच्च स्तरीय सफलता प्राप्त होने के योग रहेंगे। चाहे आप वार्षिक पाठ्यक्रमों के तहत अध्ययनरत हो या फिर व्यवसायिक शिक्षा में अपनी किस्मत आज़मा रहे हो, आपको अच्छी खासी बढ़त प्राप्त रहेगी। बौद्धिक कुशाग्रता काबिले तारीफ रहेगी। आपका वित्तीय स्तर संतोष दायक रहेगा। वहीं सप्ताह के द्वितीय व तृतीय भाग में आप किसी लंबी व लाभकारी यात्राओं का रूख कर सकते हैं। सप्ताह का द्वितीय भाग धन निवेश व विदेश के लिए भी अनुकूल रहेगा। हां यदि आप विदेश से संबंधित नहीं हैं, तो भी अपने कार्मिक व व्यवसायिक दायरे को आगे बढ़ाने हेतु तत्पर रहेंगे। इस सप्ताह के अंत तक आप बढ़िया सेहत के स्वामी रहेंगे। चहेरे में रौनकता के दर्शन साफ तौर पर रहेगे।

वृषभ - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को आजीविका के संबंधों में किए गए प्रयासों का बेहतर लाभ रहेगा। यदि आप सेवाएं दे रहें हैं, तो आपको पदोन्नति दिए जाने का आदेश हो सकता है। यदि आप कार्मिक जीवन की शुरूआत करने जा रहे हैं, तो इस सप्ताह आपकों निश्चित तौर पर सफलता मिलेगी। ऐसा ग्रहीय संकेत है। आप उत्तम सेहत के मालिक रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपके कुशाग्रता की भूरि-भूरि प्रशंसा होने के आसार और मजबूत रहेंगे। वैसे आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। धनाभाव के कारण इस सप्ताह कोई कार्य रूकने वाला नहीं हैं। प्रेम व प्रीति के मामलों में आप साथी से सकारात्मक संकेत प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आप धन निवेश का विचार कर सकते हैं। स्वजनों के मध्य चल रही तकरार की स्थिति समाप्त होने के संकेत देने वाली रहेगी। वैसे इस सप्ताह के अंत में आपको सेहत व ऋण मामलों में कुछ अधिक सोचना पड़ सकता है।

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को प्रबंधन, तकनीक, फिल्म, कला, साहित्य, सौदर्य, उत्पादन, निर्माण, विक्रय, सहित राजनैतिक जीवन में बढ़त प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह आप बड़े ही किस्मती रहेंगे। आप लघु यात्राओं की तरफ रूख कर सकते हैं। इस सप्ताह आप धर्म व परहित के कार्यों को प्रथमिकता के तौर पर रखकर चल सकते हैं। आप अपने भाई बहनों के मध्य तालमेल तो बनाएं ही रखेंगे। किन्तु आप एक सफल कर्मचारी व व्यवसायी होने की बात को भी इस सप्ताह सफल कर दिखाने में तत्पर रहेंगे। वैसे इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप भौतिक उपयोग के साधनों को जुटाने, यदि आप पहले ही उनकी खरीद कर चुके हैं, तो उनके रख-रखाव में अधिक मुस्तैद रहेंगे। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी गणना एक विवेकी व्यक्ति के रूप में रहेगी। आपकी प्रतिभा को यद्यपि कई लोगों द्वारा सराहे जाने के योग रहेंगे। धन मालमों में चिंताएं हो सकती हैं।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पहचान बनाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही आप पूंजी निवेश हेतु उत्साहित रहेंगे। यदि आप देशान्तर में सेवाएं दे रहें और व्यापार कर रहें हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए बढ़त देने वाला रहेगा। वैसे सेहत में आप कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति का अनुभव कर सकते हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप लेखन, सम्पादन, फिल्म, तकनीक, प्रबंधन के क्षेत्रों में वांछित तरक्की प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। आप धर्म व परहित के कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने हेतु तीव्रता से अमल कर सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अधिक सुख-सुविधाओं को जुटाने तथा बौद्धिक कार्यों को अंजाम देने में कामयाब रहेंगे। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो आपको महती कामयाबी रहेगी। इस दौरान आप प्रेम संबंधों में निकटता को प्राप्त करने तथा मतभेदों को भुलाने में कामयाब रहेंगे।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कई मामलों में सुनहरें अवसर रहेंगे। चाहे वह स्वास्थ्य से संबंधित मामलें हो या फिर वैवाहिक जीवन की बात हो, आपको नितनव उन्नति प्राप्त रहेगी। वैसे इस दौरान आपके चेहरे की रौनकता में महती प्रगति के योग रहेगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपको वैवाहिक जीवन के जोड़ने के प्रयास संबंधित परिजनों द्वारा किए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप पूंजी निवेश का रूख कर सकते है। आपकी सेहत कुछ उतार-चढ़ाव भरी हो सकती है। इस सप्ताह यह भी सम्भव है, कि आपको किसी कीमती वस्तु का लाभ हो। निजी संबधों में साथी का रूख कुछ सख्त हो सकता है। जो आपके विरूद्ध हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने कार्यों को पुनः तेजी देने का मूड़ बना सकते हैं। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो प्रयासों को तीव्र करें, निश्चित ही सफलता रहेगी।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही  देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी वांछित तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह आप किसी प्रसिद्ध संस्था के मध्य सेवाएं देने के अवसर प्राप्त करेंगे। वैसे आप स्वजनों के मध्य मधुरता को बढ़ाने हेतु उत्साहित रहेंगे। इस दौरान आपकी मुलाकात किसी रिश्तेदार व जाने-पहचाने व्यक्ति से होने के आसार रहेंगे। वैसे सेहत में नरमी की स्थिति रहेगी। किसी जरूरी कागजात के गुम होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में सक्ष्म रहेंगे। आपका स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। यदि पूर्व की पीड़ाएं है तो उन्हें दूर किए जाने के प्रयास सफल रहेंगे। आजीविका के प्रयासों को कदम-कदम पर सफलता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप किसी जगह-ज़मीन की खरीद हेतु मन बना सकते है। बहुत सम्भव हैं कि आप नज़दीकियों से इस चर्चा को उठाकर वांछित भूखण्ड की खरीद को मूर्तरूप देने में सफल रहेंगे।

तुला -  इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को बौद्धिक स्तर को उच्च करने तथा संबंधित क्षेत्रों में कामयाबी का परचम लहराने में महती कामयाबी रहेगी। यदि आप शादी-सुदा हैं, तो इस सप्ताह आपको संतान सुख की सुखानुभूति होने के योग रहेंगे। धन संदर्भों में वांछित मुकाम हासिल करने की कारगर पहल छिड़ सकती है। निजी संबंधों की प्रीति को बढ़ते हुए देख आप प्रसन्नता का इज़हार कर सकते हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपको अचानक ही लंबी दूरी की यात्राओं में जाना पड़ सकता है। वैसे निवेश व विदेश में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस दौरान विरोधी पक्ष आपके बढ़ते प्रभाव को कम करने की गुप्त चाल चल सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अधिक वांछित व शुभ परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। आपकी सेहत सुखद व खिली हुई रहेगी। गृहस्थ जीवन मे खुशियों के पल रहेंगे।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही कार्य व व्यवसाय के संबंधित मामलो में पकड़ बनाने में कामयाबी रहेंगी। यदि आप अस्थाई तौर पर कार्य कर रहे हैं, तो आपकी सेवाओं को इस सप्ताह बढ़ाएं जाने के योग रहेंगे। आपका स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। पत्नी व बच्चों के मध्य खुशनुमा माहौल रहेगा। इस सप्ताह आप ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने में उत्साहित रहेगे। निजी संबंधों में चाहत का आभाव समाप्त रहेगा। अर्थात् साथी के मध्य निकटता की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको अचानक ही यात्राएं करनी पड़ सकती है। वैसे आपका अन्तर्मन अपनों की याद में खो सकता है। ऋणों के भुगतान की जटिलताएं होने से छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। सेहत में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। उचित खान-पान के क्रम को अवरूद्ध न करें। अर्थात् इस सप्ताह आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

धनु - धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही लेखन, कला, साहित्य, फिल्म के कार्यों में वांछित प्रगति प्राप्त होने के योग रहेंगे। बहुत सम्भव है, कि आपको इस सप्ताह राजकीय सम्मान से नवाजा जाएं। इस सप्ताह आप लघु यात्राओं की तरफ रूख कर सकते हैं। इस सप्ताह आपकी रूचि देव दर्शन की रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप सुनहरें कल की तरफ अग्रसर रहेंगे। आपके कार्य क्षेत्र में बढ़िया वातावरण रहेगा। आप सहकर्मियों को उत्साहित करने व यथा समय कार्य को पूर्ण करने हेतु अग्रसर रहेंगे। इस सप्ताह वैसे आपको कहीं न कहीं से कोई सम्मान प्राप्त रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप अपने वित्तीय स्थिति को अधिक सबल बनाने में कामयाब रहेंगे। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर बढ़िया रहेगा। यदि कोई कमी है तो उसे आप दुरूस्त करने की उपायों पर अमल कर सकते हैं।

मकर  - इस सप्ताह़़ के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित मुकाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह आप देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी सेवाएं देने तथा भ्रमण करने के अवसर प्राप्त करेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर बेहतर रहेगा। वैसे सेहत के मामलों में आपको छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप राजनैतिक जीवन में महती प्रगति हासिल करने में सफल रहेंगे। बहुत सम्भव है, आपको निजी व सरकारी क्षेत्रों मे संबंधित पदों हेतु बुलावा प्राप्त हो। आपकी रूचि देवाराधन की तरफ रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग तक आप कार्य व व्यवसाय के संबंधित क्षेत्रों में वांछित तरक्की प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। यदि पूर्व की कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय है। दाम्पत्य जीवन में खुशियों के पल रहेंगे।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को दाम्पत्य जीवन में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो वैवाहिक जीवन से जुड़ने के सुनहरे अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आप रोजगार के संबंधों मे कदम-कदम पर तरक्की प्राप्त करेंगे। आपका स्वास्थ्य सुन्दर व खिला हुआ रहेगा। यदि पहले से किसी प्रकार की बीमारी है। तो उसे दूरे करने के कारगर प्रयास रहेंगे। निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित तरक्की प्राप्त करने में सफल रहेंगे। इस सप्ताह आप अपने निकट संबंधियों से परस्पर मधुरता बढ़ाने तथा किसी मांगलिक कार्यों हेतु सहमति प्राप्त करने में सफल रहेगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग मे वैसे आपकी सेहत कुछ सुस्त हो सकती है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आप निजी व सरकारी क्षेत्रों में वांछित तरक्की प्राप्त करने में सक्षम रहेगे। वैसे अपनों के मध्य तालमेल बढ़ाने के बढ़िया अवसर रहेंगे।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही निकटतम रिश्तेदारों से अनुकूलता प्राप्त होने के अवसर रहेंगे। बहुत सम्भव है, कि आपको दूर-दराज के क्षेत्रों में भ्रमण व प्रवास करना पड़े। सेहत व निजी संबंधों में गिरावट की आशंका रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में यद्यपि आप अधिक अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। वैवाहिक जीवन की खुशियों में बढ़त के पूरे-पूरे अवसर रहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं। तो इस सप्ताह आपके जीवन को अनुकूल जीवन साथी संवारने के अवसर देने वाला रहेगा। यदि आप किसी समूह या संस्था से जुड़े हैं, तो इस सप्ताह आपको महती जिम्मेदारी दिए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप धन निवेश व विदेश से जुड़े मामलों में पुनः यश के भागी रहेंगे। वैसे सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है। किसी कीमती वस्तु के गुम होने के आसार रहेंगे।

 
Have something to say? Post your comment