Follow us on
Friday, April 19, 2024
BREAKING NEWS
Chandigarh News: जिला कांग्रेस मनीमाजरा ने तिवारी और लक्की को किया सम्मानितउप्र की आठ लोकसभा सीट पर पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कल, सुरक्षा के कड़े इंतजामHaryana News: पंचकूला में खाई में पलटी कार, एक की मौत, 4 घायलराहुल गांधी में अमेठी से चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है: राजनाथ सिंहBreaking: हरियाणा में कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का बटवारा, दलाल बले नए वित्तमंत्रीईडी ने शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा की 98 करोड़ रु की संपत्ति कुर्क कीPunjab News: खन्ना में चलती कार में आग, गुरुद्वारा साहिब से हुई अनाउंसमेंट पर मदद के लिए पहुंचे लोगHaryana News: नगर निगम ने बागवानी कचरा उठाने के लिए खरीदी ट्रैक्टर ट्राली
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 19 नवंबर से 25 नवंबर 2018

November 18, 2018 08:15 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही मेष राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को सबल रखने में महती प्रगति रहेगी। पूर्व की पीड़ाओं का अंत रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के पल रहेंगे। जीवन साथी के मध्य वांछित स्थानों में भ्रमण के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में पितृ पक्ष के मध्य किसी खास मामलें में सहमति बनने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको किसी कीमती वस्तु का लाभ रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपके समाजिक जीवन का कद अधिक उच्च रहेगा। इस सप्ताह आपका भाग्य अधिक प्रबल रहेगा। समाजिक जीवन में बढ़ चढकर कार्य करने के अवसर रहेंगे। आपका रूझान देवाराधन की तरफ होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी सेहत अधिक जोश से पूर्ण रहेगी। गृहस्थ जीवन में भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति रहेगी। कार्य व व्यापार के संबंधों में महती प्रगति के योग रहेगे। संबंधित सेवा क्षेत्रों में आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ाए जाने के योग रहेंगे। अर्थात् इस सप्ताह के पूर्व व अंतिम भाग आपके लिए अधिक अनुकूलता देने वाले रहेगे।

वृषभ - वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त बनाने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही शत्रु पक्ष को पराजित करने की ताकत में इज़ाफा रहेगा। कानूनी मामलों में बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग में यद्यपि सेहत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती हैं। देशान्तर के संबंधों में पकड़ बनाने हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सेहत खिली हुई रहेगी। जीवन साथी के मध्य अनुकूल वार्ताओं का क्रम रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको भू-जायदाद के संबंधों में वांछित लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपके समाजिक जीवन का कद और उच्च रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी किस्मत और प्रबल रहेगी। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंत तक आप देव दर्शन व पूजन की तरफ अग्रसर हो सकते हैं। आपकी रूचि तीर्थाटन की तरफ हो सकती हैं।

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को वित्तीय संदर्भों में वांछित तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपकी बौद्धिक क्षमताओं में इजाफा होने के योग रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी व क्रीड़ा संबंधों में बढ़त प्राप्त करना चाह रहें हैं, तो इस सप्ताह आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग अधिक अनुकूल पाएंगे। साथी के मध्य मधुर संवाद का क्रम छिड़ सकता है। इस सप्ताह के मध्य भाग में सेहत सहित कई संदर्भों में मिलेजुले या प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप को अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको किसी कीमती वस्तु का लाभ रहेगा। पूंजी निवेश में लाभ रहेगा।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आजीविका के संदर्भों में बढ़त रहेगी। निजी व सरकारी क्षेत्रों में किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने व गृहस्थ जीवन को संवारने के अनेक सकारात्मक अवसर रहेगे। कार्मिक व व्यावसायिक जीवन में पदोन्नति रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपका वित्तीय स्तर अधिक सुदृढ़ रहेगा। किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य भाग वांछित परिणाम देने वाला रहेगा। इस दौरान आपका बौद्धिक स्तर अधिक उच्च रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको देशान्तर के मामलों में बढ़त हासिल रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में तरक्की रहेगी। किन्तु सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है। शत्रु पक्ष परेशानियां दे सकते हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत अधिक शुभ व सकारात्म परिणामों को प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही निजी व सरकारी क्षेत्रों के संस्थानों मंी रोजगार प्राप्त करने तथा दूसरों को हित लाभ पहुंचाने की क्षमता रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपकी किस्मत प्रबल रहेगी। आपकी रूचि देवाराधन की तरफ रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में रोजगार के संदर्भों में बढ़त रहेगी। संबंधित सेवा क्षेत्रों में उन्नति के योग रहेंगे। यदि आप उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों से संबंधित हैं, तो इस सप्ताह के मध्य तक आपको वांछित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक उच्च रहेगी गृहस्थ जीवन को संवारने के सुखद अवसर रहेंगे। निजी संबंधों में साथी के मध्य अनुकूल वार्ताओं का क्रम छिड़ सकता है। पूर्व के विवादों को दूर करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको संबंधित पहलुओं को संवारने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। सेहत में सुस्ती उभर सकती है।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त हासिल करने के अवसर रहेगे। कानूनी क्षेत्रों मे आपको बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम हो सकता है। सेहत में पीड़ाएं उभर सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी किस्मत प्रबल रहेगी। निजी व सरकारी क्षेत्रों में रोजगार पाने व संबंधित समाजिक जीवन में पकड़ बनाने में महती कामयाबी रहेगी। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। पिछले दिनों के प्रयासों का बढ़िया असर रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको कार्मिक व व्यावसायिक जीवन में बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति रहेगी। आपकी सेहत खिली हुई चुस्त इस सप्ताह के तृतीय भाग में रहेगी। शेष भाग में चिंतांए हो सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक उच्च रहेगी। निजी संबंधों में इस सप्ताह के चतुर्थ भाग में निकटता की स्थिति रहेगी।

तुला - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त रहेगी। प्रबंधन व साझेदारी के कार्यों में लाभ रहेगा। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही जीवन साथी के मध्य मधुरता के पल रहेगे। पूर्व के विवादों का अंत रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग में आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में सेहत में नरमी के आसार रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित मुकाम हासिल करने में महती प्रगति रहेगी। कानूनी मामलों में आपको बढ़त हासिल करने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी किस्मत अधिक प्रबल रहेगी। आप परोपकार व धर्म लाभ के कार्यो को अंजाम देने में सफल रहेगे। इस दौरान आपको राजकीय सम्मान से नवाज़ा जा सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कार्मिक व व्यावसायिक क्षेत्रों में बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। निजी संबंधों में अनबन हो सकती है।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में लाभ रहेगा। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। ससुराल पक्ष के मध्य तालमेल रहेगा। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग मध्यम परिणाम देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में जीवन साथी के मध्य मधुरता के क्षण रहेगे। वांछित स्थानों के भ्रमण की परस्पर सहमति बनने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में सेहत में पीड़ाएं उभर सकती हैं। ऋणों के भुगतान की चिंताएं हो सकती हैं। धन निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त हासिल करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी किस्मत अधिक प्रबल रहेगी। भाग्य वश आपको मान-सम्मान का लाभ रहेगा। समाजिक जीवन में आपकी छबि सुन्दर रहेगी। आप धर्म कार्यो को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे।

धनु - धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही शैक्षिक पहलुओं को उच्च करने तथा सत्रात्मक परीक्षाओं में वांछित तरक्की प्राप्त करने के अनुकूल अवसर रहेगे। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो प्रयासों को पूरे तन, मन से धैर्य के साथ जारी रखे निश्चित ही सफलता के संकेत रहेगे। इस सप्ताह के प्रथम भाग से आपकी वित्तीय स्थिति उन्नत रहेगी। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर और आकर्षक रहेगा। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आपको निजी संबंधों में मधुरता प्राप्त रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का मध्य भाग प्रतिकूल हो सकता है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में दाम्पत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में कानूनी मामलों में बढ़त रहेगी। शत्रु पक्ष को पराजित करने की क्षमताओं में वृद्धि रहेगी।

मकर - इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति रहेगी। सेहत खिली हुई व सबल रहेगी पूर्व की पीड़ाओं का अंत होगा। आजीविका के संदर्भों में किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। व्यावसायिक जीवन में तरक्की के पल रहेगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। संबंधित सेवा व व्यावसाय के क्षेत्रों से वांछित लाभ प्राप्त करने में इस सप्ताह के मध्य से ही अनुकूल अवसर रहेगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपकी शैक्षिक योग्यताओं को बढ़ाने तथा बौद्धिकता के स्तर को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। निजी संबंधों में इस सप्ताह के मध्य से अधिक वांछित फल प्राप्त होने के आसार रहेंगे। साथी के मध्य मनोविनोद छिड़ सकता है। इस सप्ताह के तृतीय भाग में धन निवेश व विदेश मामलों में बढ़त के योग रहेगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का तृतीय भाग मध्यम हो सकता है। इस सप्ताह के अंतिम भाग में जीवन साथी के मध्य अनुकूलता की बयार रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को समाजिक जीवन में पकड़ बनाने व संबंधित इकाइयों से लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। भ्रात पक्ष के मध्य चल रहे विवादों का अंत रहेगा। स्वजनों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही आपका भाग्य प्रबल रहेगा। सरकारी व निजी क्षेत्रों की संस्थाओं में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको अपेक्षाकृत अधिक शुभ व वांछित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। संबंधित सेवाओं में पदोन्नति के योग रहेंगे। सहकर्मियों के साथ मिलजुल करके चलने की क्षमताओं में वृद्धि रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक समृद्ध रहेगी। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी शैक्षिक क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम सप्ताह में आपको यश कीर्ति बढ़ाने तथा धन निवेश में लाभ प्राप्त करने में कामयाबी रहेगी। किन्तु सेहत मामलों में चिंताएं व शत्रु से परेशानियां हो सकती है।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही भू-जायदाद के संदर्भों में वांछित मुकाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। पूंजी-निवेश व विदेश के मामलों कदम-कदम पर प्रगति के संकेत रहेंगे। सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम व मध्य भाग प्रतिकूल हो सकता है। स्वजनों के मध्य आपसी सूझबूझ के विकसित होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपका भाग्य और प्रखर रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। आपकी रूचि धर्म कार्यों की तरफ रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको संबंधित कार्य व व्यावसाय के क्षेत्रों में पदोन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में निजी संबंधों में बढ़त रहेगी। साथी के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक उच्च रहेगी।

 
Have something to say? Post your comment