Follow us on
Friday, March 29, 2024
BREAKING NEWS
प्रिंट मीडिया को आदर्श आचार संहिता के नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रसारण करना चाहिए: अनुराग अग्रवाल अरुणाचल प्रदेश में अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी स्टार प्रचारकों में शामिलकेजरीवाल की तबीयत ठीक नहीं, उन्हें बहुत परेशान किया जा रहा: सुनीता केजरीवालChandigarh News: कमानीदार चाकू रखने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तारकेवल कांग्रेस, खासकर राहुल गांधी जम्मू कश्मीर की पीड़ा को समझ सकते हैं: महबूबा मुफ्तीराहुल का कटाक्ष: मनरेगा श्रमिकों को बधाई कि प्रधानमत्री ने मजदूरी सात रुपये बढ़ा दीसक्सेना के बयान पर केजरीवाल ने कहा: यह एक राजनीतिक साजिश हैBreaking: केजरीवाल ने कोर्ट में खुद पैरवी की, कहा- क्या CM की गिरफ्तारी के लिए 4 बयान काफी हैं
Horoscope

साप्ताहिक राशिफल 26 नवंबर से 02 दिसंबर 2018

November 25, 2018 09:07 AM
Jagmarg News Bureau

मेष - इस सप्ताह के प्रारम्भिक भाग से ही मेष राशि के जातक व जातिकाओं को कार्मिक जीवन में बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप व्यावसायिक जीवन से संबंध रखते हैं, तो आपको महती कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के शुरूआती दौर से शारीरिक सबलता का एहसास रहेगा। इस सप्ताह के द्वितीय भाग से आपको वित्तीय संदर्भों में वांछित मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। प्रेम संबंधों में आपसी सूझबूझ के विकसित होने के अवसर रहेंगे। प्रतियोगी व क्रीड़ा के संबंधित क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। कहीं न कहीं से धन व वैभव का लाभ रहेगा। भौतिक जीवन में खुशहाली के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में यद्यपि आपको न्यून परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। सेहत में नरमी के स्थिति उभर सकती हैं। किन्तु पूंजी निवेश व विदेश संहित कानूनी मामलों में बढ़त प्राप्त होने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में अपेक्षाकृत आपको अधिक सुखद व शुभ समाचार प्राप्त होने के योग रहेंगे।

वृषभ - इस सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वजनों के मध्य तालमेल के स्तर को उच्च करने तथा आपसी मतभेदों को भुलाने में प्रगति रहेगी। आप किस्मत के धनी रहेगे। आपकी रूचि धर्म व परोपकार के कार्यो की तरफ रहेगी। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग मध्यम परिणाम देने वाले रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आप एक सुलझे हुए व्यक्ति की तरह कार्यों को सहज ही अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे। संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में बढ़त हासिल रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का तृतीय भाग अधिक अनुकूलता को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सेहत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की स्थिति उभर सकती है। अर्थात् मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

मिथुन - इस सप्ताह के प्रथम चरण से ही मिथुन राशि के जातक एंव जातिकाओं को भू-जायदाद के संदर्भों में लाभप्रदता को बढ़ाने तथा पितृ पक्ष के मध्य हक की लड़ाई में कामयाबी रहेगी। अर्थात् इस सप्ताह आपको किसी कीमती वस्तु के प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपकी किस्मत प्रबल रहेगी। आप धर्म व परोपकार के कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने में कामयाब रहेंगे। यदि आप निजी व सरकारी क्षेत्रों की संस्थाओं में अपने कैरियर की शुरूआत करना चाह रहें हैं, तो निश्चित तौर पर इस सप्ताह आपको कामायाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम व मध्य भाग प्रतिकूल परिणाम देने वाले हो सकते हैं। इस सप्ताह के तृतीय व चतुर्थ भाग में आपकी सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। कार्मिक व व्यावसायिक जीवन में महती उन्नति के योग रहेंगे। संबंधित वित्तीय स्रोतों को सुदृढ़ करने के अवसर रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में निजी संबंधों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। निवेश व विदेश संदर्भों सावधानी अपेक्षित रहेगी।

कर्क - कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही शारीरिक संदर्भों की सबलता को उच्च करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी रूचि सधी हुई दिनचर्या की तरफ रहेगी। जीवन साथी के मध्य मधुरता की स्थिति और सुदृढ़ रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपको स्वजनों के मध्य सहमति बनाने तथा भू-जायदाद में लाभ प्राप्त करने में प्रगति रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में वांछित मुकाम हासिल करने में महती प्रगति के रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी किस्मत अधिक प्रबल रहेगी। धर्म कार्यों को मूर्तरूप देने की उत्सुकता रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में भ्रात पक्ष के मध्य किसी खास मामले में सहमति बनाने में कामयाबी रहेगी। पूर्व के विवादों का अंत रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकों आजीविका के संदर्भों में व्यापक प्रगति के योग रहेंगे। संबंधित सेवा व व्यापार में रूतबा कायम रहेगा। सहकर्मियों के मध्य तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। अर्थात् इस सप्ताह के मध्य भाग की अपेक्षा पूर्व व अंतिम के भाग अधिक शुभ सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे।

सिंह - सिंह राशि के जातक और जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही निवेश व विदेश मामलों में वांछित मुकाम प्राप्त रहेंगे। शत्रु पक्ष को पराजित करने की क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेंगे। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग प्रतिकूलता देने वाला रहेगा। ऋणों के भुगतान की चिंताएं उभर सकती हैं। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में आपको सेहत संवारने व शारीरिक बल बढ़ाने में महती कामयाबी रहेगी। किए गए प्रयासों का बढ़िया लाभ रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली के पल रहेगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में अचल सम्पत्ति के मामलों में बढ़िया लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में स्वजनों के मध्य आपसी तालमेल का स्तर उच्च रहेगा। समाजिक व राजनैतिक जीवन में रूतबा बढ़ाने के सुनहरे अवसर रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवाएं देने के उम्दा अवसर रहेंगे। अर्थात् इस वर्ष के प्रथम व अंतिम भाग अपेक्षाकृत प्रतिकूल हो सकते हैं।

कन्या - कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को इस सप्ताह के शुरूआती दौर से ही वित्तीय संदर्भों मे वांछित तरक्की के योग रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों को उच्च करने तथा वांछित मुकाम हासिल करने में प्रगति के योग रहेंगे। गृहस्थ जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्च रहेगा। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही आपको शैक्षिक संदर्भों में व्यापक उन्नति प्राप्त होने के योग रहेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग अनुकूलता देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के दूसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ व उठा-पटक की स्थिति हो सकती हैं। अचानक ही दूरस्थ प्रदेशों की यात्राएं करनी पड़ सकती है। सेहत में गिरावट शत्रु से पीड़ाएं हो सकती हैं। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी सेहत समृद्ध व खिली हुई रहेगी। नियमित दिनचर्या का बढ़िया लाभ रहेगा। चेहरे की कांति निर्मल रहेगी। जीवन साथी के मध्य मधुरता के पल रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में संबंधित मामलों में कशमकश करनी पड़ सकती है।

तुला - इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही तुला राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यावसाय के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। कर्म व व्यावसाय के क्षेत्रों को समृद्ध करने के अनेक सुनहरे अवसर रहेंगे। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। सेहत खिली हुई रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपका वित्तीय स्तर अधिक समृद्ध रहेगा। संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के द्वितीय भाग में शैक्षिक व प्रतियोगी क्षेत्रों में बढ़त बनाएं रखने में कामयाबी रहेगी। निजी संबंधों के लिहाज से भी इस सप्ताह का द्वितीय भाग अनुकूलता देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के तृतीय भाग में संबंधित मामलों में अधिक भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। सेहत संदर्भों में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती हैं। इस सप्ताह के अंतिम भाग अपेक्षाकृत अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे।

वृश्चिक  - वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं की किस्मत इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही प्रबल रहेगी। समाजिक जीवन के सरोकार को हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। भ्रात व भगनी के मध्य तालमेल की स्थिति अधिक सुदृढ़ रहेगी। पूर्व के विवादों को हल करने में महती प्रगति रहेगी। आपकी रूचि जरूरतमंदों की सहायतार्थ रहेगी। इस सप्ताह के मध्य भाग में आप कार्मिक व व्यावसायिक क्षेत्रों में निरन्तर वृद्धि प्राप्त करने की ओर अग्रसर रहेंगे। कहीं न कहीं से धन व सम्पत्ति का लाभ रहेगा। संबंधित सेवाओं में पदोन्नति के योग रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आप की वित्तीय स्थिति अधिक समुन्नत रहेगी। वैवाहिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्च रहेगा। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के तृतीय भाग अधिक अनुकूलता देने वाले रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में सेहत संदर्भों में पीड़ाएं उभर सकती हैं, शत्रु पक्ष अदालती मामलों में चिंताएं दे सकते हैं।

धनु - धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रारम्भ से ही धन निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त बनाने व दूरस्थ क्षेत्रों में विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। वैसे सेहत के लिहाज से इस सप्ताह का प्रथम भाग प्रतिकूल परिणाम देने वाला रहेगा। गुप्तांगों की पीड़ाएं व रोग उभर सकते हैं। किन्तु इस सप्ताह के द्वितीय भाग से आप किस्मती रहेंगे। किए गए प्रयासों का अनूठा लाभ रहेगा। निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। आपकी रूचि धर्म व देव दर्शन की रहेगी। कहीं न कहीं से राजनैतिक जीवन में बढ़त रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में गृहस्थ जीवन को संवारने के अनूठे अवसर रहेंगे। माता-पिता को आपके कार्य व व्यावहारों से प्रसन्नता रहेगी। इस सप्ताह के अंतिम भाग में वित्तीय संदर्भों में वांछित तरक्की प्राप्त होने के योग रहेंगे। निजी संबंधों की निजता को बनाएं रखने की कोशिशें रहेगी। साथी के मध्य वांछित स्थानों में भ्रमण की सहमति हो सकती है।

मकर - इस सप्ताह़ के शुरूआती दौर से ही मकर राशि के जातक व जातिकाओं को दारा सुख प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं। तो वैवाहिक सूत्रों में बंधने के महत्वपूर्ण अवसर रहेंगे। योग्य जीवन साथी दाम्पत्य सूत्रों को संवारने के संकेत देगा। इस सप्ताह के मध्य भाग से आपके चेहरे की रौनकता में वृद्धि के योग रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में सेहत में नरमी की आशंका रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में बढ़त रहेगी। शत्रु पक्ष को माकूल जव़ाब देने की क्षमता रहेगी। दूरस्थ क्षेत्रों मंव कार्मिक व व्यापारिक संदर्भों की यात्राएं व दीर्घावधि के प्रवास होने की स्थिति रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपकी किस्मत प्रबल रहेगी। आप राजनैतिक व समाजिक जीवन में ख्याति प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। किसी हितैशी के साथ देव दर्शन की यात्राएं व धर्म कार्यों को अंजाम दिए जाने के योग रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी कार्मिक व व्यावसायिक क्षमताओं में महती प्रगति रहेगी।

कुम्भ - इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों के मध्य तालमेल बिठाने तथा ससुराल पक्ष के मध्य मतभदों को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। सेहत में पूर्व की अपेक्षा नरमी उभने के आसार रहेंगे। कार्मिक व व्यावसायिक जीवन मे वृद्धि हेतु कशमकश करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह के मध्य भाग में आपके वैवाहिक जीवन की खुशियों में इज़ाफा रहेगा। जीवन साथी के मध्य सुख-संतोष की वेला रहेगी। आपके चेहरे कांति निर्मल रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय भाग में संबंधित मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति हो सकती है। शत्रु पक्ष संबंधित क्षेत्रों में परेशानियों को बढ़ा सकते हैं। पूंजी निवेश में लाभ रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपकी किस्मत अधिक प्रबल रहेगी कोई रूके हुए कार्यों को पूर्ण करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी मनोवृत्ति सकारात्मक रहेगी। समाजिक जीवन में ख्याति के अवसर रहेंगे।

मीन - मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही वित्तीय संदर्भों में वांछित मुकाम हासिल करने में महती कामयाबी रहेगी। कार्य व व्यावसाय के संबंधित स्रोतों से वांछित मुकाम हासिल करने में महती प्रगति रहेगी। इस सप्ताह के प्रथम भाग से ही सत्रात्मक शिक्षा, पाठ्यक्रमों की शिक्षा सहित प्रतियोगी शिक्षा के क्षेत्रों में महती प्रगति रहेगी। दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। निजी संबंधों के लिहाज से इस सप्ताह के प्रथम भाग से अनुकूलता के पल रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग में ससुराल पक्ष के मध्य नज़दीकियां रहेगी। पूर्व के विवादों को दूर करने में महती प्रगति रहेगी। धन निवेश व विदेश संदर्भों में इच्छित मुकाम हासिल होने के योग रहेंगे। सेहत संदर्भों में नरमी के आसार रहेंगे। तामसिक आहारों के सेवन हानिप्रद रहेंगे। इस सप्ताह के तृतीय भाग में आपको दारा सुख प्राप्त होने के योग रहेंगे। यदि आप अविवाहित हैं, तो वैवाहिक सूत्रों में बंधने के सुनहरें अवसर इस सप्ताह के तृतीय भाग में रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग में आपको कार्य व व्यावसाय के संदर्भों में दूरस्थ प्रदेशों की यात्राओ में जाना पड़ सकता है।

 

 

 
Have something to say? Post your comment